ताज़ा खबर
 

SRH vs RCB: बासिल थंपी बने IPL इतिहास के सबसे महंगे गेंदबाज, 4 ओवर में लुटाए 70 रन

IPL 2018: इस मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के युवा गेंदबाज बासिल थंपी को खेलने का मौका दिया गया। बासिल थंपी को भुवनेश्वर कुमार की जगह टीम में शामिल किया गया, लेकिन यह मैच उनके लिए बेहद खराब रहा और उन्होंने 4 ओवर में 70 रन खर्च कर दिए।

बासिल थंपी। (फोटो सोर्स- बीसीसीआई)

आईपीएल के 11वें सीजन में गुरुवार को एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए बेहद रोमांचक मैच में मेजबान रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने सनराइजर्स हैदराबाद को 14 रनों से हरा दिया। इस जीत के साथ ही बेंगलोर ने अपनी प्लेऑफ की उम्मीदों को जिंदा रखा है। इस मैच में हैदराबाद ने टॉस जीतकर बेंगलोर को बल्लेबाजी के लिए बुलाया। इस सीजन में अभी तक सबसे मजबूत माना जाने वाला हैदरबाद का गेंदबाजी आक्रमण एबी डिविलियर्स (69), मोइन अली (64), कोलिन डी ग्रांडहोम (40) की तूफानी पारियों के सामने बिखर गया और बेंगलोर ने 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 218 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। हैदराबाद ने बेहद संघर्ष किया लेकिन वो पूरे ओवर खेलने के बाद तीन विकेट खोकर 204 रन ही बना सकी। इस मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के युवा गेंदबाज बासिल थंपी को खेलने का मौका दिया गया। बासिल थंपी को भुवनेश्वर कुमार की जगह टीम में शामिल किया गया, लेकिन यह मैच उनके लिए बेहद खराब रहा और उन्होंने 4 ओवर में 70 रन खर्च कर दिए।

RCB vs SRH: कप्तान केन विलियमसन ने 42 गेदों पर 81 रन बनाए। (फोटो सोर्स- ट्विटर)

बासिल थंपी का नाम अब आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे गेंदबाज में शामिल हो गया है। अपने स्पेल के दौरान थंपी कोई विकेट लेने में भी कामयाब नहीं रहे। थंपी से पहले साल 2013 में ईशांत शर्मा ने हैदराबाद की तरफ से खेलते हुए ही चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ चार ओवर में 66 रन खर्च किए थे। सनराइजर्स हैदराबाद की टीम इस सीजन अपनी गेंदबाजी के दम पर खई मैच जीतने में कामयाब रही है, ऐसे में गेंदबाजों को ऐसा प्रदर्शन प्लेऑफ के अहम मुकाबलों में टीम के लिए नुकसानदायक साबित हो सकता है।

सनराइजर्स हैदराबाद के लिए राशिद ने तीन सफलताएं हासिल कीं जबकि सिद्धार्थ के हिस्से दो विकेट आए। संदीप को एक विकेट मिला। वहीं थंपी कोई भी विकेट लेने में सफल नहीं रहे। हैदराबाद प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम है, टूर्नामेंट में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ हैदराबाद रविवार को लीग का अपना आखिरी मैच खेलेगी। ऐसे में टीम के गेंदबाजों की कोशिश इस मैच के जरिए गेंदबाजी को बेहतर करने की होगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App