ताज़ा खबर
 

कोलकाता ने किए दो बदलाव, आंद्रे रसेल की हुई वापसी; ये है प्लेइंग-11

इस मैच की लाइव स्ट्रीमिंग (Live Streaming) डिज्नी+हॉटस्टार (Disney+ Hotstar) एप देख सकते हैं। मैच के ताजा अपडेट्स के लिए आप जनसत्ता.कॉम से भी जुड़े रह सकते हैं।

IPL 2020, KKR vs RR LiveIPL 2020, KKR vs RR Live: आईपीएल 2020 कोलकाता नाइटराइडर्स बनाम राजस्थान रॉयल्स प्लेइंग इलेवन

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में एक नवंबर को आखिरी डबल हेडर है। दूसरा मुकाबला कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) और राजस्थान रॉयल्स के बीच है। राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइटराइडर्स दोनों ही प्लेऑफ की दौड़ में बनी हुईं हैं, लेकिन आज जो भी मैच हारेगा, उसका आईपीएल 2020 की ट्रॉफी जीतने का सपना टूट जाएगा।

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन की बात करें तो राजस्थान ने अंतिम एकादश में एक भी बदलाव नहीं किया। दूसरी ओर, कोलकाता की टीम में आंद्रे रसेल की वापसी हुई है। लॉकी फर्गुसन को बाहर जाना पड़ा है। रिंकू सिंह के स्थान पर शिवम मावी को टीम में लाया गया है।

IPL 2020 Live Cricket Score, KKR vs RR Live Score: कोलकाता और राजस्थान के मैच की लाइव स्ट्रीमिंग यहां देखिए

ये है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन:

कोलकाता नाइटराइडर्स: शुभमन गिल, नीतीश राणा, सुनील नरेन, इयॉन मॉर्गन (कप्तान), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), आंद्रे रसेल, राहुल त्रिपाठी, पैट कमिंस, कमलेश नागरकोटी, शिवम मावी, वरुण चक्रवर्ती

राजस्थान रॉयल्स: रॉबिन उथप्पा, बेन स्टोक्स, स्टीव स्मिथ (कप्तान), संजू सैमसन (विकेटकीपर), जोस बटलर, रियान पराग, राहुल तेवतिया, जोफ्रा आर्चर, श्रेयस गोपाल, वरुण एरॉन, कार्तिक त्यागी।

Live Blog

Highlights

    18:50 (IST)01 Nov 2020
    यह भी जानें: लंका प्रीमियर लीग में कैंडी फ्रेंचाइजी की तरफ से खेलेंगे इरफान पठान

    भारत के पूर्व तेज गेंदबाज इरफान पठान ने रविवार को बताया कि वह लंका प्रीमियर लीग (एलपीएल) में कैंडी टस्कर्स फ्रेंचाइजी की तरफ से खेलेंगे। कैंडी की इस टीम में वेस्टइंडीज के दिग्गज क्रिस गेल, स्थानीय खिलाड़ी कुसाल परेरा, श्रीलंका के टी20 विशेषज्ञ कुसाल मेंडिस और नुवान प्रदीप तथा इंग्लैंड के तेज गेंदबाज लियाम प्लंकेट भी शामिल हैं। श्रीलंका के पूर्व कप्तान हसन तिलकरत्ने भी कैंडी के कोचिंग स्टाफ में शामिल हैं। इस साल के शुरू में क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने वाले इरफान ने भारत की तरफ से 29 टेस्ट, 120 वनडे ओर 24 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। इरफान ने एलपीएल द्वारा जारी किये गये बयान में कहा, ‘मैं एलपीएल में कैंडी फ्रेंचाइजी का हिस्सा बनकर उत्साहित हूं। हमारी टीम में कुछ बेहतरीन खिलाड़ी हैं और मैं लीग में खेलने के लिये तैयार हूं।’

    18:43 (IST)01 Nov 2020
    आईपीएल प्लेऑफ छोटे टूर्नामेंट की तरह: मुंबई इंडियन्स के कप्तान रोहित

    गत चैम्पियन मुंबई इंडियन्स ने इंडियन प्रीमियर लीग के प्लेऑफ में जगह पक्की कर अपने पहले लक्ष्य को हासिल कर लिया लेकिन टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने नाकआउट मैचों के लिए अभी कोई योजना नहीं बनायी है। मुंबई के नाम 13 मैचों में 18 अंक है और शनिवार को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ नौ विकेट की जीत दर्ज कर टीम ने तालिका में शीर्ष दो में अपनी जगह पक्की कर ली है। लीग स्तर पर उसका अंतिम मैच मंगलवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ है। रोहित ने फ्रेंचाइजी की आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर जारी वीडियो में कहा, ‘हमने एक बाधा पार कर ली है और अब हमें एक और छोटे टूर्नामेंट (प्ले ऑफ) में खेलना है। उससे पहले सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच भी है।’ रोहित बायें पैर की मांसपेशियों में खिंचाव के कारण टीम के पिछले चार मैच नहीं खेल सके। सनराइजर्स के खिलाफ भी उनके खेलने की संभावना कम है।

    18:04 (IST)01 Nov 2020
    महिला टी20 चैलेंज का प्रायोजक बना जियो

    भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने रविवार को जियो को महिला टी20 चैलेंज का टाइटिल प्रायोजक घोषित किया है जिसका आयोजन चार से नौ नवंबर के बीच शारजाह में किया जाएगा। कोविड-19 महामारी के कारण इन प्रदर्शनी मैचों के आयोजन पर पहले संदेह व्यक्त किया जा रहा था लेकिन अगस्त में बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने पुष्टि की थी कि इस टूर्नामेंट का आयोजन इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) प्लेऑफ के दौरान किया जाएगा। गांगुली ने बीसीसीआई के बयान में कहा, ‘हमें उम्मीद है कि जियो महिला टी20 चैलेंज अधिक लड़कियों को इस खेल को अपनाने के लिये प्रेरित करेगा और माता पिता में यह विश्वास भरेगा कि क्रिकेट उनकी बेटियों के लिये करियर का एक बेहतर विकल्प हो सकता है।’ इस टूर्नामेंट में तीन टीमें वेलोसिटी, सुपरनोवाज और ट्रेलब्लेजर्स भाग लेंगी। ये टीमें एक एक बार आपस में एक दूसरे से भिड़ेंगी और फाइनल नौ नवंबर को खेला जाएगा। इसके एक दिन बाद आईपीएल फाइनल होगा।

    Next Stories
    1 सुपरकिंग्स ने किंग्स को दी 9 विकेट से मात, पंजाब और चेन्नई का IPL 2020 में सफर खत्म
    2 चेन्नई ने पंजाब को 9 विकेट से हराया, किंग्स और सुपरकिंग्स का IPL 2020 में सफर खत्म
    3 DC vs MI: ईशान किशन की बदौलत मुंबई इंडियंस 9 विकेट से जीता; दिल्ली कैपिटल्स की लगातार चौथी हार, प्लेऑफ की राह मुश्किल
    यह पढ़ा क्या?
    X