IPL 2021: डेविड वॉर्नर ने आरसीबी के खिलाफ बनाया रिकॉर्ड, इस मामले में महेंद्र सिंह धोनी को छोड़ा पीछे

डेविड वार्नर का यह आरसीबी के खिलाफ 9वां अर्धशतक था और इसी के साथ वे आईपीएल में आरसीबी के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में टॉप पर हैं।

IPL, IPL 2021, indian premier league, david warner, David Warner, Leading scorer, IPL Telly, IPL 2021, IPL news in hindi, sports news, सनराजइर्स हैदराबाद, डेविड वार्नर, Hyderabad vs Bangalore 6th Match, SRH vs RCB, jansattaIPL2021: डेविड वार्नर का यह आरसीबी के खिलाफ 9वां अर्धशतक था। (source: IPL official site)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का छठा मैच रॉयल चैलेंजर बैंगलोर (RCB) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बीच खेला गया। इस मैच में हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर ने अर्धशतक लगा बैंगलोर के खिलाफ अपने शानदार रिकॉर्ड को बनाए रखा। डेविड वार्नर का यह आरसीबी के खिलाफ 9वां अर्धशतक था और इसी के साथ वे आईपीएल में आरसीबी के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में टॉप पर हैं।

वॉर्नर ने अर्धशतक लगा इस लिस्ट में चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को पीछे छोड़ दिया है। वार्नर ने आरसीबी के खिलाफ अबतक 877 रन बनाए हैं। वहीं धोनी ने 833 रन बनाए हैं। इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर चेन्नई के खब्बू बल्लेबाज सुरेश रैना का नाम आता है। रैना ने आरसीबी के खिलाफ 755 रन बनाए हैं। इसके अलावा मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने 716 और पूर्व दिग्गज बल्लेबाज गौतम गंभीर ने आरसीबी के खिलाफ 713 रन बनाए हैं।

इतना ही नहीं आईपीएल में सबसे ज्यादा अर्धशतक डेविड वॉर्नर के ही नाम हैं। यह उनका 49वां अर्धशतक था। इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर शिखर धवन का नाम आता है। धवन ने अबतक 42 अर्धशतक लगाए हैं। इसके अलावा विराट कोहली, सुरेश रैना और रोहित शर्मा ने 39-39 अर्धशतक लगाए हैं।

वहीं आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में वॉर्नर तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। इस लिस्ट में 5944 रनों के साथ विराट कोहली पहले स्थान पर हैं। वहीं 5422 रन के साथ रैना दूसरे और 5311 रन के साथ डेविड वार्नर तीसरे स्थान पर हैं।

इस मैच में आरसीबी के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद से जीत छीन ली। बेंगलोर को 149 रनों पर सीमित करने के बाद हैदराबाद की टीम कप्तान डेविड वार्नर और मनीष पांडेय की अच्छी पारियों का फायदा नहीं उठा सकी और बेंगलोर को गेंदबाजों को हावी होने के मौका दिया। 20 ओवर की समाप्ति तक हैदराबाद 9 विकेट पर 143 रन ही बना सकी।

यह हैदराबाद की लगातार दूसरी हार है जबकि कोहली की टीम की यह लगातार दूसरी जीत है। अपने पहले मैच में हैदराबाद को केकेआर से हार मिली थी जबकि बेंगलोर ने मुंबई इंडियंस को अंतिम गेंद पर दो विकेट से हराया था।

Next Stories
1 बाबर आजम ने विराट कोहली से छिनी नंबर-1 की कुर्सी, भारतीय कप्तान ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज का रिकॉर्ड तोड़ने से चूके
2 KKR vs MI: मुंबई इंडियंस ने IPL 2021 में खोला खाता, रोमांचक मैच में केकेआर को 10 रन से हराया
3 बिना बदलाव के उतरी KKR, मुंबई इंडियंस ने किया एक चेंज; ये है दोनों की प्लेइंग इलेवन
यह पढ़ा क्या?
X