ताज़ा खबर
 

DC vs SRH: आईपीएल इतिहास में दूसरी बार इस तरह आउट हुए अमित मिश्रा, देखिए Video

DC vs SRH: इस मैच में दिल्ली ने हैदाराबाद को 2 विकेट से हराकर आईपीएल में अपना सफर क्वालीफायर 2 की तरफ बढ़ा लिया। इस मैच के दौरान एक वाकया ऐसा हुआ जिसे देखकर हर कोई हैरान रह गया।

इस मैच में दिल्ली ने हैदाराबाद को 2 विकेट से हराकर आईपीएल में अपना सफर क्वालीफायर 2 की तरफ बढ़ा लिया।(Photo-IPL/BCCI)

आईपीएल सीजन 12 का एलिमिनेटर मैच बुधवार को दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच विशाखापट्नम के वाइजैग स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में दिल्ली ने हैदाराबाद को 2 विकेट से हराकर आईपीएल में अपना सफर क्वालीफायर 2 की तरफ बढ़ा लिया। इस मैच के दौरान एक वाकया ऐसा हुआ जिसे देखकर हर कोई हैरान रह गया। मैच के रोमांचक मोड़ के दौरान दिल्ली के खिलाड़ी अमित मिश्रा अजीबो-गरीब तरीके से आउट हुए। जिसकी चर्चा मैच के बाद भी रही।

क्या है मामला : दरअसल, दिल्ली को आखिरी ओवर की अंतिम तीन गेंदों पर 2 रन की जरूरत थी। खलील अहमद गेंदबाजी कर रहे थे। स्ट्राइक पर अमित मिश्रा थे।इस दौरान अमित मिश्रा खलील अहमद की गेंद खेलने से चूक गए और रन लेने के लिए नॉन स्ट्राइक एंड की तरफ भागने लगे। इसके बाद विकेटकीपर ने गेंद पकड़कर स्ट्राइक एंड पर थ्रो मारा लेकिन गेंद स्टंप पर नहीं लगी। इसके बाद नॉन स्ट्राइक एंड की तरफ से दौड़कर खलील अहमद ने गेंद को फील्ड कर थ्रो करने की कोशिश की गेंद अमित मिश्रा को जा लगी जिसके बाद हैदराबाद की टीम की तरफ से अपील की जाने लगी। अंपायर ने मिश्रा को नॉट आउट करार दिया। जिसके बाद हैदराबाद की टीम की तरफ से रिव्यू लिया गया। थर्ड अंपायर ने अपने फैसले में अमित मिश्रा को आउट करार दिया। दरअसल अंपायर ने मिश्रा को इस वजह से आउट दिया क्योंकि वह खलील का थ्रो रोकने के लिए विकेट के सामने आ गए और उन्हें पिच पर फील्डर के लिए बाधा उत्पन्न करने के चलते आउट करार दे दिया।

दूसरी बार हुआ ये वाकया: गौरतलब है कि यह पहली मर्तबा नहीं है जब किसी खिलाड़ी को इस तरह से आउट दिया गया है। इससे पहले साल 2013 में युसूफ पठान भी कुछ इसी तरह से आउट हुए थे। युसूफ पठान उस सीजन में केकेआर की टीम में थे और बल्लेबाजी के दौरान उन्होंने पुणे वॉरियर्स के खिलाफ एक मैच में रन लेते हुए गेंद को अपने पैर से मार दिया था।

बता दें कि इस मैच में हैदराबाद की टीम ने दिल्ली के सामने 163 रन का लक्ष्य रखा था। जिसे दिल्ली ने अंतिम ओवर में 2 विकेट शेष रहते यह मैच अपने नाम कर लिया।

Next Stories
1 2011 World Cup: जब फाइनल मैच में इंडिया और श्रीलंका के बीच एक नहीं दो बार उछाला गया था टॉस, जानिए क्या थी वजह
2 England vs Pakistan 1st ODI Playing 11, Eng vs Pak LIVE Score Updates: आर्चर कर सकते हैं डेब्यू, बारिश के चलते टॉस में देरी
3 RCB पर बरसे विजय माल्या, विराट कोहली की टीम को बताया ‘कागजी शेर’
ये पढ़ा क्या?
X