ताज़ा खबर
 

IPL 2020 Date, Schedule, Time: IPL से 3 दिन पहले होगा ऑल-स्टार्स टूर्नामेंट, रात 8 बजे से ही होंगे मुकाबले

IPL Auction 2020 Date and Time, Schedule: बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बताया, ‘आईपीएल से तीन दिन पहले एक आईपीएल ऑल-स्टार्स टूर्नामेंट होगा। हालांकि, यह अहमदाबाद में नहीं खेला जाएगा।’

IPL 2020 Date, Schedule, Time: नए समय को लेकर चर्चा आज।

IPL Auction 2020 Date and Time, Schedule: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का 13 वां सीजन 29 मार्च से शुरू हो रहा है। आईपीएल गवर्निंग काउंसिल के अध्यक्ष बृजेश पटेल ने सोमवार यानी 27 जनवरी 2020 को इस बात की पुष्टि की। उन्होंने बताया कि टूर्नामेंट का फाइनल 24 मई को मुंबई में होगा। सोमवार को नई दिल्ली में आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की बैठक में कई मुद्दों पर चर्चा हुई। चर्चा में अन्य बातों के अलावा, बैठक में मौजूद बीसीसीआई पदाधिकारियों के साथ गर्वनिंग काउंसिल के सदस्यों ने यह भी फैसला किया कि मैचों के समय में कोई बदलाव नहीं होगा। केवल 6 मैच ही शाम 4 बजे शुरू होंगे। बाकी सभी मैचों की शुरुआत शाम 8 बजे से होगी।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा, ‘आईपीएल के रात के मैचों के समय में कोई बदलाव नहीं हुआ है। यह पहले के वर्षों की तरह रात 8 बजे ही शुरू होंगे। शाम 7:30 बजे को लेकर चर्चा हुई थी, लेकिन ऐसा नहीं हो रहा है। हमारे पास इस बार केवल पांच डबल हेडर (शाम 4 और रात 8 बजे) होंगे। आईपीएल फाइनल मुंबई में होगा।’

बीसीसीआई अध्यक्ष ने यह भी कहा, ‘आईपीएल से तीन दिन पहले एक आईपीएल ऑल-स्टार्स टूर्नामेंट होगा। हालांकि, यह अहमदाबाद में नहीं खेला जाएगा, क्योंकि वह स्टेडियम अभी पूरी तरह से तैयार नहीं है। अभी हमने यह तय नहीं किया है कि यह कहां कराया जाएगा।’

टूर्नामेंट के इस सीजन में जो अन्य बड़े बदलाव होंगे, उनमें कन्कशन सब्सिट्यूट और नो बॉल के लिए तीसरे अंपायर का फैसला भी शामिल है। गांगुली ने कहा, ‘इस सीजन से कन्कशन सब्सिट्यूट और नो बॉल के लिए थर्ड अंपायर होंगे।’ वहीं राजस्थान रॉयल्स इस सीजन में अपने तीन घरेलू मैचों गुवाहाटी में खेलेगी।

Live Blog

Highlights

    14:03 (IST)27 Jan 2020
    बोर्ड ने मांगे प्रस्ताव

    भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के दौरान एलईडी सेवाएं देने के अधिकार हासिल करने के लिए प्रस्तावा मांगे हैं। ये प्रस्ताव आईपीएल के अगले तीन साल यानी 2020 से 2022 तक के लिए मांगे गए हैं।

    12:59 (IST)27 Jan 2020
    धवन का खेलना मुश्किल

    दिल्ली के लिए सीजन के शुरुआती कुछ मुकाबलों में सलामी बल्लेबाज शिखर धवन का खेलना मुश्किल लग रहा है। ऐसे में दिल्ली की उम्मीदें पृथ्वी शॉ  पर टिकी होगी।

    12:37 (IST)27 Jan 2020
    मुंबई में लिन की एंट्री

    आईपीएल का यह नया सीजन धमाकेदार होने की उम्मीद है। हर टीम ने कुछ खिलाड़ियों का बदलाव किया है। वहीं तीन बार चैंपियन का खिताब अपने नाम करने वाली मुंबई की टीम में धाकड़ क्रिस लिन की एंट्री हुई है। 

    11:03 (IST)27 Jan 2020
    2 महीने से अधिक चलाने की मांग

    2021 सत्र में टीमों की संख्या पर भी चर्चा हो सकती है। आईपीएल को दो और फ्रेंचाइजी जोड़कर 10 टीमों की लीग बनाने और इसे दो महीने से अधिक चलाने की मांग की जा रही है।

    10:28 (IST)27 Jan 2020
    राजस्थान रायल्स पर होगी बात

    एक अन्य मुद्दा गुवाहाटी के बारसापारा स्टेडियम में आईपीएल स्थल के रूप में पदार्पण करने का है जो राजस्थान रायल्स का दूसरा घरेलू मैदान होगा।

    09:28 (IST)27 Jan 2020
    सात या साढ़े सात बजे चर्चा इस पर

    बीसीसीआई के एक वरिष्ठ सदस्य ने नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर पीटीआई को बताया, ‘प्रसारणकर्ता चाहते हैं कि मैच जल्दी शुरू (सात या साढ़े सात बजे) हों और साथ ही सप्ताहांत में दो मैच नहीं हों। इस मुद्दे पर चर्चा होगी। संचालन परिषद की बैठक में पूर्ण कार्यक्रम पर चर्चा होने की संभावना है।’

    08:57 (IST)27 Jan 2020
    15 दिन का अंतर जरूरी

    लोढ़ा समिति की सिफारिशों के अनुसार आईपीएल फाइनल और भारत के अगले अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम के बीच 15 दिन का अंतर होना जरूरी है।

    08:29 (IST)27 Jan 2020
    बृजेश पटेल लेंगे अंतिम फैसला

    पूर्व टेस्ट बल्लेबाज बृजेश पटेल की अगुआई में आईपीएल संचालन परिषद की दूसरी बैठक होगी जिसमें 2020 सत्र के कार्यक्रम को अंतिम रूप दिए जाने की उम्मीद है।

    Next Stories
    1 India vs New Zealand 2nd T20 : केएल राहुल- अय्यर के तूफान में उड़ा न्यूजीलैंड, टीम इंडिया ने 7 विकेट से जीता मुकाबला
    2 खराब फॉर्म से गुजर रहे ऋषभ पंत को कपिल देव की सलाह, बल्लेबाजी में दिखाना होगा दम
    3 India vs New Zealand 2nd T20 Playing 11: ऋषभ पंत को नहीं मिला मौका, राहुल ही करेंगे विकेटकीपिंग; ये है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन
    ये पढ़ा क्या?
    X