ताज़ा खबर
 

इस ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने रचा इतिहास, बने आईपीएल में 7 टीमों से खेलने वाले पहले खिलाड़ी

आरसीबी के खिलाफ फिंच पहली ही गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए। इस दौरान वो अपना खाता भी नहीं खोल सके थे, पंजाब की टीम ने इस साल 6 करोड़ 20 लाख रुपए में अपनी टीम में शामिल किया है। पंजाब के खिलाफ पिंच भले भी बल्ले से कोई कमाल नहीं कर पाए हों, लेकिन उन्होंने इस मैच को खेलते ही एक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज एरोन फिंच। (फोटो सोर्स- AP)

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज एरोन फिंच आईपीएल 11 में किंग्स इलेवन पंजाब टीम का हिस्सा हैं। फिंच पिछले सप्ताह ही विवाह के बंधन में बंधे हैं, शादी के बाद उनका पहला मैच कुछ खास नहीं रहा। आरसीबी के खिलाफ फिंच पहली ही गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए। इस दौरान वो अपना खाता भी नहीं खोल सके थे, पंजाब की टीम ने इस साल 6 करोड़ 20 लाख रुपए में अपनी टीम में शामिल किया है। पंजाब के खिलाफ पिंच भले भी बल्ले से कोई कमाल नहीं कर पाए हों, लेकिन उन्होंने इस मैच को खेलते ही एक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। दरअसल, आईपीएल इतिहास में फिंच इकलौते ऐसे बल्लेबाज हैं जो अब तक इस टूर्नामेंट में सात टीमों के लिए खेल चुके हैं। दिनेश कार्तिक, पार्थिव पटेल और थिसारा परेरा को पछाड़ फिंच इस मामले में सबसे आगे निकल गए हैं। दरअसल, दिनेश कार्तिक, पार्थिव पटेल और थिसारा परेरा ने अभी तक आईपीएल में छह टीमों की तरफ से खेल चुके हैं। वहीं फिंच के लिए पंजाब की टीम सांतवीं फ्रेंचाइज है।

IPL, Anushka Sharma sending love, ANUSHKA SHARMA flying kiss to husband Virat Kohli, ANUSHKA IN Indian Premier League, see pictures OF ANUSHKA, ipl, ipl 2018, ipl 2018 time table, mi team 2018 players list, csk team 2018 players list, mi team 2018 squad, mi vs csk, ipl 2018 schedule, ipl 2018 team, ipl team 2018, ipl team 2018 players list, ipl scehdule 2018, ipl time table 2018, ipl team players list 2018 विराट और उनकी टीम के लिए शाउट करतीं अनुष्का (फोटो सोर्स; इंस्टाग्राम)

2010 में आईपीएल की शुरुआत करने वाले फिंच को सबसे पहले राजस्थान रॉयल्स ने अपने साथ जोड़ा था। इसके अगले साल वो दिल्ली डेयरडेविल्स टीम का हिस्सा थे। दो साल तक दिल्ली में खेलने के बाद साल 2013 में फिंच को पुणे वॉरियर्स इंडिया ने खरीद लिया। साल 2013 के बाद पुणे की टीम के टूर्नामेंट के बाहर जाने के बाद वह सनराइजर्स हैदराबाद टीम के सदस्य बन गए। अगले ही साल फिंच को मुंबई इंडियंस ने अपनी टीम में शामिल कर लिया।

मुंबई की तरफ से खेलते हुए फिंच कुछ खास प्रभाव नहीं छोड़ पाए, जिसके बाद उन्हें गुजरात लॉयंस ने अपनी टीम में शामिल किया। दो साल तक गुजरात के लिए खेलने के बाद इस साल पंजाब ने उन्हें अपनी टीम में शामिल कर लिया है। फिंच ऑस्ट्रेलिया के ओपनिंग करते हैं और उनका रिकॉर्ड भी बेहद अच्छा रहा है, ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि पंजाब की टीम आने वाले मैचों में उन्हें किस जगह पर खेलने का मौका देती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App