ताज़ा खबर
 

आईपीएल नीलामी 2017 में बिके खिलाड़‍ियों की पूरी लिस्‍ट: मजदूर के बेटे और तीन साल पुराने क्रिकेटर की खुली किस्‍मत

IPL Players Auction 2017: 25 साल के थंगरासू नटराजन के पिता दिहाड़ी मजदूर हैं। उन्‍हें किंग्‍स इलेवन पंजाब ने तीन करोड़ रुपए में खरीदा।

IPL Players Nilami Auction 2017: 18 साल के अफगान खिलाड़ी राशिद खान को सनराइजर्स हैदराबाद ने खरीदा।

आईपीएल 2017 के लिए 20 फरवरी को हुई नीलामी में तमिलनाडु के एक मजदूर के बेटे को अच्‍छी कीमत मिली है। उधर, तीन साल पहले ही कॅरिअर शुरू करने वाले एक अफगानी खिलाड़ी को भी आईपीएल टीम में जगह मिल गई है। 25 साल के थंगरासू नटराजन के पिता दिहाड़ी मजदूर हैं। उन्‍हें किंग्‍स इलेवन पंजाब ने तीन करोड़ रुपए में खरीदा। इस टीम के मेंटर वीरेंद्र सहवाग उनसे काफी प्रभावित हैं। वह पहले भी नटराजन को कमाल का पेस बॉलर बता चुके हैं। शायद यही वजह रही कि पंजाब ने महज 10 लाख रुपए बेस प्राइस वाले इस खिलाड़ी को तीन करोड़ रुपए देकर अपना बना लिया। 18 साल के अफगान खिलाड़ी राशिद खान भी चार करोड़ में बिकने पर बेहद खुश हैं। उन्‍हें सनराइजर्स हैदराबाद ने खरीदा। पूरे चार करोड़ देकर। बेस प्राइस (50 लाख) से आठ गुना ज्‍यादा।

इशांत शर्मा ने अपनी मूल कीमत दो करोड़ रुपए रखी और उन्हें इसका नुकसान उठाना पड़ा। दोनों दौर में उन्हें कोई खरीदार नहीं मिला। दिग्गज खिलाड़ियों में चेतेश्वर पुजारा ने अपना आधार मूल्य केवल 50 लाख रुपए रखा था लेकिन उन पर ‘टेस्ट विशेषज्ञ’ का ठप्पा लगा हुआ है जो उनके खिलाफ गया। इरफान पठान को एक अलग तरह की वास्तविकता के कारण बाहर ही रहना पड़ा। पठान जूनियर को लेकर एक व्यंग्य चल रहा है कि वह ‘जनवरी से जून’ तक के क्रिकेटर हैं जो कि आईपीएल नीलामी से पहले ही अच्छा प्रदर्शन करते हैं। इरफान को भले ही बुरा लग रहा होगा लेकिन उनकी तेजी पहले जैसी नहीं रही और वह बड़े हिटर भी नहीं हैं। हालांकि मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट में उनके एक दो अच्छे प्रदर्शन को लेकर सोशल मीडिया में चर्चा है।

जो धारणा पुजारा के लिये नकारात्मक हुई वही राजस्थान के बायें हाथ के तेज गेंदबाज अनिकेत चौधरी के लिये सकारात्मक बनी जिन्हें रायल चैंलेंजर्स ने दो करोड़ रुपए में खरीदा। अनिकेत भारतीय टेस्ट टीम के लिये नेट्स पर नियमित तौर पर गेंदबाजी करते रहे हैं और कप्तान विराट कोहली लगातार उनका सामना करते रहे हैं। कोहली को पता है कि अनिकेत क्या कर सकते हैं और इसलिए आरसीबी ने उनके लिये लगातार बोली लगायी।

 

 

भारत- ऑस्ट्रेलिया के बीच टॉप 5 बड़ी स्लेजिंग घटनाएं

IPL 2017: ये 5 रहे सबसे महंगे, इन 5 को नहीं मिला खरीदार

 

IPL 2017: नीलामी में बेन स्टोक्स रहे सबसे महंगे खिलाड़ी, वहीं इन भारतीय खिलाड़ियों को किसी ने नहीं खरीदा

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App