ताज़ा खबर
 

IPL 2019: मानो हवा में उड़कर पकड़ा कैच! देखें दिनेश कार्तिक का हैरान करने वाला VIDEO

IPL 2019: इस मैच में कार्तिक ने पक्षी की तरह उड़ते हुए एक ऐसा कैच पकड़ा जिसे देख सब दांग रह गए। कार्तिक को इस बेहतरीन कैच के लिए मैच के बाद कैच ऑफ़ द मैच के अवार्ड से सम्मानित किया गया।

Author Updated: April 13, 2019 8:44 AM
IPL 2019: पृथ्वी शॉ का कैच पकड़ते केकेआर के कप्तान दिनेश कार्तिक।(source- IPL Official site)

IPL 2019 KKR vs DC: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वे संस्करण का 26वां मैच कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला गया। इस मैच में शिखर धवन की शानदार अर्धशतकीय पारी की मदद से दिल्ली ने केकेआर को सात विकेट से हरा दिया। ये दिल्ली की इस सीजन की चौथी जीत थी। केकेआर भले ही ये मैच हार गया हो लेकिन उनके कप्तान दिनेश कार्तिक की चर्चा हर तरफ हो रही है। इसकी वजह है इस मैच कार्तिक द्वारा लिया गया एक कैच। इस मैच में कार्तिक ने पक्षी की तरह उड़ते हुए एक ऐसा कैच पकड़ा जिसे देख सब दांग रह गए।

तीसरे ओवर की आखिरी गेंद पर दिल्ली के युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने प्रसिद्ध कृष्णा की गेंद पर शॉट लगाने की कोशिश की। लेकिन गेंद बल्ले का किनारा लेते हुए पहली स्लिप की तरफ गई। वह स्लिप मौजूद नहीं थी लेकिन दिनेश कार्तिक ने इतनी लम्बी छलांग लगाई और ये कैच लपक लिया। पृथ्वी को विश्वास नहीं हुआ की कार्तिक ने ये कैच पकड़ लिया है। कार्तिक को इस बेहतरीन कैच के लिए मैच के बाद कैच ऑफ़ द मैच के अवार्ड से सम्मानित किया गया। बता दें इस मैच में कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी करते हुए युवा बल्लेबाज शुभमन गिल और आंद्रे रसेल की शानदार बल्लेबाजी के दम पर 20 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 178 रन बनाए थे। गिल ने 39 गेंदों में सात चौके और दो छक्के की मदद से 65 रन बनाए। वहीं रसेल ने हमेशा की तरह आतिशी बल्लेबाजी करते हुए 21 गेंदों में 3 चौके और 4 छक्के की मदद से 45 रन ठोके।

मजबूत लक्ष्य को हासिल करने के लिए दिल्ली को तेज शुरुआत की जरूरत थी। लेकिन जल्द उन्होंने दो विकेट खो दिए। लेकिन टीम के अनुभवी सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने समझदारी से बल्लेबाजी करते हुए टीम को 18।5 ओवरों में तीन विकेट खोकर जीत दिला दी। हालांकि इतनी अच्छी पारी खेलने के बावजूद धवन अपना शतक पूरा नहीं कर पाए और 97 पर नाबाद रहे। धवन ने अपनी नाबाद पारी में 63 गेंदें खेलीं। उन्होंने 11 चौके और दो छक्के लगाए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 IPL 2019: RCB की लगातार हार को जीत में बदलने के लिए जमकर पसीना बहा रहे विराट कोहली, देखें वीडियो
2 KKR के खिलाफ मैच से पहले दिल्ली को बड़ा झटका, चोट के कारण IPL से बाहर हुआ यह खिलाड़ी
3 वर्ल्‍ड कप के लिए तीन रिजर्व गेंदबाज ले जाएगी टीम इंडिया, चोटिल होने पर फौरन रिप्‍लेसमेंट
जस्‍ट नाउ
X