ताज़ा खबर
 

IPL 2019: जब क्रीज पर ‘डांस’ करने लगे गब्बर, अश्विन को शिखर धवन ने यूं चिढ़ाया, देखें VIDEO

DC vs KXIP, Highlights: पंजाब के खिलाफ पिछले मैच में आठ रन के भीतर सात विकेट गंवाने वाली दिल्ली टीम को आखिरी तीन ओवर में 23 रन चाहिये थे।

शिखर धवन और आर अश्विन। (फोटो सोर्स- आईपीएल)

IPL 2019, DC vs KXIP: इस सीजन आईपीएल में ‘मांकड़िंग’ को लेकर काफी चर्चाएं हो रही है। इसकी वजह पंजाब के कप्तान आर अश्विन का पहले ही मैच में जोस बटलर का ‘मांकड़िंग’ तरीके से आउट करना रहा। बटलर के इस तरह आउट करने के बाद से ही अश्विन के ओवर के दौरान बल्लेबाज नॉन स्ट्राइकर एंड पर सतर्क रहते हैं। दिल्ली के खिलाफ शनिवार को खेले गए मुकाबले के दौरान अश्विन ने शिखर धवन को कुछ इसी तरह आउट करने कोशिश की। दरअसल, लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की टीम को शिखर धवन ने जबरदस्त शुरुआत दिलाई। पंजाब के 164 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली ने अच्छी शरुआत की। धवन पंजाब से मैच को दूर ले जाने का काम कर रहे थे। 13वें ओवर में बॉलिंग करने आए कप्तान अश्विन किसी तरह शिखर धवन का विकेट हासिल करना चाह रहे थे। वह गेंद डालने के लिए आगे बढ़े और फिर रुक गए, लेकिन धवन क्रीज के अंदर सुरक्षित थे।

इसके बाद अश्विन की अगली बॉल से पहले धवन क्रीज के अंदर डांस करने लगे। ऐसा कर उन्होंने अश्विन द्वारा किए गए ‘मांकड़िंग’ के प्रयास का मजाक उड़ाने का काम किया। दिल्ली के लिए धवन ने 41 गेंद में सात चौकों और एक छक्के की मदद से 56 रन बनाए जबकि अय्यर 49 गेंद में 58 रन बनाकर नाबाद रहे जिसमें पांच चौके और एक छक्का शामिल था। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 62 गेंद में 104 रन की साझेदारी की। युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ चौथे ओवर में रन आउट हो गए थे जब दिल्ली का स्कोर 12 रन था। इसके बाद अय्यर और धवन ने पारी को संभाला।

पंजाब के खिलाफ पिछले मैच में आठ रन के भीतर सात विकेट गंवाने वाली दिल्ली टीम को आखिरी तीन ओवर में 23 रन चाहिये थे। कोलिन इंगराम ने हार्डस विलोन के ओवर में तीन चौकों समेत 13 रन निकाले जिसके बाद दो ओवर में 10 रन चाहिये थे। मोहम्मद शमी ने 19वें ओवर में इंगराम को आउट किया जबकि अक्षर पटेल रन आउट हो गए। आखिरी ओवर में दिल्ली को छह रन चाहिये थे और चौथी गेंद पर अय्यर ने सैम कुरेन को चौका लगाकर जीत दिलाई।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App