ताज़ा खबर
 

दिल्ली और कोलकाता ने किए दो-दो बदलाव, पृथ्वी शॉ टीम से हुए बाहर

इस मैच को जीतकर कोलकाता नाइटराइडर्स की कोशिश प्लेऑफ की अपनी उम्मीदें जिंदा रखने की होगी। वहीं, दिल्ली कैपिटल्स की नजर केकेआर को हराकर प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की करने पर होगी।

IPL 2020, KKR vs DC LiveIPL 2020, KKR vs DC Live: आईपीएल 2020 कोलकाता नाइटराइडर्स बनाम दिल्ली कैपिटल्स प्लेइंग इलेवन

 इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 का 42वां मुकाबला आज यानी 24 अक्टूबर को कोलकाता नाइटराइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच अबुधाबी के शेख जायद स्टेडियम में खेला जाना है।

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन की बात करें तो दिल्ली ने टीम में दो बदलाव किए। उसने पृथ्वी शॉ और डेनियल सैम्स को बाहर कर दिया। इन दोनों के स्थान पर अजिंक्य रहाणे और एनरिच नोर्त्जे को शामिल किया। दूसरी ओर, कोलकाता ने भी दो बदलाव किए। उसने कुलदीप यादव और टीम बैंटन को टीम से बाहर कर दिया। कमलेश नागरकोटी और सुनील नरेन की वापसी हुई है।

IPL 2020 Live Score, KKR vs DC Live Cricket Score: मैच के ताजा अपडेट्स

कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए यह मैच ज्यादा अहम है। अंक तालिका में वह अभी चौथे नंबर पर है। उसके 10 मैच में 10 अंक हैं। दिल्ली 14 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर है। उसकी मुंबई, इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर की प्लेऑफ में जगह लगभग पक्की है, लेकिन केकेआर को एक हार इस रेस से बाहर कर सकती है। ऐसे में वह इस मैच को जीतकर टूर्नामेंट में बने रहना चाहेगी।

IPL 2020 Live Cricket Score,  KKR vs DC Match Live Updates: लाइव स्ट्रीमिंग

ये है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन:

दिल्ली कैपिटल्स: शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, शिमरॉन हेटमेयर, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कगिसो रबाडा, तुषार देशपांडे, एनरिच नोर्त्जे।

कोलकाता नाइटराइडर्स: शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, नीतीश राणा, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), इयॉन मॉर्गन (कप्तान), सुनील नरेन, पैट कमिंस, लॉकी फर्गुसन, कमलेशन नागरकोटी, प्रसिद्ध कृष्णा, वरुण चक्रवर्ती।

Live Blog

Highlights

    15:24 (IST)24 Oct 2020
    दोनों टीमों ने किए दो-दो बदलाव

    दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन की बात करें तो दिल्ली ने टीम में दो बदलाव किए। उसने पृथ्वी शॉ और डेनियल सैम्स को बाहर कर दिया। इन दोनों के स्थान पर अजिंक्य रहाणे और एनरिच नोर्त्जे को शामिल किया। दूसरी ओर, कोलकाता ने भी दो बदलाव किए। उसने कुलदीप यादव और टीम बैंटन को टीम से बाहर कर दिया। कमलेश नागरकोटी और सुनील नरेन की वापसी हुई है।

    14:32 (IST)24 Oct 2020
    विराट सभी फॉर्मेट में संपूर्ण बल्लेबाज, बोले इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान

    इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट ने विराट कोहली को सभी प्ररूपों का ‘संपूर्ण बल्लेबाज’ मानते हुए कहा कि सीमित ओवरों के प्रारूप में रनों का पीछा करने की उनकी क्षमता ‘असाधारण’ है। मौजूदा समय में व्यापक रूप यह माना जाता है कि कोहली, न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन, ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ और रूट वर्तमान में विश्व टेस्ट क्रिकेट में अग्रणी बल्लेबाज हैं। रूट ने ‘ईएसपीएनक्रिकइंफो’ से कहा, ‘विराट संभवत: तीनों प्रारूपों में से सबसे पूर्ण खिलाड़ी हैं। सीमित ओवरों के प्रारूप में रनों का पीछा करते समय पारी को गति देने और आखिर तक आउट नहीं होने के मामले में वह असाधारण है।’ उन्होंने कहा, ‘वह संपूर्ण खिलाड़ी की तरह खेलते हैं , आप यह नहीं कह सकते कि वह तेज या स्पिन के गेंदबाजी के खिलाफ असरदार नहीं है।’

    14:18 (IST)24 Oct 2020
    पिचें धीमी और सूखी होने से मदद मिल रही है : ट्रेंट बोल्ट

    मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने कहा कि उन्हें इस इंडियन प्रीमियर लीग सत्र में पिचों से निरंतर सटीक गेंदबाजी करने में मदद मिल रही हैं जो प्रत्येक मैच के साथ धीमी और सूखी होती जा रही हैं। मुंबई इंडियंस ने अनुभवी लसिथ मलिंगा की जगह इस बायें हाथ के गेंदबाजी टीम में शामिल किया, जिन्होंने शुक्रवार को यहां चार विकेट (पॉवरप्ले में 3 विकेट) झटककर चेन्नई सुपर किंग्स पर 10 विकेट की जीत दर्ज करने में मदद की। बोल्ट ने अब तक आईपीएल में 16 विकेट चटकाए हैं। उन्होंने कहा, ‘नई फ्रेंचाइजी, अलग अधिकारी, इस वैश्विक महामारी की स्थिति में यहां खेलना रोमांचकारी रहा है। मुझे लगता है कि यहां यह सब प्राकृतिक है, पिचों से कुछ सहायता हासिल करना अच्छा था।’ उन्होंने कहा, ‘मैं भाग्यशाली रहा कि मुझे पहला ओवर मिला क्योंकि अगर यह स्विंग होगा तो यह अप फ्रंट होगा। विकेट काफी धीमा और काफी सूखा होता जा रहा है। मुझे लगता है कि इससे सटीक गेंदबाजी में मदद मिल रही है।’

    13:34 (IST)24 Oct 2020
    यह भी जानें: खराब हवा के कारण लाहौर की जगह रावलपिंडी में होगा टी20 इंटरनेशनल मैच

    पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने यहां खराब होती हवा की गुणवत्ता का हवाला देते हुए जिम्बाब्वे के खिलाफ अगले महीने के तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच लाहौर के बजाय रावलपिंडी कराने का फैसला किया है। तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच पहले लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में कराये जाने थे। लेकिन अब इनका आयोजन सात, आठ और 10 नवंबर को रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम में किया जायेगा। पीसीबी के मुख्य कार्यकारी वसीम खान ने शुक्रवार को एक बयान में कहा, ‘हवा की गुणवत्ता में अचानक से गिरावट के बाद और नवंबर में और ज्यादा वायु प्रदूषण को देखते हुए हमने ये तीन मैच लाहौर से हटाने का फैसला किया।’ इस महीने के शुरू में जिम्बाब्वे के वनडे चरण को मुल्तान के बजाय रावलपिंडी में करने का फैसला किया गया था लेकिन यह लॉजिस्टिक और परिचालन चुनौतियों के कारण हुआ था।

    Next Stories
    1 मनीष पांडे ने खेली आतिशी पारी, हैदराबाद ने राजस्थान को 8 विकेट से हराया
    2 हैदराबाद 8 विकेट से जीता, मनीष पांडे-विजय शंकर ने की 140 रन की साझेदारी
    3 बिना बदलाव के उतरा राजस्थान, हैदराबाद ने किए 2 चेंज; ये है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन
    यह पढ़ा क्या?
    X