ताज़ा खबर
 

धोनी के कारण CSK ने बनाया चावला को सबसे महंगा भारतीय, नीलामी के बाद पीयूष ने जमकर की माही की तारीफ

IPL Player Auction 2020, CSK, RR, MI, KKR, RCB, KXIP, SRH, DC Team 2020 Players List HIGHLIGHTS: चावला ने भारत के लिए तीन टेस्ट, 25 वनडे और 7 टी20 खेले हैं। उन्होंने दिसंबर 2012 में अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच खेला था।

पीयूष चावला और एमएस धोनी।

IPL Player Auction 2020, CSK, RR, MI, KKR, RCB, KXIP, SRH, DC Team 2020 Players List HIGHLIGHTS: चेन्नई सुपर किंग्स ने स्पिनर पीयूष चावला पर गुरुवार को नीलामी के दौरान खूब पैसे खर्चे। चावला को किंग्स इलेवन पंजाब की टीम खरीदना चाह रही थी और नीलामी में टीम के कोच अनिल कुंबले 6 करोड़ 50 लाख तक गए। लेकिन चेन्नई ने 6 करोड़ 75 लाख का अमाउंट का प्रस्ताव देकर चावला को अपने साथ जोड़ लिया। नीलामी के बाद कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने कहा कि उनकी आईपीएल टीम ने पीयूष चावला को लेने के लिए इसलिए आखिर तक मोर्चा संभाले रखा, क्योंकि उनके कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से बहुत अच्छे संबंध हैं। इसके अलावा वह अच्छे स्पिनर भी हैं। फ्लेमिंग ने कहा कि यह सोचा समझा फैसला है, क्योंकि चेन्नई में चेपक का विकेट धीमा है। उन्होंने कहा, ‘हमने उनके लिए मोर्चा संभाले रखा और निश्चित तौर पर कप्तान के उनके साथ बहुत अच्छे संबंध हैं। वह साबित कर चुका है कि वह बेहतरीन लेग स्पिनर हैं। वह कर्ण शर्मा से भिन्न तरह के गेंदबाज है।’

वहीं भारतीय खिलाड़ियों में सबसे ऊंची बोली पाने वाले लेग स्पिनर पीयूष चावला ने कहा चेन्नै सुपर किंग्स से बेहतर कोई टीम और महेंद्र सिंह धोनी से बेहतर कोई कप्तान नहीं हो सकता। चेन्नई सुपर किंग्स ने चावला के लिए 6.75 करोड़ रुपये की बोली लगाई। चावला लंबे समय के कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम में थे लेकिन पिछले महीने फ्रैंचाइजी ने उन्हें रिलीज कर दिया था। चावला ने अपने गृह नगर मुरादाबाद से कहा, ‘एक खिलाड़ी के तौर पर आप हमेशा एक अच्छी टीम के साथ रहना चाहते हैं, एक अच्छे कप्तान के नेतृत्व में खेलना चाहते हैं।’

चावला ने कहा, ‘इस मामले में आपके पास चेन्नई से बेहतर टीम और माही भाई (धोनी) से बेहतर कप्तान नहीं हो सकता। मैं इससे ज्यादा से बारे में नहीं सोच सकता था।’चावला 2007 में टी20 वर्ल्ड कप और 2011 में वनडे वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय टीम के सदस्य थे।

चावला ने भारत के लिए तीन टेस्ट, 25 वनडे और 7 टी20 खेले हैं। उन्होंने दिसंबर 2012 में अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच खेला था। चेन्नै की टीम में हरभजन सिंह, इमरान ताहिर और रवींद्र जडेजा जैसे स्पिनरों की मौजूदगी में चावला को अंतिम 11 में जगह बनाने के लिए संघर्ष करना होगा। (भाषा इनपुट के साथ)

Next Stories
1 IPL 2020: मुंबई में शामिल होकर खुश थे क्रिस लिन, बुमराह के एक ट्वीट ने बढ़ा दी चिंता
2 ‘कोहली संग IPL नहीं खेलेगो क्या’ कहकर साथी खिलाड़ी ने एरोन फिंच को मारा था ताना, अब RCB के लिए बरसाएंगे रन
3 कभी टेंट में भूखे सोए, गोलगप्पे बेचकर बुझाई पेट की आग; अब आईपीएल ने चंद मिनटों में बना दिया करोड़पति
ये पढ़ा क्या?
X