ताज़ा खबर
 

IPL 2020 Schedule, Match Timings: 24 मई को खेला जाएगा टूर्नामेंट का फाइनल, जानिए कब शुरू होंगे मैच

IPL 2020 Schedule, Start Date and Time, Match Timings: शेड्यूल को लेकर ताजा जानकारी आई है। इसके मुताबिक, आईपीएल के 13वें सीजन का फाइनल 24 मई को खेला जाएगा। इसका मतलब है कि दुनिया की सबसे बड़ी टी20 लीग के मुकाबले 57 दिन तक चलेंगे।

आईपीएल के 13वें सीजन का फाइनल 24 मई को खेला जाएगा।

IPL 2020 Schedule, Start Date and Time, Match Timings: जैसे कि पहले खबरें थीं कि इंडियन प्रीमियर लीग 2020 यानी आईपीएल 13वें सीजन का आगाज 29 मार्च को होगा। वहीं अब इसके शेड्यूल को लेकर ताजा जानकारी आई है। इसके मुताबिक, आईपीएल के 13वें सीजन का फाइनल 24 मई को खेला जाएगा। इसका मतलब है कि दुनिया की सबसे बड़ी टी20 लीग के मुकाबले 57 दिन तक चलेंगे। इस बार के सीजन में खास यह है कि पिछले आईपीएल की तरह किसी भी दिन दो मुकाबले नहीं होंगे।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हर दिन मैच की शुरुआत 7:30 बजे से होगी। हालांकि, सूत्रों की मानें तो अभी टूर्नामेंट का पूरा कार्यक्रम तैयार होना बाकी है। लेकिन फाइनल की तारीख पक्की हो गई है। पिछले सीजन की बात करें तो यह दुनिया की सबसे महंगी क्रिकेट लीग के मुकाबले 51 दिनों तक चले थे। इस बार यह छह दिन ज्यादा चलेगी।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो आईपीएल के प्रसारण का अधिकार स्टार स्पोर्ट्स के पास है और वह चाहता था कि मैच जल्दी शुरू हों। सूत्रों की मानें तो ब्रॉडकॉस्टर की मांग और देर रात में खत्म होने वाले मैचों के कारण दर्शकों की परेशानी के मद्देनजर इस बार एक दिन में एक ही मैच कराने का फैसला किया गया है। ब्रॉडकॉस्टर इसलिए खुश होगा क्योंकि एक मैच होने से उसकी टीआरपी में भी इजाफा होगा। वहीं, देर रात मैच खत्म होने के बाद दर्शकों को अपने घर लौटने में होने वाली परेशानी का भी सामना नहीं करना पड़ेगा।

हालांकि, साढ़े सात बजे मैच शुरू करने के आईपीएल गर्वनिंग बॉडी के फैसले से फ्रैंचाइजियां बहुत हद तक सहमत नहीं हैं। आईपीएल की एक फ्रैंचाइजी से जुड़े एक पदाधिकारी का कहना है, ‘यदि आप मेट्रो शहर में रहते हैं, तो आप वहां के ट्रैफिक के बारे में कुछ नहीं कह सकते। खासतौर पर दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरु जैसे मेट्रो शहरों में तो कुछ भी कहना मुश्किल है। आप क्या सोचते हैं कि मैच वाले दिन लोग 6 बजे अपने ऑफिस से निकल पाएंगे और फिर वे अपने परिवार को साथ लेकर स्टेडियम पहुंच भी पाएंगे? जाहिर है कि मैच का समय बदलते वक्त इस मुद्दे पर भी विचार करना होगा।’

Next Stories
1 IND vs NZ: रोहित शर्मा ने कहा, न्यूजीलैंड में क्रिकेट खेलना किसी भी हालत में आसान नहीं, लेकिन मैं तैयार
2 हैकिंग के बाद Twitter से हटे ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेट कोच डेरेन लीमैन
3 चार दिवसीय टेस्ट को लेकर बोले सचिन तेंदुलकर, 143 साल पुराने प्रारूप में नहीं होगी छेड़छाड़; बताई यह वजह
ये पढ़ा क्या?
X