ताज़ा खबर
 

तो इस वजह से IPL में तीन हैट्रिक लेने वाले इस गेंदबाज को भारतीय टीम में नहीं मिलती जगह

भारतीय टीम के लिए वनडे में 13 अप्रैल 2003 को डेब्यू करने वाले लेग स्पिन गेंदबाज अमित मिश्रा आईपीएल में काफी किफायती गेंदबाज रहे हैं। पिछले दस सालों में गेंदबाजी और बल्‍लेबाजी में आईपीएल के दौरान खिलाड़ियों ने कई रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं। भारतीय स्पिनर अमित मिश्रा भी इस टूर्नामेंट में अपने नाम एक ऐसा रिकॉर्ड दर्ज कर चुके हैं, जिसे तोड़ना किसी भी गेंदबाज के लिए आसान नहीं होगा।

भारतीय स्पिनर अमित मिश्रा।

आईपीएल शुरू होने में अब कुछ ही दिन रह गए हैं। ऐसे में, सभी टीमें अपनी-अपनी तैयारियों में जुटी हुई हैं। वहीं, टूर्नामेंट शुरू होने से पहले कुछ खिलाड़ी बैन तो कुछ चोट की वजह से आईपीएल से बाहर भी हो रहे हैं। भारतीय टीम के लिए वनडे में 13 अप्रैल 2003 को डेब्यू करने वाले लेग स्पिन गेंदबाज अमित मिश्रा आईपीएल में काफी किफायती गेंदबाज रहे हैं। पिछले दस सालों में गेंदबाजी और बल्‍लेबाजी में आईपीएल के दौरान खिलाड़ियों ने कई रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं। भारतीय स्पिनर अमित मिश्रा भी इस टूर्नामेंट में अपने नाम एक ऐसा रिकॉर्ड दर्ज कर चुके हैं, जिसे तोड़ना किसी भी गेंदबाज के लिए आसान नहीं होगा। आईपीएल में अमित मिश्रा अब तक तीन हैट्रिक हासिल कर चुके हैं और ऐसा करने वाले वो पहले गेंदबाज बन गए हैं। अमित मिश्रा ने पहली बार साल 2008 में दिल्ली डेयरडेविल्स की तरफ से खेलते हुए डेक्‍कन चार्जर्स के खिलाफ तीन विकेट हासिल किया था। मिश्रा की शानदार गेंदबाजी के दम पर दिल्ली की टीम यह मैच जीतने में कामयाब रही थी। इसके बाद साल 2011 में डेक्‍कन चार्जर्स की ओर से मिश्रा ने किंग्‍स इलेवन पंजाब के खिलाफ हैट्रिक हासिल की।

Top Five Bowlers, Highest Wickets in IPL, Highest Wickets in IPL Matchs, Top Bowlers in ipl, Lasith Malinga, Lasith Malinga records, Lasith Malinga in ipl, Amit Mishra, Amit Mishra in ipl, Harbhajan Singh, Harbhajan Singh in ipl, Piyush Chawla, Piyush Chawla in ipl, Dwayne Bravo, Dwayne Bravo in ipl, sport gallery, photo gallery अमित मिश्रा भले ही पिछले कुछ दिनों से भारतीय टीम से बाहर चल रहे हों, लेकिन आईपीएल में उनका प्रदर्शन बेहद शानदार है। मिश्रा ने आईपीएल में खेले गए 126 मैचों में 134 विकेट झटके हैं। (Source: BCCI)

वहीं, साल 2013 में सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेलते हुए पुणे वॉरियर्स के खिलाफ हैट्रिक लेकर आईपीएल में ऐसा कारनामा करने वाले मिश्रा पहले गेंदबाज बन गए। आईपीएल में खेले 126 मैचों में 7.41 इकोनॉमी के साथ अमित मिश्रा 134 विकेट अपने नाम करने में कामयाब रहे। साल 2003 से ही भारतीय टीम से जुड़ने के बावजूद भी अमित मिश्रा कभी भी भारत की ओर से लगातार खेलते नजर नहीं आए। अमित इस साल भी दिल्ली डेयडेविल्स की तरफ से खेलते नजर आएंगे।

वनडे में 4.73 और टी-20 में 6.32 जैसे शानदार इकोनॉमी होने के बावजूद अमित मिश्रा को अधिकतर समय टीम से बाहर ही बैठना पड़ा। इसकी सबसे बड़ी वजह आर अश्विन और रविंद्र जडेजा रहे। जडेजा और अश्विन की जोड़ी भारत के लिए बीते समय में काफी उपयोगी गेंदबाज जोड़ी रही। महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में इन दोनों ने कई रिकॉर्ड अपने नाम करने में कामयाबी हासिल की। यही वजह है कि अमित मिश्रा का इंतजार और लंबा होता चला गया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App