ताज़ा खबर
 
title-bar

शमी की वजह से आउट हो गए अक्षर पटेल! देखें विवादास्पद रनआउट का VIDEO

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के दिल्ली कैपिटल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच खेले गए मैच में एक लम्हा ऐसा आया जिसपर विवाद होते-होते रह गया।

दिल्ली बनाम पंजाब के बीच मैच।

IPL 2019: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के दिल्ली कैपिटल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच खेले गए मैच में दिल्ली ने पंजाब को पांच विकेट से हरा दिया। फिरोज शाह कोटला में खेले गए इस मैच में पंजाब की तरफ से दिल्ली को 164 रन का टारगेट दिया गया था। इस जीत के साथ दिल्ली 12 अंकों के साथ प्वाइंट्स टेबल में तीसरे स्थान पर पहुंच गई है।

मैच में एक लम्हा ऐसा आया जिसपर विवाद होते-होते रह गया। दरअसल 19वें ओवर में पंजाब की तरफ से बल्लेबाजी कर रहे अक्षर पटेल मोहम्मद शमी की गेंद पर शॉट खेलकर रन लेने के लिए दौड़े। एक रन लेने के बाद जब वह दूसरे रन के लिए दौड़े तो शमी उनके रास्ते पर आ गए। दोनों खिलाड़ी आपस में टकराने से बच गए लेकिन अक्षर पटेल दूसरा पूरा नहीं कर सके और विकेटकीपर मयंक अग्रवाल ने उन्हें स्टंप कर दिया। इसके बाद अक्षर मायूस होकर मैदान से पवेलियन की तरफ लौट गए। हालांकि शमी ने इस दौरान अक्षर की तरफ हाथ उठाकर इशारा किया कि उन्होंने यह सब जानबूझकर नहीं किया। और यह सब गलती से हुआ।

बता दें कि इस मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब की टीम के क्रिस गेल का बल्ला जमकर हल्ला बोला, एक समय लग रहा था कि गेल पंजाब को आसानी से 200 के पार पहुंचा देंगे। हालांकि, गेल के आउट होते ही पंजाब के बल्लेबाज 20 ओवर 7 विकेट खोकर 163 रन ही बना पाए।

गेल ने मैच में 37 गेंद खेलकर 69 रन बनाए। लेग स्पिनर संदीप लामिछाने की गेंदों पर गेल आक्रमक अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे थे, इसी दौरान एक और बड़ा शॉट लगाने के प्रयास में गेल कैच आउट हो गए। वहीं पंजाब की तरफ से मनदीप सिंह ने 27 गेंद खेलकर 30 रन बनाए। जबकि दिल्ली की तरफ से श्रेयर अय्यर ने 49 गेंद पर 58 रन की नॉटआउट तो वहीं शिखर धवन ने 41 गेंद पर 56 रन की पारी खेली।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App