IPL 2021: आरसीबी में आते ही ग्लेन मैक्सवेल की चमकी किस्मत, जो 3 साल और 39 मैच में नहीं कर पाए थे अब 2 मैच में ही कर डाला

मैक्सवेल ने चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए कप्तान विराट कोहली के साथ दूसरे विकेट के लिए 44 रनों की साझेदारी की। इस दौरान उन्होंने पांच चौके और तीन छक्के की मदद से 41 गेंदों में 59 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली।

RCB, glen maxwell, fifty, Australian batsman, IPL, IPL 2021, indian premier league, david warner, David Warner, Leading scorer, IPL Telly, IPL 2021, IPL news in hindi, sports news, सनराजइर्स हैदराबाद, डेविड वार्नर, Hyderabad vs Bangalore 6th Match, SRH vs RCB, jansattaमैक्सवेल की आईपीएल में ये फिफ्टी 40 पारियों के बाद आई है। (source: IPL official site)

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल ने इंडियम प्रीमियर लीग (IPL) में 3 साल और 39 मैच के बाद रनों का सूखा खत्म कर दिया है। ग्लेन मैक्सवेल ने रॉयल चैलेंजर बैंगलोर (RCB) के लिए खेलते हुए सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ शानदार अर्धशतक लगाया है।

इस मैच में मैक्सवेल ने चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए कप्तान विराट कोहली के साथ दूसरे विकेट के लिए 44 रनों की साझेदारी की। इस दौरान उन्होंने पांच चौके और तीन छक्के की मदद से 41 गेंदों में 59 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। मैक्सवेल की आईपीएल में ये फिफ्टी 40 पारियों के बाद आई है। साल 2017 से 2020 के बीच मैक्सवेल ने 39 मैच खेले लेकिन एक भी अर्धशतक नहीं लगाया। आईपीएल 2020 में वे पूरे टूर्नामेंट में एक भी सिक्स नहीं मार पाये थे।

पिछले साल किंग्स इलेवन पंजाब के लिए मैक्सवेल ने आधा दर्जन से ज्यादा पारियां खेली, इसके बावजूद वे एक अर्धशतक तो छोड़िए, एक छक्का तक नहीं जड़ पाए थे। इस सीज़न में दोनों मैचों में उन्होने बेहतरीन प्रदर्शन किया है। इससे पहले 2016 में पंजाब की ओर खेलते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ अर्धशतक बनाया था। उस मैच में मैक्सवेल ने 42 गेंदों पर 68 रन बनाए थे।

आरसीबी और एसआरएच के बीच खेले गए इस मैच में बैंगलोर ने सनराइजर्स हैदराबाद के सामने जीत के लिए 150 रनों का लक्ष्य रखा। बेंगलोर ने इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में आठ विकेट पर 149 रन बनाए। बेंगलोर की ओर से मैक्सवेलके अलावा कप्तान विराट कोहली ने 29 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 33 रन बनाए।

बेंगलोर को 149 रनों पर सीमित करने के बाद हैदराबाद की टीम कप्तान डेविड वार्नर और मनीष पांडेय की अच्छी पारियों का फायदा नहीं उठा सकी और बेंगलोर को गेंदबाजों को हावी होने के मौका दिया। 20 ओवर की समाप्ति तक हैदराबाद 9 विकेट पर 143 रन ही बना सकी।

यह हैदराबाद की लगातार दूसरी हार है जबकि कोहली की टीम की यह लगातार दूसरी जीत है। अपने पहले मैच में हैदराबाद को केकेआर से हार मिली थी जबकि बेंगलोर ने मुंबई इंडियंस को अंतिम गेंद पर दो विकेट से हराया था।

Next Stories
1 IPL 2021: डेविड वॉर्नर ने आरसीबी के खिलाफ बनाया रिकॉर्ड, इस मामले में महेंद्र सिंह धोनी को छोड़ा पीछे
2 बाबर आजम ने विराट कोहली से छिनी नंबर-1 की कुर्सी, भारतीय कप्तान ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज का रिकॉर्ड तोड़ने से चूके
3 KKR vs MI: मुंबई इंडियंस ने IPL 2021 में खोला खाता, रोमांचक मैच में केकेआर को 10 रन से हराया
यह पढ़ा क्या?
X