ताज़ा खबर
 

KKR vs KXIP , IPL 2019 Updates: ये है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

IPL 2019, KKR vs KXIP : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और किंग्स इलेवन पंजाब आमने-सामने होंगी। पंजाब के कप्तान रविचंद्रन अश्विन अपने पहले मैच में 'मांकडिंग विवाद' को पीछे छोड़कर यहां ईडन गार्डन्स मैदान पर खेले जाने वाले इस मुकाबले में जीत की लय कायम रखना चाहेंगे।

IPL 2019, KKR vs KXIP Playing 11 Prediction: किंग्स इलेवन पंजाब बनाम कोलकाता नाइट राइडर

IPL 2019, KKR vs KXIP : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और किंग्स इलेवन पंजाब आमने-सामने होंगी। पंजाब के कप्तान रविचंद्रन अश्विन अपने पहले मैच में ‘मांकडिंग विवाद’ को पीछे छोड़कर यहां ईडन गार्डन्स मैदान पर खेले जाने वाले इस मुकाबले में जीत की लय कायम रखना चाहेंगे। मेहमान टीम ने सोमवार को जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में नाटकीय अंदाज में वापसी करते हुए राजस्थान रॉयल्स को 14 रन से हरा दिया था।

IPL LIVE Score: KKR vs KXIP LIVE Full Scorecard, Commentary and Squad

दो बार की चैम्पियन कोलकाता ने अपने पहले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को छह विकेट से हराया था। टीम को सनराइजर्स से मिले 185 रन के लक्ष्य को हासिल करने के लिए अंतिम 18 गेंदों पर 53 रन बनाने थे और उसके विस्फोटक बल्लेबाज आंद्र रसेल ने 19 गेंदों पर नाबाद 49 रन बनाकर दो गेंद शेष रहते टीम को जीत दिला दी थी। कोलकाता की टीम अपने घर में लगातार दूसरा मैच खेलने उतरेगी, जहां उसे एक बार फिर अपने घरेलू दर्शकों का समर्थन मिलने की उम्मीद है।

यहां देखें कोलकाता बनाम पंजाब मैच की लाइव अपडेट्स

प्लेइंग इलेवन –

कोलकाता नाइट राइडर्स (प्लेइंग इलेवन): क्रिस लिन, नितीश राणा, रॉबिन उथप्पा, दिनेश कार्तिक (कप्तान), शुभमन गिल, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, पीयूष चावला, कुलदीप यादव, लॉकी फर्ग्यूसन, प्रसिद्ध कृष्णा।

किंग्स इलेवन पंजाब (प्लेइंग इलेवन): क्रिस गेल, केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, सरफराज खान, डेविड मिलर, मनदीप सिंह, एंड्रयू टाई, आर अश्विन (कैप्टन), मोहम्मद शमी, हार्डस विलोजेन, वरुण चक्रवर्ती।

Live Blog

Highlights

    19:45 (IST)27 Mar 2019
    चार बदलाव

    कोलकाता की टीम ने अपनी प्लेइंगल इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया है। वहीं पंजाब ने अपनी टीम में 4 बदलाव किए हैं, जिसमें डेविड मिलर, हार्डस विलोजेन, वरुण चक्रवर्ती और  एंड्रयू टाई शामिल हैं।

    19:42 (IST)27 Mar 2019
    प्लेइंग इलेवन

    कोलकाता नाइट राइडर्स (प्लेइंग इलेवन): क्रिस लिन, नितीश राणा, रॉबिन उथप्पा, दिनेश कार्तिक (कप्तान), शुभमन गिल, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, पीयूष चावला, कुलदीप यादव, लॉकी फर्ग्यूसन, प्रसिद्ध कृष्णा।

    किंग्स इलेवन पंजाब (प्लेइंग इलेवन): क्रिस गेल, केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, सरफराज खान, डेविड मिलर, मनदीप सिंह, एंड्रयू टाई, आर अश्विन (कैप्टन), मोहम्मद शमी, हार्डस विलोजेन, वरुण चक्रवर्ती।

    19:35 (IST)27 Mar 2019
    पंजाब के पक्ष में टॉस

    कोलकाता नाइटराइडर्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच कोलकाता में मुकाबला खेला जा रहा है। कोलकाता के ईडन गार्डन में साल 2015 से अभी तक कुल 29 टी-20 मैच खेले गए हैं, जिसमें दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 19 बार जीत हासिल की है। ऐसे में पंजाब के लिए टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करना अहम साबित हो सकता है।

    19:33 (IST)27 Mar 2019
    पंजाब ने जीता टॉस

    किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान आर अश्विन  ने टॉस जीतकर मेजबान कोलकाता को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया है।

    19:27 (IST)27 Mar 2019
    रोमांचक मुकाबले की उम्मीद

    कोलकाता के कप्तान दिनेश कार्तिक और पंजाब के कप्तान अश्विन दोनों ही तमिलनाडु से हैं। ऐसे में इस आईपीएल मुकाबले के रोमांचक होने की पूरी उम्मीद है।

    19:07 (IST)27 Mar 2019
    शुभमन गिल से भी उम्मीदें

    पिछले मैच में जिस तरह से शुभमन गिल ने खेला था वो वाकई शानदार था ऐसे में देखना होगा कि ये युवा बल्लेबाज इस मैच में किस तरह का प्रदर्शन करता है। 

    19:00 (IST)27 Mar 2019
    तूफानी बल्लेबाजी की उम्मीद

    दोनों टीमों में कई बड़े नाम शुमार हैं। वहीं हिटर की अगर बात करें तो एक तरफ जहां आंद्रे रसेल हैं तो वहीं दूसरी तरफ गेल का बल्ला भी तेजी से बोल रहा है। ऐसे में देखना होगा कि आज इस मैच में कौन सा खिलाड़ी अपना दम दिखाता है।

    18:46 (IST)27 Mar 2019
    रोमांचक होगा मुकाबला

    दोनों ही टीमों ने अपने पहले मैच में धमाकेदार जीत हासिल की है। ऐसे में देखना होगा कि आखिर कोलकाता के इस मैदान पर कौन सी टीम अपनी जीत की लय बरकरार रखेगी। 

    18:23 (IST)27 Mar 2019
    नरेन की चोट पड़ सकती है भारी!

    पहले मैच में हैदराबाद के खिलाफ सुनील नरेन के हाथ में गेंद लगी थी जिसके चलते वो काफी देर तक मैदान से बाहर भी थे और बल्लेबाजी करने के लिए भी नहीं उतरे थे। ऐसे में देखना होगा कि आखिर ये खिलाड़ी इस मैच में कैसा प्रभाव दिखाता है।

    17:50 (IST)27 Mar 2019
    केएल राहुल पर रहेगी नजर

    पिछले आईपीएल की अगर बात करें तो केएल राहुल के बल्ले से कई तूफानी पारी देखने को मिली थी। हालांकि इस सीजन का आगाज उनके लिए अच्छा नहीं रहा था और वो 4 रन ही बना सके थे। देखना होगा कि आखिर वो इस मैच में किस तरह का प्रदर्शन करते हैं। 

    17:14 (IST)27 Mar 2019
    कुलदीप यादव का फिरकी का दिखेगा जादू

    पहले मैच में केकेआर के कुलदीप यादव कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके थे। ऐसे में देखना होगा कि आखिर वो इस दूसरे मैच में किस तरह की गेंदबाजी करते हैं। केकेआर को इस गेंदबाज से काफी उम्मीदें होंगी। 

    16:51 (IST)27 Mar 2019
    नीतिश राणा ने जड़ा था अर्धशतक

    पहले मैच में हैदराबाद के खिलाफ नीतिश राणा ने कमाल का अर्धशतक जड़ा था। ऐसे में ये बल्लेबाज केकेआर के लिए काफी अहम होने वाला है इस मैच में भी। 

    16:24 (IST)27 Mar 2019
    रसेल ने पलट दिया था मैच

    हैदराबाद के खिलाफ खेले गए पहले मैच में अकेले रसेल ने जीत की झोली केकेआर के पाले में डाल दी थी। ऐसे में आज देखना होगा कि आखिर रसेल के खिलाफ पंजाब के गेंदबाज किस रणनीति के तहत गेंदबाजी करते हैं। 

    15:50 (IST)27 Mar 2019
    गेल से पंजाब को होगी उम्मीद

    पंजाब की टीम को क्रिस गेल से काफी उम्मीदें होंगी। पहले मैच में जिस तरह की पारी गेल ने खेली थी वैसी ही एक शानदार पारी की दरकार आज उनके बल्ले से फैंस को होगी। देखना होगा कि गेल इस उम्मीद पर कितना खरे उतरते हैं। 

    15:20 (IST)27 Mar 2019
    राहुल को आना होगा फॉर्म में वापस

    पिछले सीजन में पंजाब के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों में से एक लोकेश राहुल का बल्ला लम्बे समय से शांत हैं। ऐसे में राहुल आज अच्छा प्रदर्शन कर फॉर्म में वापस आना चाहेंगे।

    14:39 (IST)27 Mar 2019
    टॉस जीतना होगा अहम

    कोलकाता नाइटराइडर्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच कोलकाता में मुकाबला खेला जाना है। कोलकाता के ईडन गार्डन में साल 2015 से अभी तक कुल 29 टी-20 मैच खेले गए हैं, जिसमें दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 19 बार जीत हासिल की है।

    14:14 (IST)27 Mar 2019
    100वां मैच खेलेंगे नरेन

    सुनील नरेन आज आईपीएल में अपना 100वां मैच खेलेंगे, जो उनके फेवरेट विपक्षी टीम के खिलाफ होगा। नरेन ने आईपीएल में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पंजाब के खिलाफ ही किया था।

    13:35 (IST)27 Mar 2019
    नीतीश राणा से केकेआर की उम्मीदें

    नीतीश राणा से एक बार फिर शानदार शुरूआत की उम्मीद करेगा कोलकाता। पिछले मैच में बेहतरीन 68 रन की अर्धशतकीय पारी खेली थी राणा ने

    13:21 (IST)27 Mar 2019
    गेंदबाजों से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद

    गेंदबाजी में पंजाब टीम को एक बार फिर सैम कुरेन, मुजीब उर रहमान और अंकित राजपूत से उम्दा प्रदर्शन की उम्मीद होगी, जिन्होंने पिछले मैच में डेथ ओवरों में बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 2-2 विकेट लिए थे।

    13:07 (IST)27 Mar 2019
    रसेल का जवाब गेल से देगा पंजाब

    मुकाबले में एक तरफ जहां कोलकाता के पास रसेल होंगे तो दूसरी तरफ पंजाब के पास भी रसेल के राष्ट्रीय टीम के साथी क्रिस गेल होंगे, जिन्होंने पहले मैच में 47 गेंदों पर 79 रन की तूफानी पारी खेली थी।

    Next Stories
    1 IPL 2019: आखिरी ओवर तक मैच ले जाकर जीतने में माहिर है धोनी की टीम, ये आंकड़ा है सबूत
    2 IPL 2019: धोनी ने मारा छक्‍का तो खुश हो गईं जीवा, देखें VIDEO
    3 IPL 2019: कद बराबर करने को बक्‍से पर खड़े हो गए सुनील गावस्‍कर, केपी ने लिए मजे
    ये पढ़ा क्या?
    X