ताज़ा खबर
 

IPL 2018: मुंबई इंडियन्स के लिए कप्तान रोहित शर्मा ने किया कुछ एेसा जिस पर हर कोई गर्व करेगा

मुंबई इंडियन्स ने कप्तान रोहित शर्मा, हार्दिक पंड्या और जसप्रीत बुमराह के लिए 33 करोड़ रुपये खर्च किए।

Author नई दिल्ली | January 9, 2018 9:55 AM
मैच के दौरान शॉट लगाते भारतीय खिलाड़ी रोहित शर्मा। (फोटो सोर्स बीसीसीआई)

वनडे क्रिकेट में तीन दोहरे शतक जमाने वाले भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने टीम हित के लिए अपनी फीस कम कर दी। इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल के 11वें सीजन की शुरुआत रिटन पॉलिसी से हुई। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलौर ने मौजूदा कप्तान विराट कोहली को 17 करोड़ रुपये में रिटेन किया। इसी के साथ विराट आईपीएल के इतिहास के सबसे महंगे बिकने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। वहीं मुंबई इंडियन्स ने कप्तान रोहित शर्मा, हार्दिक पंड्या और जसप्रीत बुमराह के लिए 33 करोड़ रुपये खर्च किए। टीम ने रोहित के लिए 15 तो हार्दिक और बुमराह के लिए 11 करोड़ रुपये खर्च किए। अब अॉक्शन के लिए मुंबई के पास कुल रकम 47 करोड़ है। यह रकम कम हो सकती थी, लेकिन टीम का ख्याल करते हुए कप्तान रोहित शर्मा ने अपनी कीमत कम कर दी।

एक अंग्रेजी अखबार के मुताबिक रोहित ने तय कीमत से ज्यादा रकम न लेने का फैसला किया। टीम मैनेजमेंट ने कहा कि रोहित न सिर्फ फील्ड में, बल्कि बाहर भी ‘लीडर’ साबित हुए हैं। वह टीम का बैलेंस बनाए रखने के लिए नंबर 3 या उससे नीचे भी बल्लेबाजी करने को तैयार रहते हैं। अब रोहित ने टीम की प्राथमिकता को सबसे ऊपर रखा है।

रिपोर्ट के मुताबिक रोहित से मुंबई इंडियन्स ने अपनी कीमत कम करने को कहा था ताकि टीम को बेहतर बनाया जा सके। इसे शर्मा ने तुरंत स्वीकार कर लिया। सूत्रों के मुताबिक रोहित को 15 करोड़ में रिटेन करने के बाद मैनेजमेंट हार्दिक के भाई क्रुनाल पंड्या को रिटेन करना चाह रहा था, लेकिन रोहित ने अपनी कीमत कम कर हार्दिक पंड्या को रिटेन कराया।

दूसरी ओर उम्मीद के मुताबिक दो साल बाद आईपीएल में वापसी कर रही चेन्नई सुपरकिंग्स ने लीग के आगामी संस्करण के लिए महेंद्र सिंह धोनी को बनाए रखा है। धोनी के साथ चेन्नई ने सुरेश रैना और हरफनमौला खिलाड़ी रवींद्र जडेजा की भी अपने साथ ही रखा है। वहीं चेन्नई के साथ वापसी कर रही राजस्थान रॉयल्स ने अॉस्ट्रेलिया के स्टीवन स्मिथ को ही अपने साथ रखा है। हर टीम के पास पांच खिलाड़ियों को रिटेन करने का विकल्प था, लेकिन चेन्नई ने सिर्फ तीन और राजस्थान ने एक ही खिलाड़ी को रिटेन किया है। चेन्नई ने धोनी, रैना और जडेजा के लिए क्रमश: 15, 11 और सात करोड़ रुपये की कीमत चुकाई है। वहीं राजस्थान ने स्मिथ के लिए 12 करोड़ रुपये दिए हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App