राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स के कप्तान बने धोनी

भारत के सीमित ओवरों के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को सोमवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) के आगामी सत्र के लिए संजीव गोयनका की राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स टीम का कप्तान चुना गया है।

IPL, MS Dhoni, MS Dhoni Captain, rising pune supergiants, cricket
महेन्‍द्र सिंह धोनी आठ साल तक चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के कप्‍तान रहे थे। (फाइल फोटो)

भारत के सीमित ओवरों के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को सोमवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) के आगामी सत्र के लिए संजीव गोयनका की राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स टीम का कप्तान चुना गया है। टीम लोगो और कप्तान के नाम का ऐलान करते हुए गोयनका ने कहा ,‘मैं 2016 सत्र के लिए राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स के कप्तान के तौर पर धोनी का स्वागत करता हूं।’

उन्होंने कहा, ‘वह हमेशा से बेहतरीन कप्तान रहे हैं। घरेलू और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उनका कप्तानी का रिकार्ड यादगार है। मेरा मानना है कि वह मैदान के भीतर और बाहर बेहतरीन कप्तानी करेंगे।’ यह पूछने पर कि धोनी को सिर्फ एक सत्र के लिए कप्तान क्यो बनाया गया, उन्होंने कहा, ‘फिलहाल हमारा फोकस सिर्फ 2016 पर और टीम बनाने पर है। यही वजह है कि हमने एक सत्र के लिए धोनी को कप्तान बनाया।’ टीम में आस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ, दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डु प्लेसिस, भारत के अजिंक्य रहाणे और आर अश्विन भी हैं।

गोयनका ने यह भी कहा कि भारत के पूर्व कप्तान और आइएसएल फुटबाल टीम एटलेटिको डि कोलकाता में उनके साझेदार सौरव गांगुली की टीम में कोई भूमिका नहीं है। उन्होंने कहा, ‘सौरव की टीम में कोई भूमिका नहीं है। यह लोक प्रहरी (ओंबड्समैन) को तय करना है, मुझसे क्यो पूछ रहे हैं।’

पढें क्रिकेट समाचार (Cricket News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।