ताज़ा खबर
 

IPL 2019: इंग्लिश क्रिकेटर ने एक ओवर में ठोक डाले 26 रन, स्पिनर कुलदीप यादव के छूट गए आंसू

एक ही ओवर में 26 रन देकर कुलदीप इतने आहत हुए कि मैदान पर ही भावुक हो गए। इस दौरान उनकी टीम के खिलाड़ी नीतीश राणा उन्हें हौंसला देते नजर आए।

Author Updated: April 21, 2019 8:09 AM
KKR के खिलाड़ी कुलदीप यादव।

इंडियन प्रीमियर लीग में केकेआर और आरसीबी के बीच शुक्रवार (19 अप्रैल 2019) को खेले गए 35वें मैच में आरसीबी ने जीत दर्ज की। केकेआर को इस मैच में 10 रन से हार झेलनी पड़ी। वहीं आरसीबी की तरफ से कप्तान विराट कोहली ने शतकीय पारी खेली। लेकिन इस मैच में कुछ ऐसा हुआ जिसने सबका ध्यान अपनी ओर खींचा। केकेआर की तरफ से खेल रहे ‘चाइनामैन’ कुलदीप यादव के एक ही ओवर में आलराउंडर मोईन अली ने 26 रन ठोक दिए। एक ही ओवर में 26 रन देकर कुलदीप इतने आहत हुए कि मैदान पर ही भावुक हो गए। इस दौरान उनकी टीम के खिलाड़ी नीतीश राणा उन्हें हौंसला देते नजर आए।

दरअसल ओवर पूरा होते ही वह मैदान पर ही बैठ गए और उनकी आंख में आंसू दिखाई दिए। मैच में मोईन अली ने सबसे पहले कुलदीप के गेंद पर लॉन्ग ऑन की तरफ पर सिक्स जड़कर शुरुआत की। इसके बाद आंद्रे रसेल और पीयूष चावला की गेंदें भी सिक्स के लिए भेजी, लेकिन कुलदीप को उन्होंने सबसे ज्यादा टारगेट किया। उन्होंने ‘चाइनामैन’ के तीसरे ओवर में छक्का और चौका लगाया। दिनेश कार्तिक ने पारी का 16वां ओवर कुलदीप को सौंपा और मोईन ने इस ओवर की अंतिम गेंद पर आउट होने से पहले 27 रन ठोक दिए। लेकिन तबतक उनकी टीम को काफी नुकसान हो चुका था। गौरतलब है कि कुलदीप यादव आईपीएल 12 में अबतक कुछ कमाल नहीं कर सके हैं। उन्होंने अबतक सिर्फ 71.50 की औसत से महज चार विकेट ही हासिल किए हैं।

बता दें कि इस मैच में आरसीबी ने चार विकेट खोकर 213 रन बनाए थे। टारगेट का पीछा करने उतरी केकेआर की शुरुआत अच्छी नहीं और उसे इस मैच में 10 रन से शिकस्त झेलनी पड़ी। आरसीबी की तरफ से कप्तान विराट कोहली ने 58 गेंद में 100 रन की पारी खेली। इस शतक के साथ ही कोहली आईपीएल में शतकों के मामले में दूसरे स्थान पर पहुंचे गए हैं। क्रिस गेल 6 शतकों के साथ पहले स्थान पर हैं।

इस मैच में कोहली के अलावा हरफनमौला खिलाड़ी मोइन अली ने 66 रन बनाए। उन्होंने 28 गेंदों की अपनी पारी में पांच चौके और छह छक्के लगाए। कोलकाता की ओर से सुनील नरेन, आंद्रे रसेल, कुलदीप यादव और हैरी गर्नले ने एक-एक विकेट लिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 DC vs KXIP, IPL 2019: 5 विकेट से जीती दिल्ली, आखिरी के ओवर्स रहे रोमांचक
2 DC vs KXIP, IPL 2019: दिल्ली कैपिटल्स ने पंजाब को हराया, दिल्ली को मिली छठी जीत
3 IPL 2019: डिविलियर्स ने विराट कोहली को दिया नया ‘निकनेम’, टि्वटर पर मजे लेने लगे यूजर्स
ये पढ़ा क्या?
X