ताज़ा खबर
 

IPL 2019: प्लेऑफ से पहले दिल्ली को बड़ा झटका, टीम से अलग हो सकते हैं कगिसो रबाडा

IPL 2019: दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा की कमर में परेशानी दिल्ली कैपिटल्स के लिए चिंता का सबब हो सकती है।

kagiso rabada super over, kagiso rabada ipl, ipl super over, dc vs kkr, dd vs kkr super overIPL 2019: विश्व कप से पहले रबाडा की कमर में परेशानी चिंता का विषय। (Photo : IPL/Twitter)

IPL 2019, Kagiso Rabada’s injury: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का 12वां संस्करण ख़त्म होने की कगार पर है। आईपीएल के बाद सभी खिलाड़ी 30 मई से इंग्लैंड और वेल्स में होने वाले विश्वकप की तैयारियों में जुट जाएंगे। ऐसे में हर देश यही चाहेगा की विश्वकप में खेलने वाले उसके सभी खिलाड़ी फिट रहें। प्लेऑफ में जाने वाली आईपीएल टीम भी अपने खिलाड़ियों को फिट रखना चाहेंगी लेकिन दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा की कमर में परेशानी दिल्ली कैपिटल्स के लिए चिंता का सबब हो सकती है।

रबाडा कमर में दर्द के चलते आईपीएल का पिछले मैच नहीं खेले थे। उनकी इस चोट से दिल्ली से ज्यादा चिंतित उनकी राष्ट्रीय टीम होगी क्योंकि विश्व कप में महज कुछ ही दिन बचे हैं। दिल्ली कैपिटल्स को बुधवार को चेन्नई में चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ मैच में रबाडा की काफी कमी खली जिसमें उन्हें 80 रन की करारी शिकस्त झेलनी पड़ी। यह सत्र में पहला मैच था जिसमें रबाडा नहीं खेले थे। हालांकि कप्तान श्रेयस अय्यर ने कहा था कि टीम प्रबंधन ने एहतियात के तौर पर रबाडा को आराम दिया था लेकिन दक्षिण अफ्रीका की टीम काफी चिंतित होगी क्योंकि उनका अनुभवी तेज गेंदबाज डेल स्टेन भी चोटिल है जिसने इस आईपीएल सत्र में केवल दो ही मैच खेले थे।

अय्यर ने चेन्नई से मिली हार के बाद कहा, ‘‘हां, हम उसकी काबिलियत से वाकिफ हैं। वह स्लॉग ओवरों में शानदार गेंदबाज है। निश्चित रूप से हमें उसकी कमी खली लेकिन उसकी पीठ में परेशानी है, अच्छा है उसे आराम मिल गया।’’ रबाडा आईपीएल में इस समय सर्वाधिक विकेट चटकाने वाला गेंदबाज है, उन्होंने 12 मैचों में 25 विकेट चटकाए हैं। ऐसे में अगर स्टेन की तरह रबाडा को भी क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) वापस बुला लेता है तो ये दिल्ली के लिए प्लेऑफ से पहले बहुत बड़ा झटका होगा।

(भाषा इनपुट के साथ)

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 VIVO IPL 2019, MI vs SRH: सुपर ओवर में जीत हासिल कर प्लेऑफ में पहुंची मुंबई
2 World Cup 2019: सचिन ने कहा विश्वकप में गेंद नहीं लेगी स्विंग, बल्लेबाजों को मिलगा फायदा
3 इस खिलाड़ी को हो गया है हेपेटाइटिस सी, विश्व कप खेलने पर संदेह
IPL 2020 LIVE
X