ताज़ा खबर
 

बिना बदलाव के उतरी दिल्ली, मुंबई ने किए 3 चेंज; ये है दोनों की प्लेइंग इलेवन

इस मैच को जीतने वाली टीम फाइनल खेलेगी। वहीं, हारने वाली टीम को एक और मौका मिलेगा। उसे 6 नवंबर को होने वाले एलिमिनेटर की विजेता से भिड़ना होगा।

IPL 2020 Playoffs IPL 2020, MI vs DC LiveIPL 2020, MI vs DC Live: आईपीएल 2020 प्लेऑफ मुंबई इंडियंस बनाम दिल्ली कैपिटल्स प्लेइंग इलेवन

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 का पहला क्वालिफायर आज यानी 5 नवंबर को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला जा रहा है। दिल्ली ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी है। वह बिना बदलाव के साथ इस मैच में उतरी है। वहीं, मुंबई ने तीन बदलाव किए हैं। उसने जेम्स पैटिनसन, धवल कुलकर्णी और सौरभ तिवारी की जगह जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ट और हार्दिक पंड्या को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया है।

इस मैच को जीतने वाली टीम फाइनल खेलेगी। वहीं, हारने वाली टीम को एक और मौका मिलेगा। उसे 6 नवंबर को होने वाले एलिमिनेटर की विजेता से भिड़ना होगा। इस सीजन मुंबई इंडियंस ने दोनों बार दिल्ली कैपिटल्स को हराया। उसने अबु धाबी में 5 विकेट और दुबई में 9 विकेट से दिल्ली के खिलाफ जीत हासिल की। इस मैच में दोनों टीमें इन खिलाड़ियों के साथ उतरी हैं।

IPL 2020 Qualifier 1 Live Score MI vs DC Live Cricket Score: यहां जानिए मैच का लाइव स्ट्रीमिंग

ये है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन:

मुंबई इंडियंस: रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डीकॉक (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, हार्दिक पंड्या, कीरोन पोलार्ड, क्रुणाल पंड्या, नाथन कूल्टर नाइल, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट, जसप्रीत बुमराह।

IPL 2020 Qualifier 1 Live Score MI vs DC Live Cricket Score: यहां जानिए मैच का लाइव स्कोर

दिल्ली कैपिटल्स: श्रेयस अय्यर (कप्तान), पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, डैनियल सैम्स, कगिसो रबाडा, एनरिक नोर्त्जे।

Live Blog

Highlights

    17:59 (IST)05 Nov 2020
    शिखर धवन के साथ रहाणे ने बेहतरीन साझेदारी की

    रहाणे कुछ मैचों में विफल रहे थे, लेकिन अहम मैच में उन्होंन बल्ले से रन निकाल टीम की मदद की थी। शिखर धवन के साथ उन्होंने बेहतरीन साझेदारी की। धवन भी शानदार फॉर्म में हैं और लगातार अच्छी पारियां खेलते आ रहे हैं। उनके सलामी जोड़ीदार पृथ्वी शॉ का बल्ला जरूर शांत है। मुंबई के खिलाफ शॉ के कंधों पर भी बड़ी जिम्मेदारी होगी।

    17:04 (IST)05 Nov 2020
    दोनों टीमें संतुलित हैं और किसी एक खिलाड़ी के ऊपर निर्भर नहीं हैं

    दोनों टीमों का पूरे सीजन का प्रदर्शन देखा जाए तो अच्छा रहा है। सबसे अच्छी बात यह है कि यह दोनों टीमें संतुलित रही हैं और किसी एक खिलाड़ी के ऊपर निर्भर नहीं हैं, जो उनकी ताकत है। सीजन की शानदार शुरुआत करने वाली दिल्ली ने लीग चरण के अंत में अपनी फॉर्म गंवा दी थी, लेकिन आखिरी मुकाबला जीत उसने अपना आत्मविश्वास भी हासिल किया और प्लेऑफ में जगह भी।

    16:31 (IST)05 Nov 2020
    पहली बार फ़ाइनल में प्रवेस करना चाहेगी दिल्ली

    चार बार की विजेता मुंबई एक बार फिर फाइनल की रेस में है और दावेदारी भी मजबूती से पेश कर रही है। वहीं दिल्ली ने आज तक आईपीएल फाइनल नहीं खेला है। श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली टीम अपने 12 साल के इस सूखे को 13वें सीजन में खत्म करना चाहेगी और उसमें इसकी काबिलियत भी है।

    15:52 (IST)05 Nov 2020
    क्या होता है प्लेऑफ में, कैसे पहुँच सकते हैं फाइनल में

    पहले और दूसरे स्थान पर लीग चरण का अंत करने वाली टीमों को क्वालीफायर-1 में खेलने का मौका मिलता है, और इन दोनों टीमों के पास फाइनल में पहुंचने के दो मौके होते हैं जबकि तीसरे और चौथे स्थान पर रहने वाली टीमों को फाइनल में पहुंचने के लिए दो जीत हासिल करनी पड़ती हैं। सनराइजर्स हैदराबाद ने तीसरे और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने चौथे स्थान पर रहते हुए प्लेऑफ में जगह बनाई है। यह दोनों टीमें एलिमिनेटर मुकाबला खेलेंगी, और जीतने वाली टीम फिर क्वालीफायर-2 में पहले क्वालीफायर में हार कर आने वाली टीम से भिड़ेगी।

    15:29 (IST)05 Nov 2020
    जीतने वाली टीम सीधे फाइनल में प्रवेश करेगी, हारने वाली टीम बाहर नहीं होगी

    दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले जाने वाले मैच को जीतने वाली टीम सीधे फाइनल में प्रवेश करेगी। हारने वाली टीम बाहर नहीं होगी, बल्कि उसे क्वालीफायर-2 खेलने का मौका मिलेगा, जहां वो एलिमिनेटर मैच जीतने वाली टीम के सामने खेलेगी।

    14:51 (IST)05 Nov 2020
    क्विंटन डीकॉक और ईशान किशन बन सकते हैं विरोधियों के लिए खतरा

    मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल 2020 में अब तक सबसे ज्यादा रन क्विंटन डीकॉक ने बनाए हैं। उन्होंने 14 मैचों में अब तक कुल 443 रन बनाए हैं। दूसरे नंबर पर ईशान किशन हैं। ईशान किशन ने इस सीजन अब तक 428 रन बनाए हैं।

    14:33 (IST)05 Nov 2020
    दिल्ली कैपिटल्स की कमजोरी

    दिल्ली कैपिटल्स बल्लेबाजी में शिखर धवन पर ज्यादा निर्भर नजर आ रही है। कप्तान श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत जैसे बल्लेबाज अब तक रंग में नहीं हैं। गेंदबाजी में कगिसो रबाडा और एनरिक नोर्त्जे को बाकी गेंदबाजों से पूरा सपोर्ट नहीं मिल रहा है।

    14:16 (IST)05 Nov 2020
    मुंबई इंडिंयस की ताकत

    प्रदर्शन के आधार पर देखें तो मुंबई इंडियंस इस टूर्नामेंट की सबसे बैलेंस्ड टीम है। बल्लेबाजी में कप्तान रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव और गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ट जैसे मैच विनर हैं। कीरोन पोलार्ड और क्रुणाल पंड्या जैसे ऑलराउंडर टीम को मजबूती प्रदान करते हैं।

    14:03 (IST)05 Nov 2020
    लीग राउंड में दोनों बार मुंबई ने दिल्ली को हराया

    आईपीएल 2020 के लीग राउंड में मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स पॉइंट्स टेबल के टॉप-2 में जगह बनाने में कामयाब रहीं। मुंबई ने 14 में से 9 मैच जीते और 5 हारे। 18 पॉइंट्स के साथ उसने टॉप पोजिशन पर कब्जा जमाया। वहीं, दिल्ली ने 14 में से मैच 8 जीते और 6 हारे। वह 16 पॉइंट्स के साथ दूसरे स्थान पर रही।

    Next Stories
    1 कोलकाता नाइटराइडर्स की धमाकेदार जीत, राजस्थान रॉयल्स को 60 रन से हराया; पैट कमिंस की घातक गेंदबाजी
    2 कोलकाता ने किए दो बदलाव, आंद्रे रसेल की हुई वापसी; ये है प्लेइंग-11
    3 सुपरकिंग्स ने किंग्स को दी 9 विकेट से मात, पंजाब और चेन्नई का IPL 2020 में सफर खत्म
    यह पढ़ा क्या?
    X