ताज़ा खबर
 

IPL 9: खेलने का अंदाज नहीं बदलेंगे डेविड मिलर

डेविड मिलर ने गुजरात लायंस के खिलाफ 15 और दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ नौ रन बनाए।

Author नई दिल्ली | April 17, 2016 12:30 AM
किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान डेविड मिलर। (बीसीसीआई/आईपीएल)

किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान डेविड मिलर आइपीएल नौ के पहले दो मैचों में नहीं चल पाए लेकिन इस दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज ने स्पष्ट किया कि वे अपनी शैली और अपनी बल्लेबाजी के प्रति मानसिकता नहीं बदलेंगे क्योंकि पूर्व में उन्हें इसी से सफलता मिली है। मिलर ने गुजरात लायंस के खिलाफ 15 और दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ नौ रन बनाए लेकिन वे अपनी फार्म से चिंतित नहीं हैं क्योंकि वे ‘गेंद को अच्छी तरह से हिट कर रहे हैं’।

उन्होंने किंग्स इलेवन की लगातार दूसरी हार के बाद संवाददाताओं से कहा कि मैं हर मैच में एक तरह की मानसिकता के साथ ही उतरता हूं। मैंने पूर्व में जिस प्रक्रिया से सफलता हासिल की, मैं उस पर कायम रहता हूं और इस बारे में मेरी सोच स्पष्ट है। मैं गेंद को अच्छी तरह से हिट कर रहा हूं और मेरा मानना है कि आपको उसी रणनीति पर बने रहना चाहिए जिस पर आपको पूर्व में सफलता मिली हो। इसलिए मैं अपने खेल में कोई बदलाव नहीं करूंगा। किंग्स इलेवन के बल्लेबाज बड़े शाट खेलने के प्रयास में आउट हुए।

मिलर ने स्वीकार किया कि शुरू में इसकी जरूरत नहीं थी। मिलर ने कहा कि मुझे लगता है कि तब इसकी जरूरत नहीं थी। लेकिन उन्होंने क्रीज पर जो फैसला किया मैं उसका समर्थन करता हूं। दूसरी तरफ अगर (शॉन) मार्श ने उस पर (अमित मिश्रा) छक्का जड़ दिया होता तो सभी उसकी तारीफ कर रहे होते। मैं भी उसकी तरह बायें हाथ का बल्लेबाज हूं और मुझे नहीं लगता कि उसने गलत शाट खेला था। बस वह चूक गया।

मिलर ने हालांकि जहीर खान और मिश्रा की तारीफ की। उन्होंने कहा कि जहीर ने शुरू में दबाव बना दिया था और फिर मिश्रा ने अच्छी गेंदबाजी की। हमें उसे श्रेय देना होगा। शुरू में पांच विकेट निकलने से हम पर दबाव आ गया था। हमें एक दूसरे का उत्साह बढ़ाने और ज्यादा स्वच्छंद होकर खेलने की जरूरत है। उम्मीद है कि आगे हमारे शीर्ष क्रम के बल्लेबाज बड़ी पारी खेलेंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App