ताज़ा खबर
 

RCB vs CSK: दो बदलाव के साथ उतरा चेन्नई, बंगलौर ने भी किया एक चेंज; ये है दोनों की प्लेइंग 11

IPL 2020 RCB vs CSK: दोनों के बीच इस सीजन यह दूसरा मैच था। पहला मैच बंगलौर ने जीता था। रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर 11 साल से चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ आईपीएल के किसी एक सीजन में दोनों मैच नहीं जीत पाया है।

IPL 2020, RCB vs CSK Live: आईपीएल 2020 रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर बनाम चेन्नई सुपरकिंग्स प्लेइंग इलेवन।

IPL 2020, RCB vs CSK: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 का 44वां मुकाबला चेन्नई सुपरकिंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर के बीच दुबई के दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। इसे चेन्नई सुपरकिंग्स ने 8 विकेट से जीता। बंगलौर ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 145 रन बनाए थे। जवाब में चेन्नई ने 18.4 ओवर में 2 विकेट पर 150 रन बना लिए। चेन्नई के ऋतुराज गायकवाड़ मैन ऑफ द मैच चुने गए। ऋतुराज ने छक्का लगा अपनी टीम को 8 गेंद पहले जीत दिलाई। उन्होंने आईपीएल में अपनी पहली फिफ्टी लगाते हुए नाबाद 65 रन बनाए।

दोनों के बीच इस सीजन यह दूसरा मैच था। पहला मैच बंगलौर ने जीता था। रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर 11 साल से चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ आईपीएल के किसी एक सीजन में दोनों मैच नहीं जीत पाया है। आखिरी बार उसने साल 2009 में चेन्नई के खिलाफ अपने दोनों मैच जीते थे। आईपीएल में दोनों के बीच अब तक 26 मैच हुए हैं। इनमें से चेन्नई ने 16, जबकि बंगलौर ने 9 मैच जीते हैं।

इससे पहले विराट कोहली की अगुआई वाली बंगलौर ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी। उसने अपनी  प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव किया। उसने इसुरू उडाना की जगह मोइन अली को टीम में शामिल किया। चेन्नई सुपरकिंग्स ने भी दो बदलाव किए। महेंद्र सिंह धोनी ने आखिरी एकादश में जोस हेजलवुड और शार्दुल ठाकुर की जगह मिशेल सैंटनर और मोनू कुमार को शामिल किया। इस मैच में दोनों टीमें इन खिलाड़ियों के साथ मैदान पर उतरीं।

ये है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवनः

चेन्नई सुपरकिंग्सः महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान/विकेटकीपर), ऋतुराज गायकवाड़, फाफ डुप्लेसिस, अंबाती रायुडू, नारायण जगदीशन, सैम करन, रविंद्र जडेजा, मिशेल सैंटनर, दीपक चाहर, इमरान ताहिर, मोनू कुमार।

रॉयल चैलेंजर्स बंगलौरः विराट कोहली (कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, एरोन फिंच, एबी डिविलियर्स (विकेटकीपर), मोइन अली, गुरकीरत सिंह मान, क्रिस मॉरिस, वाशिंगटन सुंदर, नवदीप सैनी, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल।

Live Blog

Highlights

    18:51 (IST)25 Oct 2020
    चेन्नई ने आरसीबी को 8 विकेट से हराया

    आईपीएल के 13वें सीजन का 44वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) को 8 विकेट से हरा दिया। दुबई में खेले गए मुकाबले में बेंगलुरु ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई को 146 रन का टारगेट दिया था। जवाब में चेन्नई ने 18.4 ओवर में 2 विकेट पर 150 रन बनाकर मैच जीत लिया। रितुराज गायकवाड़ ने आईपीएल में अपनी पहली फिफ्टी लगाते हुए नाबाद 65 रन बनाए

    18:36 (IST)25 Oct 2020
    पावर-प्ले में चेन्नई ने बनाए 48 रन

    चेन्नई के लिए फाफ डु प्लेसिस और रितुराज गायकवाड़ ने पारी की शुरुआत की। दोनों ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई और पहले विकेट के लिए 46 रन की पार्टनरशिप की। डु प्लेसिस 25 रन बनाकर क्रिस मॉरिस की बॉल पर आउट हुए। इसके बाद गायकवाड़ और अंबाती रायडू ने पारी संभाली।

    18:06 (IST)25 Oct 2020
    चेन्नई का पहला विकेट गिरा, डु प्लेसिस 25 रन बनाकर पवेलियन लौटे

    आईपीएल के 13वें सीजन का 44वां मैच रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के बीच दुबई में खेला जा रहा है। बेंगलुरु ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई को 146 रन का टारगेट दिया। जवाब में चेन्नई के रितुराज गायकवाड़ और अंबाती रायडू क्रीज पर हैं। चेन्नई का पहला विकेट गिर चुका है। फाफ डु प्लेसिस 25 रन बनाकर पवेलियन लौट चुके हैं। आरसीबी के गेंदबाज मॉरिस ने उन्हें आउट किया है।

    17:36 (IST)25 Oct 2020
    145 रन ही बना सकी RCB की टीम

    पहले खेलते हुए आरसीबी ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 145 रन बनाए। आरसीबी की ओर से कप्तान कोहली ने अर्धशतक जमाया तो वहीं ए्बी डिविलियर्स ने 39 रन की पारी खेली।

    17:04 (IST)25 Oct 2020
    IPL 2020 इन टीमों के लिए आसान है राह

    आईपीएल 2020 में यह सप्ताह किलर साबित होने वाला है। इस हफ्ते कइयों की उम्मीदें स्वाहा होंगी और कुछ-एक की उड़ान भी भरेंगी। मुंबई इंडियंस, दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स सात-सात मैच जीतकर 14-14 अंकों के साथ पहले तीन स्थान पर हैं। दिल्ली के अभी तीन और मुंबई व बैंगलोर के चार-चार मैच बाकी हैं। अगर ये टीमें एक-एक मैच भी जीत लें तो यह प्लेऑफ खेलने की गारंटी होगी।

    16:38 (IST)25 Oct 2020
    CSK के लिए सीजन कुछ खास अच्छा नहीं रहा...

    हालांकि कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मिली हार के बाद स्वीकार किया कि सीजन उनके लिए शायद खत्म हो चुका है लेकिन टीम अगर अपने बचे हुए चारों मैच जीत ले तो भी वो 14 अंक हासिल कर सकती है जिससे उन्हें अगर-मगर से प्लेऑफ में जगह बनाने का मौका मिल सकता है।

    15:57 (IST)25 Oct 2020
    चेन्नई सुपर किंग्स के लिए आगे की राह मुश्किल

    चेन्नई की टीम 11 में से अब तक केवल तीन ही मैच जीत पाई है और अंकतालिका में आखिरी स्थान पर है। सीएसके ने अब तक 10 आईपीएल सीजन खेले हैं और यह पहला मौका होगा जब वह प्लेऑफ में जगह नहीं बना पाएगी। वहीं पिछले तीन सालों से अंकतालिका में आखिरी स्थान पर काबिज रहने वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम इस बार शानदार खेल दिखा रही है।

    15:45 (IST)25 Oct 2020
    आईपीएल 2020: दीपक चाहर ने पहला ओवर डाला

    आरसीबी ने टॉस जीता और कप्तान विराट कोहली ने पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। देवदत्त पडीक्कल और आरोन फिंच आरसीबी की पारी का आगाज कर रहे हैं। दीपक चाहर ने पहला ओवर डाला है।

    15:06 (IST)25 Oct 2020
    केकेआर के खिलाफ विजय अभियान जारी रखने उतरेगा किंग्स इलेवन

    लगातार चार जीत से इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) प्लेऑफ में जगह बनाने की मजबूत दावेदार के रूप में उभरी किंग्स इलेवन पंजाब की टीम सोमवार को कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) के खिलाफ अपना करिश्माई प्रदर्शन जारी रखने की कोशिश करेगी। किंग्स इलेवन के 11 मैचों में पांच जीत से 10 अंक हैं और वह पांचवें स्थान पर है जबकि केकेआर के 12 अंक हैं और वह चौथे स्थान पर है। पंजाब एक जीत से शीर्ष चार में पहुंच जाएगा जबकि केकेआर अगर जीत दर्ज करता है तो उसके 14 अंक हो जाएंगे और इससे उसकी प्लेऑफ में पहुंचने की संभावना भी मजबूत हो जाएगी। प्लेऑफ की दौड़ अब काफी कड़ी हो गयी है और ऐसे में दोनों टीमें सोमवार को जीत के महत्व को अच्छी तरह से समझती हैं।

    13:11 (IST)25 Oct 2020
    गेंदबाजों ने किंग्स इलेवन पंजाब को सनराइजर्स पर दिलाई चमत्कारिक जीत

    डैथ ओवरों में अर्शदीप सिंह और क्रिस जोर्डन की शानदार गेंदबाजी के दम पर किंग्स इलेवन पंजाब ने शनिवार को इंडियन प्रीमियर लीग के रोमांचक मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को 12 रन से हरा दिया । पंजाब के बल्लेबाज सात विकेट पर 126 रन ही बना सके लेकिन उसके गेंदबाजों ने अपने अनुशासित प्रदर्शन से मैच का पासा पलट दिया। सनराइजर्स ने आखिरी सात विकेट 14 रन के भीतर गंवा दिये और पूरी टीम 19 . 5 ओवर में 114 रन पर आउट हो गई । अर्शदीप ने 3.5 ओवर में 23 रन देकर तीन और क्रिस जोर्डन ने चार ओवर में 17 रन देकर तीन विकेट लिये ।

    12:40 (IST)25 Oct 2020
    यह भी जानें: 6 साल बाद मैनचेस्टर सिटी की सबसे खराब शुरुआत, मैनचेस्टर यूनाइटेड ने भी खेला ड्रॉ

    मैनचेस्टर सिटी ने वेस्ट हैम के खिलाफ मैच 1-1 से ड्रॉ खेला जिससे उसके पांच मैचों के बाद आठ अंक हैं। इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) फुटबाल प्रतियोगिता में 2014 के बाद यह उसकी सबसे खराब शुरुआत है। मैनचेस्टर सिटी ही नहीं मैनचेस्टर यूनाइटेड की स्थिति भी खराब है। उसने एक अन्य मैच चेल्सी के खिलाफ गोलरहित ड्रॉ खेला। यूनाइटेड के अभी केवल सात अंक हैं। मौजूदा चैंपियन लिवरपूल ने एस्टन विला के हाथों 2-7 की करारी हार और एवर्टन के खिलाफ ड्रॉ खेलने के बाद शैफील्ड यूनाइटेड पर 2-1 की जीत से अच्छी वापसी की। एक अन्य मैच में क्रिस्टल पैलेस ने फुल्हम को 2-1 से पराजित किया।

    12:37 (IST)25 Oct 2020
    डेविड वार्नर को अब भी सनराइजर्स हैदराबाद के प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें

    सनराइजर्स हैदराबाद को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जीवंत रखने के लिए टूर्नामेंट की चोटी की तीन टीमों को हराना होगा लेकिन टीम के कप्तान डेविड वार्नर का भरोसा है कि पूर्व चैंपियन ऐसा करने में सफल रहेगा। वार्नर ने हालांकि किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ बल्लेबाजों की आत्ममुग्धता की भी बात की। सनराइजर्स की टीम शनिवार को 127 रन के अपेक्षाकृत छोटे लक्ष्य को भी हासिल करने में नाकाम रही थी। वार्नर ने मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘मुझे पूरा विश्वास है कि टीम ऐसा करने (प्लेऑफ में पहुंचने) में सफल रहेगी। हमारे सामने अब तीन चुनौतीपूर्ण मैच हैं। एक यहां और दो शारजाह में। अगर हमें टूर्नामेंट जीतना है तो इन तीनों टीमों को हराना होगा और अगले तीन मैचों के लिये हम यही लक्ष्य लेकर चल रहे हैं।’

    11:21 (IST)25 Oct 2020
    ...तब प्लेऑफ खेल पाएगा चेन्नई सुपरकिंग्स

    यदि चेन्नई सुपरकिग्स बाकी बचे अपने तीनों में जीत हासिल भी कर लेता है तो भी वह दूसरी टीमों के नतीजों पर निर्भर रहेगा। मसलन राजस्थान रॉयल्स अपने बचे तीनों मुकाबले हार जाए। किंग्स इलेवन पंजाब अपने बचे 3 में से 2 मैच हार जाए। सनराइजर्स हैदराबाद 3 में से कम से कम एक मैच में हारे। कोलकाता नाइटराइडर्स तीनों मैच हारे।

    11:10 (IST)25 Oct 2020
    पहले मुकाबले में बंगलौर ने चेन्नई को दी थी 37 रन से मात

    इस सीजन दोनों के बीच हुए पहले मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर ने चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ अपनी सबसे बड़ी 37 रन से जीत हासिल की थी। बंगलौर ने दुबई में पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट पर 169 रन बनाए थे। लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई 8 विकेट पर 132 रन ही बना पाई थी।

    10:19 (IST)25 Oct 2020
    हार को भुला नए सिरे पर सोच रहे डेविड वार्नर

    सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर ने कहा कि गेंदबाजों के प्रयासों को उनके बल्लेबाज भुना नहीं सके। उन्होंने कहा, ‘इस हार का दुख है। गेंदबाजों ने उन्हें कम स्कोर पर रोककर बेहतरीन काम किया लेकिन बल्लेबाजी में अच्छी शुरूआत के बाद हमने लय खो दी।’ वार्नर ने कहा, ‘इस मैच को भुलाकर हमें अगले मैच के बारे में सोचना होगा। उसमें नये सिरे से शुरुआत करनी होगी।’

    10:07 (IST)25 Oct 2020
    हरे रंग की जर्सी में उतरेगी बंगलौर की टीम

    चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ मैच में विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर अपनी परंपरागत यूनिफॉर्म की जगह हरे रंग की जर्सी में उतरेगी। बंगलौर हर सीजन में एक मैच हरी जर्सी में खेलती है। ऐसा वह ग्रीन एंड क्लीन अर्थ के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए करती है।

    09:43 (IST)25 Oct 2020
    जीत की आदत डाल रहे हैं केएल राहुल

    आईपीएल के मौजूदा सत्र में औसत शुरुआत के बाद लगातार चार शानदार जीत दर्ज करने वाले किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान केएल राहुल ने कहा कि उनकी टीम जीत की आदत डालती जा रही है, जो टूर्नामेंट के पहले हाफ में नहीं थी। मुंबई इंडियंस, दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर के बाद पंजाब ने शनिवार देर रात 126 रन बनाने के बावजूद सनराइजर्स हैदराबाद को 10 रन से हरा दिया। जीत के बाद राहुल ने कहा, ‘हम इसकी आदत डाल रहे हैं। जीत एक आदत है जो हममें पहले हाफ में नहीं थी । मैं निशब्द हूं। कम स्कोर वाले मैच में 10-15 रन की अहमियत भी पता चलती है। सभी ने इस जीत में योगदान दिया। खिलाड़ी ही नहीं, सहयोगी स्टाफ भी।’ उन्होंने कहा, ‘दो महीने में बहुत कुछ नहीं बदल सकता लेकिन स्टाफ ने काफी मेहनत की। हम अंकतालिका में सबसे नीचे होने पर भी घबराए नहीं। हमने कोशिशें जारी रखीं और जीत की राह पर लौटने की खुशी है।’

    Next Stories
    1 किंग्स इलेवन पंजाब की लगातार चौथी जीत, सनराइजर्स हैदराबाद को 12 रन से हराया
    2 कोलकाता नाइटराइडर्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 59 रन से हराया; सुनील नरेन, नीतीश रामा और वरुण चक्रवर्ती बने हीरो
    3 दिल्ली और कोलकाता ने किए दो-दो बदलाव, पृथ्वी शॉ टीम से हुए बाहर
    ये  पढ़ा क्या?
    X