ताज़ा खबर
 

IPL 2019: विवाद के बाद जॉस बटलर ने अश्विन से नहीं मिलाया हाथ, देखें VIDEO

राजस्थान रॉयल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच जयपुर खेले गए मैच में किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान अश्विन ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाड़ी जोस बटलक को 'विवादित' ढंग से आउट कर दिया। इसके जवाब में मैच के अंत में बटलर ने अश्विन से हाथ नहीं मिलाया।

IPL 2019, Mankading, Mankading in cricket, King XI Punjab, Rajasthan Royals, Match, handshake, video, Hindi news, news in Hindi, latest news, today news in Hindiअश्विन ने बटलर को 13वें ओवर की आखिरी गेंद से पहले रनआउट कर दिया। (फोटोः पीटीआई)

आईपीएल के चौथे मैच में किंग्स इलेवन पंजाब के कैप्टन रविचंद्रन अश्विन की तरफ से राजस्थान रॉयल्स के बैट्समैन जोस बटलर को Mankading आउट किए जाने के बाद जॉस बटलर ने अपने तरह से विरोध का प्रदर्शन किया।

मैच खत्म होने के बाद जब दोनों टीमों के खिलाड़ी एक दूसरे से हाथ मिला रहे थे तो उस दौरान इंग्लैंड के इस खिलाड़ी ने भारतीय स्पिनर से हाथ नहीं मिलाया। खेलभावना के तहत मैच खत्म होने के बाद अक्सर दोनों टीमों के खिलाड़ी ग्राउंड से बाहर निकलते समय एक दूसरे टीम के खिलाड़ियों से रस्मी तौर पर हाथ मिलाते है।

ट्वीटर पर जारी एक वीडियो में जोस बटलर की तरफ से हाथ नहीं मिलाए जाने पर अश्विन की प्रतिक्रिया देखने लायक है। अश्विन इस वाकये के बाद हैरानी जताते हुए नजर आ रहे हैं। इससे पहले सोमवार रात को अश्विन ने राजस्थान रॉयल्स के जोस बटलर को ‘विवादित’ ढंग से रन आउट किया था।

मैच के 13वें ओवर की अंतिम गेंद डालने के दौरान अश्विन ने अपना बॉलिंग एक्शन पूरा करने से पहले ही बटलर के क्रीज पार करने पर नॉन स्ट्राइकिंग एंड की गिल्लियां बिखेर दी थी। उस समय राजस्थान को जीत के लिए 43 गेंद पर 69 रन बनाकर खेल रहे थे।

खेल के नियमों के अनुसार थर्ड अंपायर ने बटलर को आउट करार दिया। क्रिकेट में सामान्य तौर पर इस तरह से आउट किया जाना खेल भावना के विपरीत माना जाता है। इस तरह आउट होने के बाद बटलर और अश्विन में तीखी बहस भी हुई। बटलर के आउट होने के बाद राजस्थान रॉयल्स की टीम का कोई भी बल्लेबाज टिक कर खेल नहीं पाया।

इस तरह टीम निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 170 रन ही बना सकी। टीम को 14 रन से हार का सामना करना पड़ा। इससे पहले राजस्थान ने 4 विकेट खोकर 184 रन बनाए थे।

किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से ओपनर क्रिस गेल ने सबसे अधिक 47 गेंद पर 79 रन बनाए। इस दौरान गेल ने 8 चौके व 4 छक्के मारे। राजस्थान रॉयल्स की तरफ से बेन स्टॉक्स सबसे सफल गेंदबाज रहे।

स्टोक्स ने 48 रन देकर दो खिलाड़ियों को आउट किया। वहीं राजस्थान की तरफ से जोस बटलर (69) टॉप स्कोरर रहे। वहीं, बटलर को आउट किए जाने के बारे में मैच के बाद जाने पर अश्विन ने कहा कि उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया। यह नियमों के अनुसार ही था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 IPL 2019 के पहले मैच में जड़ी शानदार फिफ्टी, रिटायरमेंट पर युवी का बड़ा बयान
2 IPL 2019: अश्विन और मुजीब उर रहमान से भी खतरनाक है ये स्पिनर, पंजाब ने बेस प्राइज से 42 गुना ज्यादा में खरीदा है
3 KXIP IPL Team 2019 Players List, Squad, Schedule: जानें पूरा शेड्यूल, कब किस टीम से होगी किंग्स इलेवन पंजाब की भिड़ंत
कृषि कानून
X