IPL 2019: स्‍टीव स्मिथ नहीं करेंगे राजस्‍थान रॉयल्‍स की कप्‍तानी, जानिए क्‍यों

वहीं, दूसरी ओर गेंद से छेड़खानी मामले में इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने पर एक साल के प्रतिबंध का सामना कर रहे ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ बांग्लादेश प्रीमियर लीग टी20 टूर्नामेंट खेल सकते हैं।

ipl, ipl 2019, steve smith, steve smith and ipl, steve smith elbow sugery, steve smith videoऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ (फोटो सोर्स : AP)

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2019 में आस्ट्रेलिया के धाकड़ बैट्समैन स्टीव स्मिथ राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी नहीं मिलेगी। हालांकि उनके टीम में रहने के पूरे संकेत हैं। स्मिथ से कप्तानी छीनने के पीछे क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की ओर से उन पर लगाया गया दो साल प्रतिबंध हो सकता है। इसके साथ ही स्मिथ पर पिछले साल बॉल टैम्परिंग की घटना के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एक साल का बैन लगाया था। जिसे भारतीय क्रिकेट बोर्ड अनदेखा नहीं करना चाहता।

मुम्बई मिरर की खबर के अनुसार, राजस्थान रायल्स में रहने के बावजूद स्मिथ को कप्तानी नहीं दी जाएगी। स्मिथ पर सख्त क्रिकेट आस्ट्रेलिया के नियमों को बीसीसीआई उन्हें अनुमित नहीं दे सकती है। वहीं, फ्रेंचाइजी भी चाहती है कि अजिंक्य रहाणे को कप्तानी दी जाए। वहीं, रहाणे भी इस आईपीएल में अपना प्रदर्शन सुधारना चाहेंगे। आईपीएल के ठीक बाद वर्ल्ड कप 2019 खेला जाना है। जिसे रहाणे किसी भी कीमत पर छूटने नहीं देना चाहेंगे।

वहीं, दूसरी ओर गेंद से छेड़खानी मामले में इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने पर एक साल के प्रतिबंध का सामना कर रहे ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ बांग्लादेश प्रीमियर लीग टी20 टूर्नामेंट खेल सकते हैं। स्मिथ के बीपीएल खेलने पर बांग्लादेश क्रिकेट ने लगा बैन हटा लिया है। पांच जनवरी से बांग्लादेश प्रीमियर लीग शुरू हो रहा है। इसमें वह कोमिला विक्टोरियंस टीम के लिए खेल सकते हैं। स्मिथ का टीम के साथ करार हो गया है। वह जनवरी के बीच में बीपीएल के दूसरे सत्र में टीम में शामिल होंगे।

बता दें कि, एक साल के बैन की सजा के बाद बॉल टेम्परिंग पर स्टीव स्मिथ ने सनसनीखेज खुलासा किया था। स्मिथ के अनुसार, उन्होंने अपनी मर्जी से नहीं बल्कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अधिकारियों के दबाव में आकर बॉल टेम्परिंग की थी। हालांकि अब इसकी सजा उन्हें मिली है। स्टीव स्मिथ ने ‘फॉक्स क्रिकेट’ में पूर्व विकेट कीपर एडम गिलक्रिस्ट को दिए इंटरव्यू में यह सनसनीखेज खुलासा किया था।

Next Stories
1 India vs Australia 4th Test Day 4 Highlights: खराब रोशनी की भेंच चढ़ा चौथे दिन का खेल, इतिहास रचने से 10 विकेट दूर भारत
2 NZ vs SL: 13 छक्के और 8 चौके जड़ परेरा ने बनाए ताबड़तोड़ 140 रन, टीम को फिर भी नहीं मिली जीत
3 VIDEO: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कुलदीप यादव ने पकड़ा ‘हैरतअंगेज’ कैच, कप्तान विराट कोहली ने यूं लिए मजे
यह पढ़ा क्या?
X