ताज़ा खबर
 

IPL 2019: धोनी को मांकडिंग से आउट करना है बुरा आइडिया! जानने के लिए देखें यह VIDEO

IPL 2019: चेन्नई सुपर किंग्स की पारी के 14 ओवर की चौथी गेंद पर क्रुणाल पांड्या अचानक गेंद डालते-डालते रुक गए। पांड्या को लगा धोनी उनके एक्शन लेने से पहले ही क्रीज़ से बाहर चले गए हैं। लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

IPL 2019: क्रुणाल पांड्या ने धोनी को मांकडिंग करने की कोशिश की (PC-IPL Official Site)

आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थान रॉयल्स के मैच में हुए “मांकड’ विवाद के बाद मांकडिंग आउट लगातार सुर्ख़ियों में बना हुआ है। उस मैच में किंग्स के कप्तान रविंचंद्रन अश्विन ने राजस्थान के सलामी बल्लेबाज जोस बटलर को मांकडिंग रन आउट किया था। क्रिकेट के इस ‘जेंटलमैन’ खेल में जब बात मांकडिंग की आती है तो विवाद हो जाता है। इस विवाद के बाद किंग्स और मुंबई के मैच में भी कुछ ऐसा ही हुआ। इस मैच में क्रुणाल पांड्या के पास मयंक अग्रवाल को मांकडिंग करने का मौका था। लेकिन पांड्या ने उन्हें चेतावनी देकर छोड़ दिया था। ऐसा ही कुछ बुधवार को मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेले गए मैच के दौरान हुआ।

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए इस मैच में क्रुणाल पांड्या ने धोनी को मांकडिंग की चेतावनी देने की कोशिश की लेकिन कप्तान कूल से टकराना इतना आसान नहीं। दरअसल चेन्नई सुपर किंग्स की पारी के 14 ओवर की चौथी गेंद पर क्रुणाल पांड्या अचानक गेंद डालते-डालते रुक गए। पांड्या को लगा धोनी उनके एक्शन लेने से पहले ही क्रीज़ से बाहर चले गए हैं। लेकिन ऐसा नहीं हुआ। रिप्लाई में देखा गया धोनी क्रीज़ के अंडर ही थे। इस दौरान कमेंट्रेटर संजय मांजरेकर ने कहा “धोनी को ऐसे आउट करना बहुत मुश्किल है। ऐसा बहुत कम होता है जब धोनी ऐसी गलती करते हैं। वो क्रिकेट में ज्यादातर चीज़ें सही करते हैं।”

बता दें इस मैच में मुंबई ने मुंबई ने सूर्यकुमार यादव (59) और क्रुणाल पांड्या (42) के अलावा अंत में हार्दिक पांड्या (25) और केरन पोलार्ड (17) की आतिशी पारी के दम पर 20 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 170 रन बनाए थे। चेन्नई की टीम पूरे ओवर खेलने के बाद आठ विकेट खोकर 133 रन ही बना सकी। इस मैच में मुंबई ने खेल के तीन विभागों में चेन्नई को मात दी। उसने शानदार बल्लेबाजी के बाद सटीक गेंदबाजी और बेहतरीन फिल्डिंग के दम पर जीत हासिल की। इस जीत के साथ मुंबई अंकतालिका में एक स्थान ऊपर आ गया है। मुंबई अब छठे स्थान पर है वहीं चेन्नई सुपर किंग्स अब भी शीर्ष पर बना हुआ है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App