ताज़ा खबर
 

VIDEO: गोली की तरह थ्रो और आउट हो गया केकेआर का बल्लेबाज, फील्डिंग में भी राशिद खान ने यूं दिखाया कमाल

175 रनों का पीछा करने उतरी कोलकाता की टीम को तेज और ठोस शुरुआत मिल चुकी थी, क्रिस लिन और सुनील नरेन ने पहले विकेट के लिए 3.2 ओवर में 40 रनों की साझेदारी की। टीम को फ्लाइंग स्टार्ट देने के बाद सिद्धार्थ कौल की गेंद पर कैच आउट हो गए। नरेन के आउट होने के बाद नीतीश राणा ने लिन के साथ पारी को आगे बढ़ाने का काम किया।

हैदराबाद की टीम। (फोटो सोर्स- पीटीआई)

शुक्रवार को सनराइजर्स हैदराबाद ने कोलकाता नाइटराइडर्स को हराकर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली। हैदराबाद के लिए इस मैच में राशिद खान ने कमाल का प्रदर्शन किया। गेंद और बल्ले के अलावा राशिद ने अपनी फील्डिंग से भी काफी प्रभावित किया। 175 रनों का पीछा करने उतरी कोलकाता की टीम को तेज और ठोस शुरुआत मिल चुकी थी, क्रिस लिन और सुनील नरेन ने पहले विकेट के लिए 3.2 ओवर में 40 रनों की साझेदारी की। टीम को फ्लाइंग स्टार्ट देने के बाद सिद्धार्थ कौल की गेंद पर कैच आउट हो गए। नरेन के आउट होने के बाद नीतीश राणा ने लिन के साथ पारी को आगे बढ़ाने का काम किया। दोनों ने टीम के लिए 47 रन जोड़े, मैच हैदराबाद के हाथों से निकलते दिखाई पड़ रहा था। ऐसे समय में राशिद खान ने तेजी के साथ थ्रो फेंककर नीतीश राणा को रन आउट किया और टीम को वापस मैच में ला दिया। राणा 22 रन बनाकर आउट हुए। कोलकाता को दूसरा झटका लगा और यहां से हैदराबाद के गेंदबाजों ने विकेट लेने का सिलसिला जारी रखा और केकेआर को वापसी करने का मौका नहीं दिया।

राशिद खान।

यहां से कोलकाता की टीम बैकफुट पर आने लगी क्योंकि अब राशिद हावी हो चुके थे। पारी का 11वां और अपना दूसरा ओवर लेकर आए राशिद ने पहली ही गेंद पर रोबिन उथप्पा (2) को 93 के कुल स्कोर पर बोल्ड किया। अपने अगले ओवर में उन्होंने लिन को अपना शिकार बनाया। लिन से पहले शकिब अल हसन कोलकाता के कप्तान दिनेश कार्तिक (8) को पवेविलयन भेज चुके थे।

हैदराबाद के लिए हालांकि खतरा टला नहीं था क्योंकि खतरनाक आंद्रे रसेल विकेट पर जमे हुए थे। 15वां ओवर राशिद ने ही डाला। राशिद ने चौथी गेंद गुगली फेंकी जो रसेल के बल्ले का किनारा लेकर स्लिप में खड़े धवन के हाथों में गई। धवन ने उसे लपकने में कोई गलती नहीं की और रसेल निराश होकर सिर्फ तीन के निजी स्कोर पर पवेलियन लौट लिए। यहां से कोलकाता की हार तय हो गई थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App