ताज़ा खबर
 

IPL 2018: पिच पर ‘सुस्त’ हुए भुवनेश्वर कुमार, दिनेश कार्तिक ने बिखेर दिये स्टंप्स, देखें मजेदार वीडियो

केकेआर के खिलाफ हैदराबाद के बल्लेबाजों ने 20 ओवरों में नौ विकेट के नुकसान पर 172 रन बनाए। हैदराबाद इस स्कोर से आगे जाकर विशाल स्कोर खड़ा कर सकती थी लेकिन आखिरी पांच ओवरों में उसने सिर्फ 31 रन बनाए और सात विकेट खो दिए जिससे वो विशाल स्कोर तक जाने से चूक गई।

कोलकाता नाईट राइडर्स

कोलकाता नाइट राइडर्स ने शनिवार को राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण के मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को पांच विकेट से हराकर प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर ली है। केकेआर के खिलाफ हैदराबाद के बल्लेबाजों ने 20 ओवरों में नौ विकेट के नुकसान पर 172 रन बनाए। हैदराबाद इस स्कोर से आगे जाकर विशाल स्कोर खड़ा कर सकती थी लेकिन आखिरी पांच ओवरों में उसने सिर्फ 31 रन बनाए और सात विकेट खो दिए जिससे वो विशाल स्कोर तक जाने से चूक गई। सात में से चार विकेट तो आखिरी ओवर में गिरे जिसमें सिर्फ चार रन आए। कोलकाता के लिए युवा गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा ने चार विकेट लिए जिसमें से तीन विकेट आखिरी ओवर में आए। आखिरी ओवर के अंतिम गेंद पर भुवनेश्वर कुमार ने शॉट खेलने की कोशिश की, लेकिन गेंद उनके बल्ले पर नहीं आई। उस दौरान वह क्रिज से बाहर खड़े थे। भुवी को अंदाजा भी नहीं था कि पारी खत्म होने के बाद कार्तिक उन्हें स्टंप करने की कोशिश करेंगे।

Prasidh Krishna सिद्ध कृष्ण ने महत्वपूर्ण मुकाबले में महज 30 रन देकर चार विकेट अपने नाम किए। (फोटो सोर्स एपी)

दिनेश कार्तिक ने बिना देर किए ही गेंद जाकर सीधी विकेट पर मार दी और अपनी लापरवाही की वजह से भुवनेश्वर कुमार रन आउट हो गए। हैदराबा के लिए शिखव धवन (50) और श्रीवत्स गोस्वामी (36) ने टीम को अच्छी शुरुआत दी। दोनों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 79 रनों की साझेदारी की। इस साझेदारी को कुलदीप यादव ने नौवें ओवर में तोड़ा। उन्होंने गोस्वामी को आंद्रे रसेल के हाथों कैच कराया। गोस्वामी के जाने के बाद कप्तान केन विलियमसन ने धवन के साथ मिलकर टीम के स्कोरबोर्ड को चालू रखा। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 46 रनों की साझेदारी की।विलियमसन की 17 गेंदों में तीन छक्के और एक चौके की मदद से खेली गई 36 रनों की पारी का अंत जेवन सीयरलेस ने किया। उन्होंने विलियमसन को रसेल के हाथों सीमा रेखा के पास कैच कराया।

कप्तान के जाने के बाद धवन भी पवेलियन लौट लिए। वह 141 के कुल स्कोर पर प्रसिद्ध कृष्णा की गेंद पर पगबाधा करार दे दिए गए। चार रन बाद सुनील नरेन ने युसूफ पठान (2) को पवेलियन भेज दिया। कार्लोस ब्राथवेट तीन रन ही बना सके। मनीष पांडे की 25 रनों की पारी का अंत आखिरी ओवर की पहली गेंद पर हुआ। इसी ओवर में शकिब अल हसन (10), राशिद खान (0), भवुनेश्वर कुमार (0) के विकेट गिरे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App