ताज़ा खबर
 

IPL 2019: अनिल कुंबले के बाद यह कारनामा करने वाले दूसरे गेंदबाज बने जसप्रीत बुमराह

IPL 2019: अनिल कुंबले ने 2009 के आईपीएल सीजन के फाइनल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से खेलते हुए मैन ऑफ द मैच हासिल किया था। अनिल कुंबले ने यह कारनाम डेक्कन चार्जर्स के खिलाफ किया था।

जसप्रीत बुमराह। (आईपीएल/’ट्विटर)

आईपीएल सीजन 12 मुंबई इंडियंस और जसप्रीत बुमराह दोनों के लिए एक यादगार बीता है। मुंबई को जहां एक रन से जीत मिली। वहीं, जसप्रीत बुमराह को बेहतरीन गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच पुरस्कार से सम्मानित किया गया। चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के खिलाफ फाइनल में गेंद के बुमराह ने जबरदस्त कमाल दिखाया था। अंतिम चार ओवर में चेन्नई की टीम को 42 रन की जरूरत थी। बुमराह ने 17वें ओवर में मात्र 4 रन दिए। जिसके बाद चेन्नई को तीन ओवर में 38 रन की जरूरत थी।

बुमराह ने अंतिम समय तक मैच में जान डाले रखी और उन्होंने आखिरी ओवर मलिंगा के रखा जिसमें चेन्नई की टीम को 9 रन की जरूरत थी।इस मैच में धोनी की टीम आखिरी ओवर में मात्र 7 रन ही बना सकी और एक रन से मैच हार गई। बुमराह ने अपने चार ओवरों में 2/14 के शानदार आंकड़े के साथ मुंबई की जीत तय की। वह पूर्व भारतीय स्पिनर अनिल कुंबले के बाद आईपीएल फाइनल में मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार पाने वाले दूसरे गेंदबाज बन गए।

 

अनिल कुंबले ने 2009 के आईपीएल सीजन के फाइनल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से खेलते हुए मैन ऑफ द मैच हासिल किया था। अनिल कुंबले ने यह कारनाम डेक्कन चार्जर्स के खिलाफ किया था। बता दें कि जसप्रीत बुमराह ने इस सीजन में 6.63 कि इकोनॉमी से 16 मैच में 19 विकेट हासिल किए। बुमराह की नजरें अब विश्व कप पर होंगी, यह जसप्रीत बुमराह का पहला विश्व कप है और सबकी नजरें उन्हीं पर होंगी। भारत की गेंदबाजी अटैक इस बार काफी शानदार होने वाला है। टीम में जसप्रीत बुमराह के अलावा भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी भी शामिल हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App