ताज़ा खबर
 

IPL Auction 2017: आईपीएल में खेलने वाले पहले अफगान खिलाड़ी बने मोहम्मद नबी, 30 लाख में सनराइजर्स हैदराबाद ने खरीदा

IPL 2017 Player Auction: मोहम्मद नबी को हैदराबाद ने 30 लाख रुपये के बेस प्राइज में ही खरीद लिया है।

मोहम्मद नबी (Source: AP)

अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी आईपीएल में बिकने वाले पहले अफगान क्रिकेटर बने हैं। नबी को 30 लाख रुपये में सनराइजर्स हैदराबाद ने खरीदा है। वहीं गौर करने वाली बात है कि आईपीएल में इस बार 352 खिलाड़ियों में से 5 अफगानिस्तान से हैं। अफगानिस्तान के खिलाड़ियों ने काफी प्रॉग्रेस दिखाई है। सोवियत वॉर के दौरान मोहम्मद नबी अपने परिवार के पाकिस्तान में रहने चले गए थे। नबी ने 10 साल की उम्र से ही क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया था और वह हाल ही में अब क्रिकेट में एक नए टैलेंट की तरह उभरकर सामने आए हैं। 2009 में नबी ने अपने ओडीआई करियर की शुरुआत की थी। उन्होंने अभी तक 72 वन डे इंटरनेशनल्स खेले हैं और 52 टी20 मैच। नबी एक बेहतरी ऑफ स्पिनर हैं। उन्होंने अभी तक 56 विकेट्स लिए हैं और उनका इकॉनमी रेट 6.96 का है। वहीं आईसीसी की T20 की अंतराष्ट्रीय ऑलराउन्डर्स रैंकिंग लिस्ट में नबी चौथे नंबर पर हैं। मोहम्मद नबी राइट आर्म बैट्समैन और राइट आर्म ऑफ ब्रेक बॉलर हैं।

मोहम्मद नबी अफगान टीम के कप्तान हैं। उन्होंने अपनी ट्रेनिंग पेशावर में अर्शद खान एकेडमी से की थी। अपने डेब्यू मैच में मोहम्मद नबी ने स्कॉटलैंड के खिलाफ 58 रन स्कॉर किए थे। नबी ने टी20 क्रिकेट में 2010 में अपना डेब्यू किया था। उनकी कप्तानी के वक्त ही अफगानिस्तान ने शारजा में स्कॉटलैंड को पछाड़ा था। वहीं नबी ने 2013 में बांग्लादेश प्रीमियर लीग में 13 मैचों में 16 विकेट्स ली थी और वह टूर्नामेंट के टॉप बल्लेबाजों में रहे। वहीं 2015 वर्ल्ड कप में भी नबी ने अपनी टीम को लीड किया था। हालांकि अभी उनकी स्थिति कुछ खास ठीक नही है। आईसीसी की आलराउंडर रैंकिंग में वह 7वें स्थान पर हैं।

IPL Auction 2017 Live Updates के लिए यहां क्लिक करें

IPL 2017: ये 5 रहे सबसे महंगे, इन 5 को नहीं मिला खरीदार

IPL 2017: नीलामी में बेन स्टोक्स रहे सबसे महंगे खिलाड़ी, वहीं इन भारतीय खिलाड़ियों को किसी ने नहीं खरीदा

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App