ताज़ा खबर
 

BCCI: कमेंटेटर पैनल से OUT होने के बाद संजय मांजरेकर का छलका दर्द, कहा- कभी इस पर हक नहीं जमाया

Sanjay Manjrekar commentary: संजय मांजरेकर ने 1996 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिया था। वे तीन वर्ल्ड कप और आईसीसी के कई अन्य बड़े टूर्नामेंट में कमेंटेटर की भूमिका निभा चुके हैं।

Sanjay Manjrekar commentary: संजय मांजरेकर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ धर्मशाला वनडे के दौरान कमेंटेटर बॉक्स में नहीं थे। (सोर्स- ट्विटर)

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर को अपने कमेंट्री पैनल से हटा दिया है। पहले इस बात की अफवाह थी, लेकिन मांजरेकर ने ट्वीट कर खुद ही इसकी पुष्टि कर दी। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन वनडे की सीरीज का पहला मैच धर्मशाला में बारिश के कारण 12 मार्च को रद्द हो गया था। इस दौरान टीवी पर सुनील गावस्कर, एल शिवारामाकृष्णन और मुरली कार्तिक सहित बोर्ड के कमेंट्री पैनल के कई कमेंटेटर दिखाई दिए, लेकिन मांजरेकर गायब थे। इसके बाद से चर्चा होने लगी क्या मांजरेकर को कमेंट्री पैनल से हटा दिया गया है।

इस मामले पर मांजरेकर ने रविवार यानी 15 मार्च को ट्वीट किया। उन्होंने लिखा, ‘‘मैंने कमेंट्री को हमेशा अपना सौभाग्य माना, लेकिन कभी इस पर हक नहीं जमाया। यह BCCI पर निर्भर करता है कि वे मुझे चुनते हैं या नहीं। मैं हमेशा उनका सम्मान करूंगा। हो सकता है कि बोर्ड मेरे काम से खुश न हो। मैं इसे एक पेशेवर के रूप में स्वीकार करता हूं।’’ इससे पहले शनिवार को जब बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली से इस बारे में पूछा गया था तो उन्होंने सवाल टाल दिया था।


मांजरेकर ने 1996 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिया था। वे तीन वर्ल्ड कप और आईसीसी के कई अन्य बड़े टूर्नामेंट में कमेंटेटर की भूमिका निभा चुके हैं। ऐसा माना जा रहा है कि कमेंट्री पैनल से बाहर होने के बाद वे IPL 2020 में भी दिखाई नही देंगे। मांजरेकर ने वर्ल्ड कप के दौरान रविंद्र जडेजा के प्रदर्शन पर सवाल उठाने के बाद विवाद में फंसे थे। उन्होंने जडेजा को टुकड़ों-टुकड़ों में प्रदर्शन करने वाला खिलाड़ी बताया था।

इसके बाद वे भारत-बांग्लादेश के बीच पिछले साल हुए पिंक बॉल टेस्ट के दौरान साथी कमेंटेटर हर्षा भोगले से उलझ गए थे। उन्होंने भोगले से कहा था कि आपने क्रिकेट नहीं खेला है। सिर्फ क्रिकेट खेलने वाले ही मैच की दौरान हो रही चीजों पर बात करने में सक्षम होते हैं। IPL 2020 सीजन कोरोनावायरस के कारण फिलहाल 15 अप्रैल तक टाल दिया गया है। यह टूर्नामेंट इस साल 29 मार्च से खेला जाना था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 सौराष्ट्र को पहली बार रणजी चैंपियन बनाने वाले जयदेव उनादकट ने की सगाई, पार्टनर के साथ शेयर की तस्वीर
2 Video: ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल ने विनी रमन संग भारतीय रीति-रिवाज से की सगाई
3 महिला टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में मौजूद था कोरोनावायरस का मरीज, टेस्ट में हुआ खुलासा
यह पढ़ा क्या?
X