ताज़ा खबर
 

VIDEO: शिखर धवन की शान में कसीदे पढ़ते रहे गांगुली, बेटे को गोद में लिए मुस्कुराते रहे गब्बर

IPL 2019: दिल्ली के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने अपने टी20 करियर की सबसे बड़ी पारी खेली। धवन की इस पारी की मदद से दिल्ली ने कोलकाता को सात विकेट से हरा दिया।

IPL 2019: मैच के बाद दादा ने धवन की जमकर तारीफ की। (source- IPL Official site)

IPL 2019 KKR vs DC: कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेले गए मैच में दिल्ली के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने अपने टी20 करियर की सबसे बड़ी पारी खेली। धवन की इस पारी की मदद से दिल्ली ने कोलकाता को सात विकेट से हरा दिया। धवन इस प्रारूप में अपने पहले शतक से चूक गए लेकिन उन्होंने 63 गेंदों पर 11 चौकों और दो छक्कों की मदद से नाबाद 97 रन की लाजवाब पारी खेली। धवन की इस पारी की तारीफ हर कोई कर रहा है। मैच के बाद दिल्ली कैपिटल्स के सलाहकार सौरव गांगुली ने भी धवन की जमकर तारीफ की।

मैच के बाद धवन की शान में कसीदे पढ़ते हुए दादा ने कहा “धवन कोलकाता के लिए भी उतने ही इम्पोर्टेन्ट हैं जितने की दिल्ली के लिए। धवन ने आज अपने अंदाज़ में बल्लेबाजी की है। मैंने हमेशा बोला है भारत के पास वनडे क्रिकेट के चार सबसे अच्छे खिलाड़ी हैं। धवन, रोहित विराट और धोनी। जब धवन सेट हो जाते हैं और अपनी लय में होते हैं तो उन्हें कोई नहीं रोक सकता।” बेटे को गोद में लिए मुस्कुराते हुए धवन ने कहा “मुझे बहुत अच्छा लग रहा है मैं इसके लिए दादा को धन्यवाद देना चाहुंगा। अगर आप के पास दादा हैं और रिकी पोंटिंग हैं जो अपने-अपने देश के लम्बे समय तक कप्तान रह चुके हैं तो आपके लिए थोड़ा आसान हो जाता है। वो अपने अनुभव से आपको हमेशा बैक करते हैं। दोनों ने मुझे बहुत बैक किया है और मैं उनसे बहुत कुछ सीखता हूं। मैं उनसे पूछता रहता हूं आप जब कप्तान थे तब आप लोगों ने क्या करते थे चीज़ों को कैसे मैनेज करते थे।”

दादा ने आगे कहा “हम धवन को लेकर बहुत डेस्पेरेट थे। जब हमें मालूम हुआ कि धवन ट्रेड के लिए उपलब्ध हैं तो मैंने कहा जो भी कीमत लगे हमें धवन को दिल्ली की टीम में लाना है। हम सिर्फ उनसे अच्छा खेल और दृढ़ संकल्प एक्सपेक्ट कर रहे हैं। अगर धवन कुछ ठान लेते हैं तो फिर वे कर जाते हैं। हम खुश हैं कि वे हमारे साथ हैं। वे ऐसी टीम का हिस्सा रह चुके हैं जिसने आईपीएल का ख़िताब जीता है। ऐसे में हम आशा करते हैं वे दिल्ली के लिए भी कुछ ऐसा ही करेंगे। धवन हमेशा मुझसे सवाल करते रहते हैं और हर जगह अपने परिवार के साथ यात्रा करते हैं। क्योंकि जब उनका परिवार और उनका बेटा उनके साथ होता है तो वो और भी अच्छा प्रदर्शन करते हैं।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App