ताज़ा खबर
 

IPL-9: डेयरडेविल्स के सामने आरसीबी की कड़ी चुनौती

डिविलियर्स (82) और कोहली (75) ने सनराइजर्स के खिलाफ 157 रन की साझेदारी की थी और मिश्रा व जहीर के लिए उन्हें रोकना आसान नहीं होगा।

Author बंगलुरु | April 17, 2016 12:59 AM
Live Cricket Score RCB vs DD IPL 2016 At Bengaluru: आरसीबी के कप्तान विराट कोहली अभ्यास करते हुए। (पीटीआई फाइल फोटो)

किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ आसान जीत से आत्मविश्वास से भरी दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम रविवार को यहां आइपीएल मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बंगलूर की मजबूत चुनौती तोड़ने के इरादे से उतरेगी। पहले मैच में करारी हार के बाद डेयरडेविल्स ने शुक्रवार रात किंग्स इलेवन पंजाब को एकतरफा मुकाबले में आठ विकेट से हराया। आरसीबी ने भी अपने पहले मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 45 रन की आसान जीत दर्ज की थी।

कागज पर आरसीबी की टीम बेहतर नजर आती है और उसका बल्लेबाजी क्रम स्टार खिलाड़ियों से सजा है जिसमें कप्तान विराट कोहली के अलावा, क्रिस गेल, एबी डिविलियर्स और शेन वॉटसन शामिल हैं। इसके अलावा टीम के पास युवा बल्लेबाज सरफराज खान और घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने वाले केदार जाधव भी हैं। दूसरी तरफ दिल्ली की कमान जहीर खान जैसे अनुभवी गेंदबाज के हाथों में है। किंग्स इलेवन के खिलाफ लेग स्पिनर अमित मिश्रा ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 11 रन देकर चार विकेट चटकाए थे।

डिविलियर्स (82) और कोहली (75) ने चिन्नास्वामी स्टेडियम की छोटी बाउंड्री का पूरा फायदा उठाते हुए सनराइजर्स के खिलाफ 157 रन की साझेदारी की थी और मिश्रा व जहीर के लिए उन्हें रोकना आसान नहीं होगा। दिल्ली की टीम पहले मैच में सिर्फ 98 रन पर ढेर हो गई थी जबकि दूसरे मैच में उसे सिर्फ 112 रन का लक्ष्य मिला जिससे अधिकांश बल्लेबाजों की सही परीक्षा नहीं हो पाई है।

आइसीसी विश्व टी20 में 273 रन बनाकर प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट बने कोहली को खुद से और अपनी टीम से एक बार फिर दमदार प्रदर्शन की उम्मीद होगी। उन्होंने हैदराबाद के खिलाफ 51 गेंद में 75 रन बनाए जबकि डिविलियर्स ने 42 गेंद में 82 रन की पारी खेली। वॉटसन ने ऑलराउंडर की भूमिका सफलतापूर्वक निभाते हुए आठ गेंद में 19 रन बनाने के अलावा दो विकेट भी चटकाए। सरफराज ने भी 10 गेंद में नाबाद 35 रन बनाए थे और इस प्रदर्शन को दोहराना चाहेंगे।

टीम के तेज गेंदबाजी आक्रमण की अगुआई न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज एडम मिल्ने ने की थी जबकि वॉटसन और हर्षल पटेल ने उनका साथ निभाया था। जरूरत पड़ी तो आरसीबी की टीम केन रिचर्डसन, श्रीनाथ अरविंद और वरुण आरोन को मौका दे सकती है। टीम को वेस्ट इंडीज के लेग स्पिनर सैमुअल बदरी के फिट होने की उम्मीद होगी जिन्हें विश्व टी20 के दौरान कंधे में चोट लगी थी। बदरी की गैरमौजूदगी में युजवेंद्र चाहल ने स्पिन आक्रमण की अगुआई की थी जबकि परवेज रसूल ने उनका अच्छा साथ निभाया। दूसरी तरफ दिल्ली के लिए पिछले मैच में क्विंटन डिकॉक ने नाबाद 59 रन की पारी खेली। टीम का प्रदर्शन डिकाक के अलावा जेपी डुमिनी, करुण नायर, पवन नेगी और कार्लोस ब्रेथवेट के प्रदर्शन पर निर्भर करेगा।

टीमें इस प्रकार हैं :

रॉयल चैलेंजर्स बंगलूर : विराट कोहली (कप्तान), शेन वाटसन, क्रिस गेल, एबी डिविलियर्स, स्टुअर्ट बिन्नी, सैमुअल बदरी, इकबाल अब्दुल्ला, श्रीनाथ अरविंद, केदार जाधव, विक्रमजीत मलिक, केन रिचर्डसन, वरुण आरोन, मनदीप सिंह, अबु नेचिम, एडम मिल्ने, मिशेल स्टार्क, युजवेंद्र चाहल, हर्षल पटेल, ट्रेविस हेड, डेविड वाइसी, सचिन बेबी, लोकेश राहुल, परवेज रसूल, विकास टोकस, प्रवीण दुबे और अक्षय कर्णेवार।

दिल्ली डेयरडेविल्स : जहीर खान (कप्तान), क्विंटन डिकाक, जेपी डुमिनी, मयंक अग्रवाल, श्रेयष अय्यर, कार्लोस बे्रथवेट, करुण नायर, पवन नेगी, ऋषभ पंत, संजू सैमसन, पवन सुयाल, जयंत यादव, क्रिस मौरिस, सैम बिलिंग्स, नाथन कूल्टर नाइल, इमरान ताहिर, महिपाल लोमरोर, चामा मिलिंद, अमित मिश्रा, मोहम्मद शमी, शाहबाज नदीम, खलील अहमद, अखिल हेरवाडकर और प्रत्यूष सिंह।
मैच रात आठ बजे शुरू होगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App