ताज़ा खबर
 

IPL 2019: धोनी की गैरमौजूदगी की वजह से CSK पर भारी पड़ी मुंबई इंडियंस! कप्तान रोहित शर्मा ने माना

कमर में तकलीफ के चलते इस सीजन में दो मैच धोनी ने नहीं खेले हैं और दोनों ही मैच में चेन्नई को हार का सामना करना पड़ा है। ऐसे में अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि धोनी के बिना चेन्नई थोड़ा कमजोर नज़र आती है। इस बात कि पुष्टि मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने भी की है।

IPL 2019: धोनी की गैरमौजूदगी में कमजोर दिखती है चेन्नई। (pc- ipl official site)

IPL 2019: चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेले गए मैच में मुंबई ने चेन्नई को 46 रन से हरा दिया। इस हार के साथ चेन्नई का चेपक स्टेडियम पर 17 मैचों से चला आ रहा विजय रथ रुक गया। रोहित शर्मा की कप्तानी पारी तथा लेसिथ मलिंगा की अगुवाई में गेंदबाजों के उत्कृष्ट प्रदर्शन से मुंबई इंडियन्स ने आईपीएल 2019 के प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को और मजबूत कर लिया है। इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के नियमित कप्तान महेंद्र सिंह धोनी नहीं खेले थे जिसके चलते टीम की बल्लेबाजी बेहद कमजोर नज़र आई। कमर में तकलीफ के चलते इस सीजन में दो मैच धोनी ने नहीं खेले हैं और दोनों ही मैच में चेन्नई को हार का सामना करना पड़ा है। ऐसे में अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि धोनी के बिना चेन्नई थोड़ा कमजोर नज़र आती है। इस बात कि पुष्टि मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने भी की है।

रोहित ने मैच के बाद कहा ” टॉस हारना बेहतर था, टॉस जीतकर हम भी गेंदबाजी करना चाहते थे। हम जानते थे कि हम चाहे पहले बल्लेबाजी करें या गेंदबाजी हमें अच्छी क्रिकेट खेलनी है। हम टॉस को नियंत्रित नहीं कर सकते। लेकिन टीम ने अच्छा प्रदर्शन किया। यहां आना और यहां खेलना कभी आसान नहीं होता। हमें हर रन और हर विकेट को खंगालना था और हमें वही किया।” आगे धोनी के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा “जब धोनी टीम में नहीं होते तो विपक्षी टीम का मनोबल बढ़ जाता है। उनकी उपस्थिति उनकी टीम के लिए बहुत कुछ करती है। लक्ष्य का पीछा करते समय अगर आप धोनी का विकेट नहीं लेते लेते तो यह थोड़ा मुश्किल हो जाता है। चेन्नई ने उसकी अनुपस्थिति महसूस की होगी। वह बीमार थे।”

बता दें इस मैच में रोहित ने 48 गेंदों पर छह चौकों और तीन छक्कों की मदद से 67 रन बनाये जो उनका आईपीएल 2019 में पहला अर्धशतक है। उन्होंने इस बीच इर्विन लुईस (32) के साथ तीसरे विकेट के लिये 75 रन जोड़े लेकिन चेन्नई के गेंदबाजों विशेषकर स्पिनरों ने बल्लेबाजों को खुलकर नहीं खेलने दिया और मुंबई चार विकेट पर 155 रन ही बना पाया। चेन्नई के लिए यह स्कोर भी पहाड़ जैसा बन गया। उसे धोनी की कमी खली जो अस्वस्थ होने के कारण इस मैच में नहीं खेल पाए। मुरली विजय (34 गेंदों पर 38 रन) ने दूसरे छोर से विकेट गिरने के कारण धीमी बल्लेबाजी की। उनके अलावा ड्वेन ब्रावो (20) और मिशेल सैंटनर (22) ही दोहरे अंक में पहुंचे और चेन्नई की टीम 17.4 ओवर में 109 रन पर आउट हो गई।

Next Stories
1 RR vs SRH: ये है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन, इन खिलाड़ियों को मिला मौका
2 ‘थ्री डी चश्मे’ से सेलेक्टर का उड़ाया था मजाक, CSK की हार के बाद अंबाती रायुडू पर मजे ले रहे यूजर्स
3 17 साल पहले आज ही के दिन शोएब अख्तर ने फेंकी थी ऐसी गेंद, जिसे देख दुनिया रह गई थी हैरान
ये पढ़ा क्या?
X