ताज़ा खबर
 

IPL 2018: हर साल विराट कोहली से एक बैट लेता है CSK का ये खिलाड़ी, इस बार गाली भी सुननी पड़ी

IPL 2018: अंबाती रायुडू सीजन के सबसे सफल खिलाड़ियों में से एक रहे हैं। चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हुए उन्होंने 16 मैचों में धमाकेदार 602 रन बनाए हैं। जबकि इस दौरान उनका औसत 43 का था। वह इस टूर्नामेंट में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए सबसे ज्यादा रन बटोरने वाले बल्लेबाज साबित हुए।

आईपीएल 2018 के मैच के दौरान शॉट खेलते चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाड़ी अंबाती रायुडू। फोटो- पीटीआई

आईपीएल-2018 में अंबाती रायुडू सीजन के सबसे सफल खिलाड़ियों में से एक रहे हैं। चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हुए उन्होंने 16 मैचों में धमाकेदार 602 रन बनाए हैं। जबकि इस दौरान उनका औसत 43 का था। वह इस टूर्नामेंट में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए सबसे ज्यादा रन बटोरने वाले बल्लेबाज साबित हुए। उनकी परफॉरमेंस के बूते ही चेन्नई सुपर किंग्स तीसरी बार आईपीएल की ट्रॉफी ले जाने में सफल हो सकी। रायुडू ने अपने एक अंधविश्वास के बारे में खुलासा किया है। उनका मानना है कि इससे उनकी किस्मत उनका साथ देती है। इन बातों का खुलासा रायुडू ने चेन्नई सुपर किंग्स के साथी खिलाड़ी हरभजन सिंह से उनके यू-ट्यूब टॉक शो,”क्विक हील भज्जी ब्लास्ट” में बातचीत के दौरान किया। हैदराबाद के रहने वाले रायुडू ने बताया कि वह हर साल भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली से एक बैट लेते हैं। दरअसल भज्जी ने उनसे पूछा था कि उनका अंधविश्वास क्या है? इस सवाल के जवाब में रायुडू ने कहा,”मैं हर साल विराट से एक बैट लेता हूं। उसे भी मालूम हो गया कि टशन है। इस साल तो गाली देकर दिया है।”

अंबाती रायुडू अब 32 साल के हो चुके हैं। वह इससे पहले मुंबई इंडियंस के लिए खेलते थे। उन्होंने बताया कि पहले उनकी रुचि क्रिकेट में नहीं थी। मुझे पढ़ने का बेहद शौक था। मेरे पिता ने मेरा दाखिला क्रिकेट कैंप में करवाया था। हरभजन इससे पहले रायुडू के साथ मुंबई इंडियंस में भी खेल चुके हैं। उन्होंने अपने चैट शो में एक खुलासा और किया। उन्होंने बताया कि रायुडू अपने पास मोबाइल क्यों नहीं रखते हैं?

इस बारे में सवाल करने पर रायुडू ने जवाब दिया,”क्योंकि जब मैं किसी चीज के बारे में सोच रहा होता हूं और कोई कॉल आ जाती है, मेरी सोच वहीं रुक जाती है। इसलिए मैं फोन नहीं रखता।” चैट के दौरान, रायुडू ने वीवीएस लक्ष्मण, सचिन तेंदुलकर और रिकी पोंटिंग को अपना आदर्श बताया। रायुडू ने कहा,”बचपन में मेरे आदर्श लक्ष्मण थे। जब मैं मुंबई इंडियंस में आया, मैंने रिकी पोंटिंग और सचिन तेंदुलकर से बहुत कुछ सीखा। मुझे सचिन पाजी में जो चीज सबसे अच्छी लगी, वो है उनकी नम्रता। इतना कुछ हासिल करने के बाद भी वह कहते हैं कि मैं आज भी सीख रहा हूं।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App