ताज़ा खबर
 

IPL 2018: डेविड वार्नर टीम से हटेंगे या नहीं, सनराइजर्स हैदराबाद के मेंटर वीवीएस लक्ष्‍मण ने रखी अपनी बात

गेंदबाजी से छेड़छाड़ मामले में दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर डेविड वार्नर का भी नाम आया है, उन्हें इसके कारण टीम की उपकप्तानी छोड़नी पड़ी और अब इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में भी उनके खेलने पर संदेह के बादल मंडरा हैं।

वीवीएस लक्ष्मण और डेविड वार्नर। (एक्सप्रेस फाइल फोटो)

गेंदबाजी से छेड़छाड़ मामले में दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर डेविड वार्नर का भी नाम आया है, उन्हें इसके कारण टीम की उपकप्तानी छोड़नी पड़ी और अब इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में भी उनके खेलने पर संदेह के बादल मंडरा हैं। वार्नर आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद टीम का हिस्सा हैं, उनके बारे में टीम के मेंटर और पूर्व दिग्गज भारतीय क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण ने पीटीआई से बात करते हुए कहा है कि लीग में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर के शामिल होने को लेकर फ्रेंचाइजी क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के फैसले का इंतजार इंतजार करेगी। लक्ष्मण ने कहा- ”केपटाउन टेस्ट में जो भी हुआ वह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है। जहां तक सनराइजर्स का सवाल है, अभी इस बारे में टिप्पणी करना जल्दबाजी होगी। क्योंकि यह ठीक परसों ही घटित हुआ है। हम क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के फैसले का इंतजार करेंगे।” लक्ष्मण ने आगे कहा- ”मौके पर मौजूद सूचना बहुत सीमित है। इसलिए हम आगे की सूचना का इंतजार करेंगे। अगर जरूरत पड़ी तो हम उस बारे में चर्चा करेंगे। जहां तक वार्नर का सवाल है, वह सनराइजर्स समूह के लिए असाधारण नेता रहे हैं।”

बता दें कि ऑस्‍ट्रेलिया-दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरे टेस्‍ट मैच के दौरान गेंद के साथ छेड़छाड़ का मामला सामने आया था। टीम के खिलाड़ी कैमरून बैंक्रॉफ्ट को गेंद से छेड़छाड़ करते हुए और पैंट के अंदर कोई पीली चीज रखते हुए टीवी के कैमरे में कैद हो गए थे। यह शर्मनाक घटना सामने आने के बाद टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ आरोपों को झुठला नहीं सके। उन्होंने इस बात को स्‍वीकार कर लिया। स्मिथ ने चौंकाने वाला खुलासा करते हुए कहा कि यह टीम की योजना थी और इसमें टीम का ‘लीडरशिप ग्रुप’ शामिल था।

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों की इस हरकत के बाद क्रिकेट जगत की कई हस्तियां एक के बाद एक अपनी राय जाहिर कर रही हैं। सूत्रों की मानें तो आईसीसी स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर के खिलाफ आजीवन प्रतिबंध का भी फैसला लेने के बारे में भी सोच रही है। इस घटना के बाद स्टीव स्मिथ को टीम से कप्तानी गंवानी पड़ी और आईपीएल की राजस्थान रॉयल्स टीम से भी उनकी कप्तानी चली गई। वहीं चौथे और आखिरी मैच के लिए स्मिथ और टीम के युवा खिलाड़ी बैंक्रॉफ्ट को निलंबित किया गया और जुर्माना भी लगाया गया। बैंक्रॉफ्ट के हिस्से में 3 निगेटिव मार्क्स आए। स्मिथ पर 100 फीसदी मैच फीस और बैंक्रॉफ्ट पर 75 फीसदी मैच फीस का जुर्माना लगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App