ताज़ा खबर
 

IPL 2019: हेल्मेट से इतनी जोर से लगी बुमराह की गेंद, हैरान रह गए डिविलियर्स, देखें video

IPL 2019: मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने आरसीबी के विस्फोटक बल्लेबाज एब डिविलियर्स को ऐसा बाउंसर मारा जो सीधा उनके हेल्मेट पर जा लगा।

IPL 2019: जसप्रीत बुमराह ने एब डिविलियर्स को मारा बाउंसर। (pc- IPL Official site)

IPL 2019 MI vs RCB: मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के बीच खेले गए मैच में आरसीबी के विस्फोटक बल्लेबाज एब डिविलियर्स का बल्ला जमकर बोला। डिविलियर्स ने अपने पुराने अंदाज़ में बल्लेबाजी करते हुए मैदान के चारों ओर रन बनाए। डिविलियर्स की इस शानदार पारी के बावजूद आरसीबी अपने गेंदबाजों के निराशाजनक प्रदर्शन के चलते ये मैच नहीं जीत पाई। इस सीजन में ये आरसीबी की आठ मैचों में सातवीं हार हैं। इस मैच में डिविलियर्स ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक लगाया। डिविलियर्स की अर्धशतकीय पारी के दौरान उनके साथ कुछ ऐसा हुआ जिस से उनके लाखों समर्थकों की कुछ देर के लिए सांसें रुक गईं।

अपनी इस पारी के दौरान डिविलियर्स बेहद आक्रामक नज़र आ रहे थे। आरसीबी की बल्लेबाजी का 19वां ओवर फेंका जा रहा था। ये ओवर विश्व के सबसे अच्छे गेंदबाजों में से एक जसप्रीत बुमराह फेंक रहे थे। इस ओवर में डिविलियर्स ने बुमराह को दो चौके लगाए। ऐसे में इस ओवर की पांचवी गेंद पर बुमराह ने उन्हें एक बाउंसर मारा जो सीधा उनके हेल्मेट पर जा लगा। गेंद इतनी तेज थी कि डिविलियर्स आश्चर्य चकित रह गए। हालांकि इसके बाद बुमराह उनके पास आए और उनसे पुछा क्या वो ठीक हैं। कप्तान रोहित शर्मा ने भी आकर डिविलियर्स से बात की। गेंद सीधा हेल्मेट पर लगी जिसके चलते डिविलियर्स को कुछ नहीं हुआ।

मुंबई के खिलाफ वानखेड़े स्टेडियम में गए मैच में आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट पर 171 रन बनाए थे। इस मैच में डिविलियर्स और मोईन अली ने आरसीबी के लिए शानदार अर्धशतकीय पारी खेल और तीसरे विकेट के लिये 95 रन जोड़े। डिविलियर्स ने 51 गेंदों पर चार छक्के और छह चौकों की मदद से 75 रन बनाए। वहीं मोईन अली ने 32 गेंदों पर 5 छक्के और एक चौके की मदद से 50 रन बनाए। जवाब में मुंबई ने हार्दिक पांड्या कि आतिशी बल्लेबाजी के चलते 172 रन का लक्ष्य 19 ओवर में पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया। हार्दिक ने 16 गेंदों पर पांच चौकों और दो छक्कों की मदद से नाबाद 37 रन बनाए। हार्दिक के अलावा क्विटंन डिकाक ने 26 गेंदों पर पांच चौकों और दो छक्कों की मदद से नाबाद 40 रन बनाए। मुंबई की यह आठ मैचों में पांचवीं जीत है और वह दस अंक के साथ तीसरे स्थान पर पहुंच गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App