IPL 2019: स्टंप माइक्रोफोन में कैद हुई ऐसी बात कि शक के घेरे में आए ऋषभ पंत, BCCI ने दी सफाई

IPL 2019, DC vs KKR: एक समय आसानी से जीत की ओर बढ़ रही दिल्ली की टीम को आखिरी ओवर में जीत के लिए 6 रनों की जरूरत थी। नाइट राइडर्स के स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव आखिरी ओवर लेकर आए और उन्होंने इस ओवर में सिर्फ पांच रन ही दिए।

आंद्रे रसेल और ऋषभ पंत। (फोटो सोर्स- एपी)

Rishabh Pant stump mic chatter: दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच शनिवार को इस सीजन का पहला सुपर ओवर मुकाबला खेला गया। एक समय आसानी से जीत की ओर बढ़ रही दिल्ली की टीम को आखिरी ओवर में जीत के लिए 6 रनों की जरूरत थी। नाइट राइडर्स के स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव आखिरी ओवर लेकर आए और उन्होंने इस ओवर में सिर्फ पांच रन ही दिए। इसके बाद मुकाबला टाई हो गया, हालांकि सुपर ओवर में दिल्ली ने जीत हासिल कर दो अंक अपने नाम किया। इस मैच के दौरान एक घटना ऐसी भी घटी जिसने सभी को हैरान कर दिया। दरअसल, केकेआर की पारी के दौरान जब संदीप लामिछाने गेंदबाजी कर रहे थे तब विकेट के पीछे खड़े ऋषभ पंत ने इस गेंद पर चौका जाने की बात कही और बिल्कुल ऐसा ही हुआ। स्ट्राइक पर रॉबिन उथप्पा मौजूद थे, तभी विकेट के पीछे से पंत ने कहा कि ‘यह तो वैसे भी चौका जाएगा’ और तभी चार रन गए। इस घटना के बाद सोशल मीडिया पर फैंस मैच को पहले से ही फिक्स बता रहे हैं।

क्रिकेट फैंस के मुताबिक पंत को कैसे पता था कि इस गेंद पर चौका जाएगा। सोशल मीडिया पर विडियो वायरल होने के बाद अब बीसीसीआई ने इस मामले पर अपनी बात रखी है। बीसीसीआई के मुताबिक सोशल मीडिया पर पंत की बातचीत की अधूरी क्लिप वायरल हो रही है। इससे पहले वह श्रेयस अय्यर से ऑफ साइड फील्डर बढ़ाने को कह रहे थे, जिस बात का जिक्र इस वीडियो में नहीं है। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा, बिना जांच किए इस तरह वीडियो का वायरल होना इस युवा क्रिकेटर को बेवजह बदनाम कर रहा है जो बेहद निराशाजनक है।’

बता दें कि दिल्ली कैपिटल्स ने शनिवार को कोलकाता नाइट राइडर्स को सुपर ओवर में हरा दिया। जीत के लिए 186 रन के विशाल लक्ष्य के करीब पहुंचकर दिल्ली कुलदीप यादव के आखिरी ओवर में छह रन नहीं बना सकी। दोनों टीमों का स्कोर बराबरी पर रहा और मैच सुपर ओवर तक खिंचा। आखिरी ओवर में दिल्ली को छह रन चाहिए थे लेकिन पहली गेंद पर हनुमा विहारी ने एक और दूसरी पर कोलिन इंगराम ने दो रन बनाए। तीसरी गेंद पर कोई रन नहीं बना जबकि चौथी गेंद पर एक रन बना। अगली गेंद पर विहारी ने शुभमन गिल को कैच थमा दिया और आखिरी गेंद पर एक रन दौड़ने के बाद इंगराम रन आउट हो गए।

Next Stories
1 IPL 2019: स्‍टंप्‍स पर लगी गेंद फिर भी धोनी नहीं दिए गए आउट, देखें VIDEO
2 श्रीलंकाई टेस्ट कप्तान दिमुथ करुणारत्ने गिरफ्तार, नशे में ऑटो ड्राइवर को मारी टक्कर
3 CSK vs RR, IPL 2019: धोनी की तूफानी पारी और गेंदबाजों के कमाल से सीएसके ने रोमांचक मैच में राजस्थान को हराया
यह पढ़ा क्या?
X