ताज़ा खबर
 

वर्कलोड मैनेजमेंट को लेकर जहीर-रोहित ने दिया बड़ा बयान, कहा- शरीर की सुने

रोहित शर्मा आईपीएल 2019 में मुंबई इंडियन की कमान संभालेंगे जबकि जहीर खान टीम के क्रिकेट संचालन निदेशक की भूमिका में होंगे।

Author Published on: March 19, 2019 9:10 PM
वर्कलोड मैनेजमेंट को लेकर जहीर-रोहित ने दिया बड़ा बयान, कहा- शरीर की सुने

सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान ने क्रिकेट विश्व कप के लिए जाने वाले संभावित भारतीय खिलाड़ियों को सलाह दी है कि वो वर्कलोड मैनेजमेंट को लेकर ‘शरीर की सुने’। इस साल आईपीएल का आयोजन 30 मई से शुरू होने वाले विश्व कप से ठीक पहले हो रहा है और ऐसे में खिलाड़ियों के वर्कलोड मैनेजमेंट पर काफी चर्चा हो रही है।

रोहित ने कहा, ‘‘यह हमेशा चुनौतीपूर्ण होता है। हम पिछले तीन या चार साल से लगातार खेल रहे है। हमने एक के बाद एक टूर्नामेंटों में खेला है। यह खिलाड़ी पर निर्भर करता है कि इस से वह कैसे निपटता है। आपको अपने शरीर के बारे में समझना चाहिये।’’ रोहित आईपीएल में मुंबई इंडियन की कमान संभालेंगे जबकि जहीर खान टीम के क्रिकेट संचालन निदेशक की भूमिका में होंगे। भारतीय टीम के उपकप्तान ने कहा, ‘‘हां, विश्व कप हमारी प्राथमिकता है। आईपीएल दुनिया के सबसे बड़े टूर्नामेंटों में से है। हम सब मिलकर हर चीज को ध्यान में रखकर खिलाड़ियों के कार्यभार का ध्यान रखेंगे।’’

जहीर ने कहा कि यह खिलाड़ी पर भी निर्भर करता है कि वह अपने शरीर के बारे में सुने। ‘‘मुझे हमेशा लगा है कि यह खिलाड़ी का व्यक्तिगत फैसला होगा। आपको अपने शरीर की सुननी चाहिए और उसी हिसाब से खुद को ढालना चाहिए।’’ इस पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा कि मुंबई इंडियंस के लिए खेलने वाले भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या के कार्यभार पर विशेष ध्यान दिया जाएगा। उन्होंने कहा, ‘‘हार्दिक के साथ यह समस्या पहली बार नहीं आयी है। वह इसे तीन-चार साल पहले भी झेल चुके हैं। वह गेंदबाजी में अपने फॉलोथ्रू पर काम कर रहा है।’’

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 ऋषभ पंत को मिला गांगुली और पोंटिंग का साथ, कहा- वर्ल्ड कप में मिले ये बड़ी जिम्मेदारी
2 South Africa vs Sri Lanka 1st T20: पहले टी-20 मैच में इन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका
3 रिकी पोंटिंग ने बताया क्यों वर्ल्ड कप में विराट कोहली के लिए जरूरी हैं धोनी