ताज़ा खबर
 
  • राजस्थान

    Cong+ 101
    BJP+ 80
    RLM+ 0
    OTH+ 15
  • मध्य प्रदेश

    Cong+ 110
    BJP+ 96
    BSP+ 5
    OTH+ 8
  • छत्तीसगढ़

    Cong+ 53
    BJP+ 26
    JCC+ 9
    OTH+ 1
  • तेलांगना

    TRS-AIMIM+ 82
    TDP-Cong+ 25
    BJP+ 6
    OTH+ 6
  • मिजोरम

    MNF+ 25
    Cong+ 10
    BJP+ 1
    OTH+ 4

* Total Tally Reflects Leads + Wins

KXIP vs CSK: पंजाब पर मिली शानदार जीत के बाद महेंद्र सिंह धोनी ने बताया कब ले सकते हैं संन्यास

चेन्नई के लिए इस सीजन अंबाती रायडु और शेन वॉटसन शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। टीम को हर मैच में इन दोनों खिलाड़ियों से अच्छी शुरुआत मिलती रही है। वहीं गेंदबाजी में दीपक चहर और शार्दुल ठाकुर भी लगातार प्रभावित कर रहे हैं। पंजाब के खिलाफ अर्धशतक लगाकर टीम के मिडल ऑर्डर बल्लेबाज सुरेश रैना भी फॉर्म में लौट चुके हैं तो वहीं धोनी का बल्ला लगातार रन बरसा रहा है।

महेंद्र सिंह धोनी।

आईपीएल 2018 के 56वें मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को 5 विकेट से हरा दिया। पुणे में खेले गए इस मुकाबले को जीतना पंजाब के लिए बेहद जरूरी था, लेकिन चेन्नई ने ऐसा होने नहीं दिया और उनका सफर यही खत्म कर दिया। धोनी ने इस मैच में बल्लेबाजी क्रम में कई फेरबदल भी किए। धोनी ने खुद से पहले इस मैच में हरभजन सिंह और दीपक चहर जैसे खिलाड़ियों को बल्लेबाजी करने के लिए भेजा। इस मैच के बाद प्लेऑफ से पहले चेन्नई की टीम का आत्मविश्वास काफी बढ़ा होगा। मैच पोस्ट प्रेजेंटेशन में जब टीम के बारे में धोनी से बात की गई तो उन्होंने कहा, ”चेन्नई ने इस साल कुछ खिलाड़ियों को अपने साथ बनाए रखा, लेकिन दो साल बाद या अगले साल ही इनमें से ज्यादातर खिलाड़ी इस टीम में दिखाई नहीं देंगे। उन्होंने कहा कि वह खुद और टीम के कुछ खिलाड़ी अब आईपीएल के करियर के आखिरी दौर में है और ऐसे में वह टीम के लिए जब तक हो सके बेहतर प्रदर्शन करना चाहेंगे”।

महेंद्र सिंह धोनी।

धोनी की इस बात से साफ है कि वह अगले साल के बाद खुद को इस टीम में नहीं पाते हैं। इसके बाद आगे के मुकाबलों पर बात करते हुए धोनी ने कहा, ”हमारा प्लेऑफ तक का सफर शानदार रहा है और हमारी कोशिश आगे भी इसे बरकरार रखने की होगी”। अब तक खेले गए 9 सीजन में चेन्नई एक मात्र ऐसी टीम है जिसने हर प्लेऑफ के लिए क्वॉलिफाई किया है। इस साल भी टीम खिताब जीतने की प्रबल दावेदार मानी जा रही है। धोनी, सुरेश रैना, रवींद्र जडेजा और ड्वेन ब्रावो इस टीम के काफी करीबी खिलाड़ियों में से हैं और उनकी कोशिश एक बार फिर खिताब अपने नाम करने की होगी।

चेन्नई के लिए इस सीजन अंबाती रायडु और शेन वॉटसन शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। टीम को हर मैच में इन दोनों खिलाड़ियों से अच्छी शुरुआत मिलती रही है। वहीं गेंदबाजी में दीपक चहर और शार्दुल ठाकुर भी लगातार प्रभावित कर रहे हैं। पंजाब के खिलाफ अर्धशतक लगाकर टीम के मिडल ऑर्डर बल्लेबाज सुरेश रैना भी फॉर्म में लौट चुके हैं तो वहीं धोनी का बल्ला लगातार रन बरसा रहा है। ऐसे में किसी टीम के लिए चेन्नई को हराना आसान नहीं होगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App