ताज़ा खबर
 

VIDEO: एक पल के लिए लगा जीत गई चेन्नई, आखिरी गेंद पर फिसला मैच, देखें आखिरी ओवर का रोमांच

मुंबई इंडियंस की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई ने 20 ओवर में 149 रन बनाए। चेन्नई को 20 ओवर में 150 रन बनाने थे। 20वें ओवर में चेन्‍नई को 9 रन की दरकार थी।

BCCI,IPL,Lasith Malinga मुंबई के लिए यह जीत इतनी आसान नहीं रही। आखिरी ओवर तक चले इस हाई वोल्टेज वाले मैच में लगा कि चेन्नई के हाथ में बाजी चली गई है।(IPL/ BBCI)

आईपीएल सीजन 12 का खिताब रविवार को हैदराबाद में मुंबई इंडियंस ने अपने नाम कर लिया। रोमांचक मुकाबले में धोनी की टीम को रोहित की सेना के हाथों एक विकेट से हार मिली। इस जीत के साथ ही मुंबई की टीम ने सबसे ज्यादा बार आईपीएल जीतने का रिकॉर्ड अपने नाम किया। इससे पहले चेन्नई और मुंबई दोनों टीमों के नाम तीन-तीन बार यह कारनामा करने का रिकॉर्ड दर्ज था। लेकिन इस बार की जीत के साथ ही मुंबई की टीम ने चौथी बार यह आईपीएल का खिताब अपने नाम किया। मुंबई के लिए यह जीत इतनी आसान नहीं रही। आखिरी ओवर तक चले इस हाई वोल्टेज वाले मैच में लगा कि चेन्नई के हाथ में बाजी चली गई है लेकिन एक गेंद के बाद मैच का सारा रुख पलट गया। यहां जानिए मैच की दूसरी पारी के अंतिम ओवर में कब क्या-क्या हुआ।

मुंबई इंडियंस की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई ने 20 ओवर में 149 रन बनाए। चेन्नई को 20 ओवर में 150 रन बनाने थे। 20वें ओवर में चेन्‍नई को 9 रन की दरकार थी। कप्तान रोहित शर्मा ने लसिथ मलिंगा को आखिरी ओवर में गेंद पकड़ाई। स्ट्राइक पर शेन वॉटसन थे और नॉन स्ट्राइक पर रविद्र जडेजा।

पहली गेंद: मलिंगा ने इस ओवर की पहली गेंद पर यॉर्कर गेंद डाली। वॉटसन ने लांग ऑन की दिशा में शॉट लगाया और एक रन बनाया।20वें ओवर में चेन्‍नई को 9 रन की जरूरत थी। लसिथ मलिंगा ने आखिरी ओवर की जिम्‍मेदारी संभाली और स्‍ट्राइक पर शेन वॉटसन थे।

पहली गेंद: मलिंगा ने लेग स्‍टंप पर यॉर्कर गेंद डाली। वॉटसन ने लांग ऑन की दिशा में शॉट खेलकर एक रन लिया। जिसके बाद टीम को पांच गेंदों में आठ रन की आवश्यकता थी।

दूसरी गेंद: मलिंगा ने एक बार फिर यॉर्कर डालने की कोशिश में थे और उन्होंने मिडिल स्‍टंप पर नीची फुलटॉस गेंद डाली। जडेजा ने गेंदबाज की दिशा में शॉट खेलकर एक रन लिया। इस गेंद के बाद चेन्‍नई को 4 गेंदों में 7 रन की जरूरत थी।

तीसरी गेंद: मलिंगा ने लेग स्‍टंप के बाहर यॉर्कर डाली, जिसे वॉटसन ने लांग ऑन की दिशा में ढकेलकर तेजी से दो रन ले लिए। अब सीएसके को 3 गेंदों में 6 रन की जरूरत थी।

चौथी गेंद: मलिंगा ने ऑफ स्‍टंप के बाहर यॉर्कर डाली। वॉटसन ने प्‍वाइंट की दिशा में शॉट खेला और आसानी से एक रन लिया जडेजा ने दूसरे रन के लिए कॉल किया। क्रुणाल पांड्या ने विकेटकीपर को सटीक थ्रो दिया और वॉटसन को अपना विकेट गंवाना पड़ा। चेन्नई के एक विकेट के पतन के साथ। चेन्‍नई को दो गेंदों में चार रन की जरूरत थी और वॉटसन की जगह शार्दुल ठाकुर क्रीज पर उतरे थे।

पांचवीं गेंद: मलिंगा की इस गेंद पर बैकवर्ड स्‍क्‍वायर की दिशा में शार्दुल ने शॉट खेला और दो रन दौड़कर पूरे किए। अब चेन्नई को जीत के लिए एक गेंद में दो रन की जरूरत थी।

छठी गेंद: मलिंगा ने और धीमी गति की यॉर्कर गेंद मिडिल स्‍टंप पर डाली। बल्‍लेबाज लेग साइड पर शॉट खेलना चाहते थे लेकिन नाकाम हुए। पगबाधा की जोरदार अपील के बाद अंपायर ने ऊंगली उठाई और यह मैच मुंबई ने अपने नाम कर लिया।

Next Stories
1 IPL 2019 Final: मुंबई के खिलाफ दो विकेट झटक ताहिर ने जीता पर्पल कैप, इन दिग्गजों को छोड़ा पीछे
2 IPL 2019 Final: फाइनल में मिली हार फिर भी एम एस धोनी के नाम दर्ज हुआ ये बड़ा रिकॉर्ड
3 IPL 2019 Final: अंपायर के फैसले से खफा होकर किरोन पोलार्ड ने गुस्से में छोड़ दी क्रीज, देखें वीडियो
यह पढ़ा क्या?
X