ताज़ा खबर
 
title-bar

IPL 2019: स्टीव स्मिथ बने राजस्थान रॉयल्स के नए कप्तान, टीम मैनेजमेंट ने रहाणे को हटाया

IPL 2019: रॉयल्स ने अजिंक्य रहाणे को कप्तानी से हटा दिया है और उनकी जगह स्टीवन स्मिथ को इस सीजन के शेष बचे मैचों के लिए टीम की कमान सौंपी गई है।

IPL 2019: अजिंक्य रहाणे की जगह स्टीव स्मिथ करेंगे रॉयल्स की कप्तानी। (pc- IPL official site)

IPL 2019: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वे संस्करण का 36वां मैच राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियन के बीच खेला जा रहा है। सवाई मान सिंह स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच में राजस्थान की कप्तानी स्टीव स्मिथ कर रहे हैं। रॉयल्स ने अजिंक्य रहाणे को कप्तानी से हटा दिया है और उनकी जगह स्टीवन स्मिथ को इस सीजन के शेष बचे मैचों के लिए टीम की कमान सौंपी गई है।

राजस्थान ने एक बयान जारी कर बताया कि रहाणे एक मुख्य खिलाड़ी के रूप में टीम से जुड़े रहेंगे लेकिन टीम का नेतृत्व अब स्मिथ के हाथों में होगी। रहाणे की कप्तानी में राजस्थान ने पिछले साल प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया था। हालांकि टीम ने इस सीजन में अबतक आठ मैच खेले हैं, जिसमें से वह केवल दो ही जीत पाई है। टीम चार अंकों के साथ तालिका में सातवें नंबर पर है और अब उस पर लीग से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है। राजस्थान को अगर प्लेऑफ में जगह बनानी है तो यहां से हर मैच जीतना होगा। शायद इसी को ध्यान में रखते हुए ये फैसला लिया गया है।

राजस्थान रॉयल्स के क्रिकेट के प्रमुख जुबिन भरुचा ने कहा, “अजिंक्य टीम में हैं और वह हमेशा रॉयल्स के साथ रहेंगे। उन्होंने 2018 में चुनौतीपूर्ण माहौल में टीम को प्लेऑफ में पहुंचाया था। वह हमारी टीम और नेतृत्व का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बने हुए हैं और स्टीव को जहां भी जरूरत होगी वह उनकी मदद करेंगे।” उन्होंने कहा, “स्टीव सभी प्रारूपों में दुनिया के सबसे सफल कप्तानों में से एक हैं। हमें विश्वास है कि वह रॉयल्स को सफलता की ओर ले जा सकते हैं।”

रहाणे ने इस सीजन के आठ मैचों में अबतक 201 रन बनाए हैं, जिसमें 70 उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर है। वहीं, स्मिथ ने सात मैचों में अबतक 186 रन बनाए हैं, जिसमें नाबाद 73 रन उनका सर्वोच्च स्कोर है। ऐसे में अगर रहाणे सिर्फ एक खिलाड़ी के रूप में खेलेंगे तो शायद ज्यादा अच्छा प्रदर्शन करें। बता दें मुंबई के खिलाफ खेले जा रहे इस मैच में राजस्थान ने टॉस पहले गेंदबाजी का निर्णय लिया। मुंबई ने जयंत यादव की मयंक मारकंडे को अंतिम एकादश में शामिल किया है। वहीं, राजस्थान ने जोस बटलर, ईश सोढ़ी और राहुल त्रिपाठी की जगह बेन स्टोक्स, स्टीवन स्मिथ और रेयान पराग को टीम में मौका दिया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App