ताज़ा खबर
 

IPL 2019: पृथ्वी शॉ ने शानदार पारी से अपने नाम दर्ज किया ये खास रिकॉर्ड

IPL 2019: पृथ्वी ने इस मैच में शानदार बल्लेबाजी करते हुए आईपीएल 2019 का अपना चौथा अर्धशतक लगाया। इस अर्धशतक के साथ पृथ्वी ने केकेआर के युवा बल्लेबाज शुभमान गिल के एक रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है।

IPL 2019: सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ पृथ्वी ने जड़ा इस सीजन का चौथा अर्धशतक। (pc- ipl official site)

IPL 2019, Eliminator: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वे संस्करण का एलिमिनेटर मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया। इस मैच में दिल्ली ने शानदार प्रदर्शन करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद को हराकर टूर्नामेंट से नॉकआउट कर दिया है। इसी के साथ दिल्ली ने आईपीएल इतिहास का पहला नॉकआउट मैच जीता। इस जीत के हीरो युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ और ऋषभ पंत रहे। पृथ्वी ने इस मैच में शानदार बल्लेबाजी करते हुए आईपीएल 2019 का अपना चौथा अर्धशतक लगाया। इस अर्धशतक के साथ पृथ्वी ने केकेआर के युवा बल्लेबाज शुभमान गिल के एक रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है।

पृथ्वी आईपीएल के एक सीजन में सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने वाले सबसे युवा बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने चार अर्धशतकों के साथ शुभमान गिल की बराबरी कर ली है। इस मामले में पृथ्वी ने अपने साथी खिलाड़ी ऋषभ पंत, राजस्थान रॉयल्स के संजू सैमसन, मुंबई इंडियंस के विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन को पीछे छोड़ दिया है। इन सभी खिलाड़ियों ने एक सीजन में तीन-तीन अर्धशतक लगाए थे। गिल ने ये कीर्तिमान मोहाली में पिछले शनिवार को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ 49 बॉल में 65 रन बनाकर अपने नाम किया था।

बता दें विशाखापट्टनम में खेले गए इस मुकाबले में दिल्ली ने हैदराबाद को दो विकेट से हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया। सनराइजर्स के 163 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली की टीम ने पृथ्वी (56) और पंत (49) की पारियों की बदौलत 19.5 ओवर में आठ विकेट पर 165 रन बनाकर जीत दर्ज की। पृथ्वी ने 38 गेंद का सामना करते हुए छह चौके और दो छक्के मारे जबकि पंत की 21 गेंद की पारी में पांच छक्के और दो चौके शामिल रहे। इससे पहले सनराइजर्स का कोई बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया लेकिन टीम मार्टिन गुप्टिल के 36, मनीष पांडे के 30, केन विलियमसन के 28 और विजय शंकर के 25 रन की बदौलत आठ विकेट पर 162 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा करने में सफल रही। अब दिल्ली का क्वालीफायर-2 में चेन्नई सुपर किंग्स से सामना होगा और इसमें जीतने वाली टीम 12 मई को मुंबई इंडियंस के साथ फाइनल मैच खेलेगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Ireland vs Bangladesh 3rd ODI : बारिश में धुला बांग्लादेश-आयरलैंड मैच
2 DC vs SRH: विकेट लेने के बाद मैदान में फोन मिलाते नजर आए खलील अहमद, देखें Video
3 DC vs SRH: आईपीएल इतिहास में दूसरी बार इस तरह आउट हुए अमित मिश्रा, देखिए Video