ताज़ा खबर
 

IPL 2019: पहले मैच में हरभजन सिंह की दहाड़, RCB के तीन धुरंधरों को यूं किया आउट

IPL 2019: हरभजन सिंह ने विराट कोहली, मोइन अली और एबी डिविलियर्स को पवेलियन की राह दिखाई। इस दौरान उन्होंने अपने नाम एक रिकॉर्ड भी दर्ज किया। दरअसल, आईपीएल में हरभजन सिंह सबसे ज्यादा बार कॉट एंड बोल्ड के रूप में विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं।

हरभजन सिंह ने आरसीबी के तीन अहम विकेट निकाले। (फोटो सोर्स- ipl twitter)

IPL 2019 का आगाज 23 मार्च को  हो गया। पहला मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंग्लोर और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला गया। इस मैच में चेन्नई ने आरसीबी को 7 विकेट से हरा दिया और इस सफर की शुरुआत  जीत के साथ की। इस मैच के मैन ऑफ द मैच  रहे हरभजन सिंह ने शानदार गेंदबाजी की और चार ओवर में उन्होंने 20 रन देकर  3 अहम विकेट निकाले और टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई।

उन्होंने विराट कोहली, मोइन अली और एबी डिविलियर्स को पवेलियन की राह दिखाई। इस दौरान उन्होंने अपने नाम एक रिकॉर्ड भी दर्ज किया। दरअसल, आईपीएल में हरभजन सिंह सबसे ज्यादा बार कॉट एंड बोल्ड के रूप में विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। हरभजन सिंह ने अब तक 11 बार ऐसा किया है। उनके बाद ड्वेन ब्रावो ने यह कारनामा 10 बार किया है।

चेन्नई सुपर किंग्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी  के लिए आरसीबी को बुलाया। इस दौरान आरसीबी की बल्लेबाजी का किला ढह ता नजर आया।बल्लेबाजी की शुरुआत करने आए विराट कोहली और पार्थिव पटेल के बीच महज 16 रन की साझेदारी हो पाई और विराट कोहली 6 रन बनाकर पवेलियन लौट तो पार्थिव पटेल ने 33 गेंदों में 2 चौकों की मदद से 29 रन टीम के खाते में जोड़े। पटेल के अलावा कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू पाया।डीविलयर्स ने 10 गेंदों में महज 9 रन बनाए। शिमरोन हेटमायर (0), शिवम दुबे (2), कॉलिन डी ग्रैंडहोम (4), नवदीप सैनी (2), उमेश यादव (0) और युजवेंद्र चहल ( )4 रन ही टीम के खाते में जोड़ पाए और पूरी टीम 70 रनों पर सिमट गई। चेन्नई सुपर किंग्स ने यह स्कोर 3 विकेट गंवाकर हासिल कर लिया और सीएसके ने यह मैच सात विकेट से अपने नाम कर लिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App