ताज़ा खबर
 

IPL 2019: आखिरी ओवर तक मैच ले जाकर जीतने में माहिर है धोनी की टीम, ये आंकड़ा है सबूत

IPL 2019: महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल में लक्ष्य का पीछा करते हुए 44 मैच जीते हैं, जिनमें से उन्होंने 25 मैच आखिरी ओवर में जीते हैं।

चेन्नई सुपरकिंग्स ने दिल्ली को छह विकेट से हराया। (PTI Photo/Ravi Choudhary)

IPL 2019: मौजूदा चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स ने फिरोजशाह कोटला मैदान में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण के पांचवें मैच में मंगलवार को दिल्ली कैपिटल्स को छह विकेट से हरा दिया। चेन्नई की यह लगातार दूसरी जीत है जबकि दिल्ली को दो मैचों में पहली हार का सामना करना पड़ा है। इस मैच में दिल्ली ने टॉस जीतकर टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के शानदार अर्धशतक की मदद से निर्धारित 20 ओवरों में मात्र 147 रन बनाए थे। इस लक्ष्य को चेन्नई सुपर किंग्स ने आखिरी ओवर में पा लिया। ये 25वी बार था जब चेन्नई ने आखिरी ओवर में लक्ष्य हासिल किया हो।

आखिरी ओवर में मैच ले जाकर जीतने में माहिर है महेंद्र सिंह धोनी की टीम ने दिल्ली के साथ भी यही किया। चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल में लक्ष्य का पीछा करते हुए 44 मैच जीते हैं, जिनमें से उन्होंने 25 मैच आखिरी ओवर में जीते हैं। धोनी अक्सर मैच को आखिरी ओवर तक लेकर जाते हैं। मंगलवार को खेला गया मैच भी आखिरी ओवर तक गया था। चेन्नई के सलामी बल्लेबाज शेन वाटसन ने इस मैच में शानदार बल्लेबाजी की थी। वाटसन ने 26 गेंदों पर चार चौके और तीन छक्के की मदद से 44 रन बनाए थे। वाटसन के अलावाधोनी ने भी अच्छी बल्लेबाजी की। धोनी ने इस मैच में समझदारी से बल्लेबाजी करते हुए 35 गेंदों में 32 रन बनाए। अपनी इस पारी में धोनी ने दो चौके और एक छक्का भी लगया था।

इस मैच में ड्वेन ब्रावो ने भी अच्छा प्रदर्शन किया था। ब्रावो ने शानदार गेंदबाजी करते हुए दिल्ली को मात्र 147 पर रोक दिया। ब्रावो ने निर्धारित चार ओवर में 33 रन देकर तीन अहम विकेट चटकाए। ब्रावो ने अर्धशतक लगाकर खेल रहे शिखर धवन, विस्फोटक बल्लेबाज ऋषभ पंत और कॉलिन इंग्राम को आउट किया था। इस जीत के साथ चेन्नई सुपरकिंग्स अंक तालिका में चार अंकों के साथ पहले स्थान पर बानी हुई है। चेन्नई अपना अगला मैच 31 मार्च को राजस्थान रॉयल्स से अपने घर चिदंबरम स्टेडियम में खेलेगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 IPL 2019: धोनी ने मारा छक्‍का तो खुश हो गईं जीवा, देखें VIDEO
2 IPL 2019: कद बराबर करने को बक्‍से पर खड़े हो गए सुनील गावस्‍कर, केपी ने लिए मजे
3 Pakistan vs Australia 3rd ODI Playing 11, Pak vs Aus Score Updates: तीसरे मुकाबले में इन खिलाड़ियों को मिला मौका
ये पढ़ा क्या ?
X