ताज़ा खबर
 

IPL Auction 2017: पैसों की बरसात में सूखे रह गए ये दिग्‍गज, नंबर वन बॉलर इमरान ताहिर पर भी नहीं लगा दांव

IPL Auction 2017: आईपीएल के 10वें सीजन के लिए बेंगलूरु में हुई नीलामी में आठ टीमों ने 91.15 करोड़ रुपये खर्च कर 66 खिलाडि़यों को खरीदा।

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा पर इस नीलामी में किसी ने दांव नहीं खेला।

आईपीएल के 10वें सीजन के लिए बेंगलूरु में हुई नीलामी में आठ टीमों ने 91.15 करोड़ रुपये खर्च कर 66 खिलाडि़यों को खरीदा। इसमें गुजरात लॉयंस ने सबसे ज्‍यादा 11 और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने सबसे कम पांच खिलाडि़यों को खरीदा। इंग्‍लैंड के खिलाड़ी सबसे कामयाब रहे और उन पर सबसे ज्‍यादा पैसे खर्च किए गए। इस नीलामी के दो सबसे महंगे खिलाड़ी बेन स्‍टोक्‍स(14.50 करोड़) और टेमाल मिल्‍स(12 करोड़) भी इंग्‍लैंड के ही हैं। वहीं भारतीय खिलाडि़यों पर भी टीमों ने अच्‍छी खासी रकम खर्च की। टी नटराजन, अनिकेत चौधरी जैसे अनकैप्‍ड क्रिकेटर्स भी करोड़ों में बिके। अफगानिस्‍तान के 18 साल युवा राशिद खान को चार करोड़ रुपये में मुंबई इंडियंस ने खरीदकर सबको हैरान कर दिया। लेकिन नीलामी में कुछ ऐसे नगीने भी रह गए जिन्‍हें कोई जौहरी नहीं मिला। इनमें कुछ बड़े नाम शामिल हैं तो कुछ नए नाम हैं। कई राष्‍ट्रीय और अंतरराष्‍ट्रीय सितारे आईपीएल 10 की चमक से दूर रह गए। आइए नजर डालते हैं टॉप खिलाडि़यों को जिनके लिए किसी ने दांव नहीं लगाया:

ईशांत शर्मा: भारतीय टीम के तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा पर इस नीलामी में किसी ने दांव नहीं खेला। उनका बेस प्राइस दो करोड़ रुपये था। उन्‍हें दो बार नीलामी में लिया गया लेकिन किसी ने बोली नहीं लगार्इ। एक वजह यह भी मानी जा रही है कि शायद उनके बेस प्राइस के चलते उन पर दांव नहीं लगा। वहीं दूसरा कारण यह था कि वे अब सीमित ओवर्स के खेल के बजाय टेस्‍ट स्‍पेशलिस्‍ट बन गए हैं। ईशांत आईपीएल के शुरुआती सालों में सबसे महंगे खिलाडि़यों में शुमार थे। वे कोलकाता नाइटराइडर्स, सनराइजर्स हैदराबाद और राइजिंग पुणे सुपरजाएंटस की ओर से खेल चुके हैं।

इरफान पठान: इरफान पठान भी आईपीएल 10 की नीलामी में खाली हाथ रहे। पिछले सीजन में राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स की ओर से खेलने वाले पठान की बेस प्राइस इस बार 50 लाख रुपये थी। लेकिन दो बार नीलामी के लिए शामिल किए जाने के बाद भी किसी ने उन्‍हें नहीं लिया। पठान एक समय आईपीएल में नौ करोड़ रुपये की रकम में बिके थे। वे किंग्‍स इलेवन पंजाब, चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स, दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स, सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से भी खेल चुके हैं।

इमरान ताहिर: वनडे और टी20 क्रिकेट के नंबर वन गेंदबाज इमरान ताहिर इस बार आईपीएल में नजर नहीं आएंगे। उन्‍हें किसी ने नहीं खरीदा। ताहिर की बेस प्राइस भी केवल 50 लाख रुपये थी। लेकिन एक भी टीम ने उन पर बोली नहीं लगाई। पिछले सीजन में वे दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स के साथ थे।

मार्लोन सेम्‍युअल्‍स: वेस्‍ट इंडीज के धाकड़ बल्‍लेबाज मार्लोन सेम्‍युअल्‍स को भी इस सीजन में कोई खरीदार नहीं मिला। सेम्‍युअल्‍स सहारा पुणे वारियर्स की ओर से आईपीएल खेल चुके हैं। वेस्‍ट इंडीज दो बार वर्ल्‍ड टी20 चैंपियनशिप की विजेता बनी है और दोनों बार वे मैन ऑफ द मैच चुने गए। लेकिन लगता है आईपीएल में खेलने के लिए भी यह सब भी काफी नहीं।

चेतेश्‍वर पुजारा: भारतीय टेस्‍ट क्रिकेट टीम की रीढ़ चेतेश्‍वर पुजारा को इस बार भी किसी टीम ने नहीं खरीदा। पिछली बार भी वे आईपीएल के समय घर बैठे थे। इससे पहले वे आरसीबी, कोलकाता नाइटराइडर्स और किंग्‍स इलेवन पंजाब की ओर से खेल चुके हैं। हाल के दिनों में तो उन्‍होंने अपनी बल्‍लेबाजी भी बदली है लेकिन वे आईपीएल टीमों का भरोसा नहीं जीत पाए।

IPL 2017: ये 5 रहे सबसे महंगे, इन 5 को नहीं मिला खरीदार

IPL 2017: नीलामी में बेन स्टोक्स रहे सबसे महंगे खिलाड़ी, वहीं इन भारतीय खिलाड़ियों को किसी ने नहीं खरीदा

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App