ताज़ा खबर
 

IPL 2019: अनुभवी कप्तान होने के बावजूद इतनी बड़ी गलती कर गए केन विलियमसन, इस वजह से हारा हैदराबाद

IPL 2019: इस मैच के अंतिम ओवरों में कप्तान विलियमसन एक गलती कर बैठे। उन्होंने 18वां ओवर अच्छी गेंदबाजी कर रहे खलील को न देते हुए बेसिल थम्पी को दे दिया।

Author May 9, 2019 11:25 AM
IPL 2019: विलियमसन की इस एक गलती की वजह से आईपीएल से बाहर हो गया हैदराबाद। (pc- IPL official site)

IPL 2019, Eliminator : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वे संस्करण का एलिमिनेटर मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया। इस मैच में दिल्ली ने शानदार प्रदर्शन करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद को हराकर टूर्नामेंट से नॉकआउट कर दिया है। इस रोमांचक मुकाबले में एक समय ऐसा भी आया था जब ये मैच दिल्ली के हाथों से फिसल गया था। लेकिन हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन एक ऐसी गलती कर बैठे जिसकी वजह से न सिर्फ उनकी टीम मैच हार गई बल्कि इस टूर्नामेंट से ही बाहर हो गई।

दरअसल लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की शुरुआत बेहद अच्छी रही। टीम के युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए टीम को ठोस शुरुआत दी। लेकिन तभी खलील और राशिद खान ने शानदार गेंदबाजी करते हुए हैदराबाद को मैच में वापसी कराई। खलील ने कप्तान श्रेयस अय्यर (08) और पृथ्वी को एक ही ओवर में आउट कर पवेलियन भेज दिया। वहीं राशिद ने अगला मेडन ओवर डालते हुए मुनरो को एलबीडब्ल्यू कर अक्षर पटेल को साहा के हाथों कैच कराके दिल्ली का स्कोर पांच विकेट पर 111 रन किया।

दिल्ली दिल्ली को अंतिम तीन ओवर में जीत के लिए 34 रन की दरकार थी। अगर हैदराबाद यहां एक विकेट और चटका देती तो दिल्ली मैच हार जाता। लेकिन तभी कप्तान विलियमसन एक गलती कर बैठे। विलियमसन ने  18वां ओवर अच्छी गेंदबाजी कर रहे खलील को न देते हुए बेसिल थम्पी को दे दिया। पंत ने इस मौके का फायदा उठाते हुए थम्पी को उस ओवर में 22 रन जड़े। पंत ने इस ओवर की पहली चार गेंदों में दो चौके और दो छक्के जड़कर दिल्ली का पलड़ा भारी कर दिया।

दिल्ली को अब अंतिम दो ओवर में जीत के लिए 12 रन की जरूरत थी। रदरफोर्ड भुवनेश्वर की गेंद पर नबी को कैच दे बैठे। हालांकि पंत ने भुवनेश्वर को छक्का मारा लेकिन इसी ओवर में नबी को कैच दे बैठे। अंतिम ओवर में दिल्ली को जीत के लिए पांच रन चाहिए थे। टीम ने तीन गेंद पर तीन रन बनाए लेकिन अमित मिश्रा क्षेत्ररक्षण में बाधा पहुंचाने पर रन आउट करार दिए गए। दिल्ली को अंतिम दो गेंद में दो रन की दरकार थी और कीमो पाल ने खलील पर चौका जड़कर टीम को जीत दिला दी।

World Cup 2019
  • world cup 2019 stats, cricket world cup 2019 stats, world cup 2019 statistics
  • world cup 2019 teams, cricket world cup 2019 teams, world cup 2019 teams list
  • world cup 2019 points table, cricket world cup 2019 points table, world cup 2019 standings
  • world cup 2019 schedule, cricket world cup 2019 schedule, world cup 2019 time table

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X