ताज़ा खबर
 
title-bar

IPL 2019: लगातार हार के बाद केकेआर ने कप्तान कार्तिक समेत 4 खिलाड़ियों को छुट्टी पर भेजा

कार्तिक और उथप्पा छुट्टी पर भेजे जाने के बाद इस समय का भी सदुपयोग करते नजर आए। छुट्टी पर भेजे गए ये खिलाड़ी केकआर के एकेडमी मेंटर अभिषेक नायर के साथ मुंबई में प्रशिक्षण ले रहे हैं।

IPL 2019: कोलकाता नाइट राइडर के कप्तान दिनेश कार्तिक। (source- IPL Official site)

खराब फार्म से जूझ रहे कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान दिनेश कार्तिक और प्रमुख बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा और टीम के तीन अन्य खिलाड़ी को केकेआर फ्रेंचाइजी ने छुट्टी पर भेज दिया है।ईएसपीएन क्रिकइंफो के अनुसार दिनेश कार्तिक, रॉबिन उथप्पा, विकेटकीपर निखिल नायक, तेज गेंदबाज श्रीकांत मुंडे और पृथ्वी राज राजस्थान के साथ केकेआर के होने वाले अगले मुकाबले पर वापसी करेंगे।
केकेआर की लगातार पांचवी हार के बाद शाहरुख खान की यह टीम अंक तालिका में छठे स्थान पर पहुंच गई है। जिसके बाद टीम ने इन खिलाड़ियों को छुट्टी पर भेजने का फैसला लिया।

कार्तिक और उथप्पा छुट्टी पर भेजे जाने के बाद इस समय का भी सदुपयोग करते नजर आए। छुट्टी पर भेजे गए ये खिलाड़ी केकआर के एकेडमी मेंटर अभिषेक नायर के साथ मुंबई में प्रशिक्षण ले रहे हैं। गौर फरमाने वाली बात यह है कि नायर ने कार्तिक के करियर को ट्रैक पर लाने में पिछले साल काफी मदद की थी।कार्तिक और उथप्पा दोनों इस सीजन में रन बनाने के लिए जूझ रहे हैं। कार्तिक के बल्ले से एकमात्र पचासा निकला है और उन्होंने कुल 117 रन बनाए हैं।

वहीं, 9 मैच में रॉबिन उथप्पा ने 220 रन बनाए हैं। उनका स्ट्राइक रेट 119.56 रहा है। इसके अलावा कार्तिक की कप्तानी को लेकर भी काफी सवाल उठाए जा रहे हैं। टीम के लिए राहत सिर्फ यह रही है कि आंद्रे रसेल को नंबर 7 पर बल्लेबाजी के लिए उतारकर केकेआर ने कई हारते मैच में जीत दर्ज की है। अन्य तीन खिलाड़ियों की बात करें तो नायक और पृथ्वी ने एक-एक मैच खेला है जबकि मुंडे बेंच स्ट्रेंथ के तौर पर ही टीम में रहे हैं।
बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब टीम खिलाड़ियों को छुट्टी पर भेज रही है।इससे पहले इस सीजन में मुंबई इंडियंस ने भी अपनी पूरी टीम को अगले मुकाबले से पहले चार दिन की छुट्टी दे दी थी।

कार्तिक की कप्तानी पर सवाल!
राजस्थान रॉयल्स की टीम के खराब प्रदर्शन के बाद टीम में कप्तान के बदलाव की तर्ज पर केकेआर की टीम में भी बदलाव की संभावना तलाशते सवाल पर टीम के कोच जैक्स कालिस ने ताला लगा दिया। उन्होंने कहा कि नहीं हमने इस पर चर्चा नहीं की ना ही इसे लेकर कोई बात नहीं हुई।’ उन्होंने कहा, ‘उम्मीद है कि वह (कार्तिक) हमारे लिए कुछ बड़ी पारियां खेलेंगे। टीम के लिए यह काफी मायने रखेगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App