ताज़ा खबर
 

IPL सट्टेबाजी में फंसे अरबाज खान, इन बड़ी हस्तियों पर भी लग चुके हैं आरोप

ऐसा पहली बार नहीं है, जब सट्टेबाजी या फिक्सिंग का मामला प्रकाश में आया हो। इससे पहले साल 2013 में आईपीएल में पहली बार फिक्सिंग का आरोप लगा था...

सोनू जालान के साथ अरबाज खान। (Photo Courtesy: Twitter)

आईपीएल में सट्टेबाजी का मामला एक बार फिर से सामने आया है, जिसमें इस बार बॉलीवुड स्टार सलमान खान के भाई अरबाज खान पर आरोप लगे हैं। ठाणे पुलिस ने अरबाज को उनके बांद्रा स्थित घर में समन भी भेजा। शक जताया जा रहा है कि भारत के शीर्ष सट्टेबाजों सोनू जालान उर्फ सोनू मालद द्वारा संचालित सट्टेबाजी में दांव लगाने वाले लोगों में से अरबाज भी एक शख्स थे। बता दें कि 15 मई को डोंबीवली से चल रहे सट्टेबाजी रैकेट में चार की गिरफ्तारी हुई थी, जिसका रिंग लीडर सोनू जालान था।

ऐसा पहली बार नहीं है, जब सट्टेबाजी या फिक्सिंग का मामला प्रकाश में आया हो। इससे पहले साल 2013 में आईपीएल में पहली बार फिक्सिंग का आरोप लगा था। बिग बॉस सीज-3 विनर और मशहूर पहलवान दारा सिंह के बेटे बिंदु दारा सिंह पर इसे लेकर आरोप लगे। उन्हें बुकी और खिलाड़ियों के बीच बिचौलिए की भूमिका निभाने के आरोप में गिरफ्तार तक किया गया था। खुद मुंबई क्राइ ब्रांच ने कहा कि बिंदु का सट्टेबाजों से काफी पुराना रिश्ता था लेकिन सीधे तौर पर जुड़ने का कोई सबूत हाथ नहीं लग सका।

वहीं बॉलीवुड स्टार शिल्पा शेट्टी और उनके पति राज कुंद्रा भी इस मामले में घिर चुके हैं। शिल्पा राजस्थान रॉयल्स की मालकिन हैं। स्पॉट फिक्सिंग के चलते राजस्थान रॉयल्स को दो सालों के लिए बैन कर दिया गया। इतना ही नहीं दिल्ली पुलिस के मुताबिक शिल्पा ने मैच में एक लाख का सट्टा भी लगाया था, जिसने वह हार गई थीं। हालांकि जून 2013 में दोनों को क्लीन चिट दे दी गई।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App