VIDEO: अंपायर के फैसले से नाराज होकर कीरोन पोलार्ड ने हवा में उछाला था बल्ला, मिली यह सजा

IPL 2019: मैच के बाद पोलार्ड को इस हरकत के लिए आईपीएल कोड ऑफ़ कंडक्ट के लेवल 1 का दोषी पाया गया है। जिसके तहत उनपर मैच फीस का 25% जुर्माना लगाया गया है।

IPL 2019: मैच रेफरी ने पोलार्ड पर मैच फीस का 25% जुर्माना लगाया। (pc- IPL official Site)

IPL 2019, Final: मुंबई इंडियंस के विस्फोटक आलराउंडर कीरोन पोलार्ड का कल 32वां जन्मदिन था। जन्मदिन के इस मौके पर उनकी टीम मुंबई इंडियंस ने आईपीएल का ख़िताब जीत उन्हें अनमोल तोहफा दिया। मुंबई ने चेन्नई को हराते हुए आईपीएल का चौथा ख़िताब अपने नाम किया। इस जीत में पोलार्ड का भी अहम योगदान रहा। पोलर ने पारी के आखिरी में शानदार बल्लेबाजी करते हुए 25 गेंदों में 3 चौके और 3 छक्के की मदद से नाबाद 41 रन ठोके थे। इस पारी के दौरान उनकी एक शर्मनाक हरकत से उन्होंने विवाद को जन्म दे दिया। जिसके बाद मैच रेफरी ने पोलार्ड की 25 प्रतिशत मैच फीस काट ली है।

दरअसल मुंबई इंडियंस की पारी के आखिरी ओवर में पोलार्ड लेग में रूम बनाने के लिए लगातार वाइड की लाइन की ओर खिसक रहे थे। आखिरी ओवर दाल रहे ब्रावो ने इसे भांपते हुए वाइड की लाइन के बाहर लगातार तीन डॉट गेंद की। पहली गेंद पोलार्ड के बल्ले से लगी लेकिन बाकी दो गेंद को अंपायर नितिन मेनन ने वाइड नहीं दिया। तीसरी गेंद के बाद पोलार्ड की हताशा साफ देखी जा सकती थी और उन्होंने बिना कुछ बोले बल्ला हवा में उछाल दिया। ब्रावो इसके बाद जब चौथी गेंद फेंकने के लिए बढ़े तो पोलार्ड ने स्टंप खाली छोड़ दिए और वाइड की लाइन पर जाकर खड़े हो गए। जैसे ही ब्रावो गेंद डालने क्रीज़ के पास पहुंचे पोलार्ड ने गेंद खेलने से मना कर दिया और पिच से हैट गए। खेल भावना के विपरीत इस आचरण के लिए स्क्वायर लेग के अंपायर इयान गोल्ड और मेनन ने इस सीनियर बल्लेबाज को फटकार लगाई।


मैच के बाद पोलार्ड को इस हरकत के लिए आईपीएल कोड ऑफ़ कंडक्ट के लेवल 1 का दोषी पाया गया है। जिसके तहत उनपर मैच फीस का 25% जुर्माना लगाया गया है। बता दें पोलार्ड को सीजन में सबसे अच्छा कैच पकड़ने के लिए 1 लाख रुपए का इनाम भी दिया गया है। मुंबई और चेन्नई के बीच खेले गए पहले लीग मैच में पोलार्ड ने बाउंड्री पर सुरेश रैना का जबरदस्त कैच पकड़ा था।

Next Stories
1 बेटियों के आउटडोर स्पोर्ट्स खेलने पर शाहिद अफरीदी ने लगाया बैन, बोले- फेमिनिस्टों को जो कहना है कहें
2 होटल के खाने पर भड़क गए हरभजन सिंह, टि्वटर पर यूं निकाली भड़ास
3 IPL 2019: संजय मांजरेकर ने कमेंट्री बॉक्स से मुंबई इंडियंस को दी ऐसी सलाह, जमकर हो गए ट्रोल
यह पढ़ा क्या?
X